राजनीति

भाजपा का भूपेश सरकार को जनता के दिल से निकालने का असफल प्रयास : माहेश्वरी

Share this

भाटापारा: प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि सुनील माहेश्वरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार दलगत भावना से ऊपर उठ कर लगातार कार्य करवा रही है। यही कारण है कि भाटापारा विधानसभा क्षेत्र में भी भाजपा विधायक होने के भी लगातार काम हो रहे हैं। विधायक शिवरतन शर्मा क्षेत्र में भूपेश सरकार की योजनाओं के तहत हो रहे कार्यों का उद्घाटन करने जब पहुंच रहे हैं तो वहां के लोगों को गुमराह करने वाले बयान दे रहे हैं। जनता समझ चुकी हैं की वह दोहरी नीति में बात कर रहे हैं।

माहेश्वरी ने कहा कि शर्मा को यह नहीं भूलना चाहिए कि भूपेश बघेल सरकार विधायक निधि को 4 करोड़ की है। रमन राज में विधायकों को 1 करोड़ की निधि मिलती थी। इतना ही नहीं भूपेश बघेल सरकार ने एक एक गाँव में 1 से 2 करोड़ रूपये हर साल धान बोनस के रूप में देकर न सिर्फ किसानों को बल्कि व्यापारियों को भी समृद्ध किया है। इसका ताज़ा उदाहरण भाटापारा के बाजार में देखा जा सकता है। जहां 21 को मिले बोनस के बाद किसान खरीददारी कर रहे हैं इससे बाजार में रौनक है।

माहेश्वरी ने आगे कहा कि विधायक श्री शर्मा जिस 15वें वित्त की राशि की बात कर रहें हैं उसे पाना राज्य सरकार का अधिकार है। यह राशि केंद्र सरकार खैरात में नहीं दे रही बल्कि भारत के संविधान के मुताबिक राशि देना उनकी मजबूरी है। इस राशि को वह चाहकर भी नहीं रोक सकते। छत्तीसगढ़ केंद्र के पैसे से नहीं चल रहा बल्कि केंद्र की सरकार के संचालन में छत्तीसगढ़ की राशि का भी योगदान है। यहां से वसूले जा रहे टैक्स को केंद्र की भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ के हिस्से को वापस नहीं कर रही है। जबकि छत्तीसगढ़ राज्य से जीतनी राशि वसूलती हैं उसका आधा राशि भी वापस नहीं देती। माहेश्वरी ने कहा कि शर्मा भूपेश सरकार के विरुद्ध कितना भी भ्रम फैला ले राज्य कि जनता के दिल में जो जगह बनाई हैं उसका परिणाम भाटापारा विधानसभा में भी दिखाई पढ़ेगा।

माहेश्वरी ने कहा कि शर्मा कहते हैं कि दूसरे के स्वीकृत कार्यों की कांग्रेस के लोग वाहवाही लूटते हैं, जबकि राज्य कें कांग्रेस की सरकार है और सरकार कार्यों को स्वीकृत करती है। इस तरह से शर्मा खूद सरकार के स्वीकृत कार्यों को अपना बता कर वाहवाही लूट रहे हैं।