बड़ी खबर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कबीरधाम जिले की विकास के लिए लगाई सौगातों की झड़ी, कवर्धा की वर्षो पुरानी मांग हुई पूरी, खुलेगा मेडिकल कॉलेज…..

Share this

कबीरधाम – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेश व्यापी भेंटवार्ता एवं जनचौपाल के तहत आज सोमवार को कबीरधाम जिले के कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर पहुंचे। बघेल ने अपने भेंटवार्ता कार्यक्रम के तहत कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के सुदूर वनांचल ग्राम झलमला और नगर पंचायत सहसपुर लोहारा में आमजनों से सीधा संवाद किए। मुख्यमंत्री बघेल ने इस भेट मुलाकात कार्यक्रम में आमजनों से सीधा संवाद कर राज्य सरकार की प्राथमिकता में शामिल राजीव गांधी किसान न्याय योजना, ऋण माफी योजना, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी भूमिहीन ग्रामीण कृषि मजदूर न्याय योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, मुख्यमंत्री हॉटबाजार योजना सहित अन्य योजनाओं की क्रियान्वयन की आकलन की जानकारी ली और योजनाओं की फीडबैक लिए।

भेंट-मुलाकात के लिए कवर्धा विधानसभा के ग्राम झलमला में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पितराही के शिव मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख सम्रद्धि की कामना की। झलमला में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में पहुंचने पर आदिवासी नर्तक दल ने पारंपरिक लोकनृत्य के साथ किया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्वागत किया। छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना कर मुख्यमंत्री बघेल ने भेंट-मुलाकात की शुरुआत की। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री बघेल का खुमरी पहनाकर स्वागत किया। इन दोनों जगह आयोजित कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री टी.एस. सिंहदेव, केबिनेट मंत्री एवं कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर, पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर, राज्य शासन के वरिष्ठ अधिकारी एस भारतीदासन, संभाग आयुक्त एमडी कावरें,आईजी बी.एन. मीणा, कलेक्टर जनमेजय महोबे, एसपी डॉ लाल उमेंद सिंह मंच पर विशेष रूप से उपस्थित थे। कैबिनेट मंत्री एवं कवर्धा विधायक अकबर ने मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री टी.एस. सिंहदेव को गौ माता की प्रतिमा भेंट की।

मुख्यमंत्री बघेल ने सहसपुर लोहारा में अयोजित कार्यक्रम में कबीरधाम जिले के समुचित विकास के लिए सौगातें भी दी। बघेल ने कहा कि कबीरधाम जिले में मेडिकल कॉलेज के स्थापना की घोषणा की। बघेल ने कैबिनेट मंत्री अकबर के आग्रह पर ग्राम झलमला में नया ग्राम पंचायत भवन, ग्राम झलमला की हाईस्कूल और कन्या आश्रम में बाउंड्री वॉल का निर्माण, ग्राम झलमला में मंदिर से लेकर आंगनबाड़ी भवन तक और टावर से लेकर हाईस्कूल भवन तक सी.सी. रोड निर्माण, रेंगाखार, चिल्फी, पोंडी और नगर पंचायत पिपरिया में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल, ग्राम बोइरकछरा से गंडईखुर्द तक मार्ग निर्माण, कवर्धा पोड़ी मुख्य मार्ग से ग्राम परसहा गाड़ाघाट तक सड़क निर्माण, कुसुमघटा से बोइरकछरा मार्ग में फोक नदी पर उच्चस्तरीय पुल, ग्राम सहसपुर लोहारा ब्लॉक सहसपुर लोहारा पथरा पुल, मरपा पुल निर्माण, वार्ड नंबर 09 में नया तालाब का सौंदर्यीकरण, वार्ड 2-3 में मुक्तिधाम से बासीनझोरी सड़क एवं पुलिया निर्माण, वार्ड 11 में मुक्तिधाम का उन्नयन कार्य किया जायेगा। उड़ियाखुर्द से कौहारी मार्ग पुल पुलिया सहित, ग्राम खोलवा से ग्राम कुम्हारी सिंघनपुरी तक सड़क निर्माण, ग्राम घुघरी से ग्राम मरपा तक सड़क का निर्माण, 240 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा हेतु घटोला जलाशय का निर्माण की घोषणाएं की।