, ,

झारखंड में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जोनल कमांडर सहित चार नक्सली मुठभेड़ में ढेर

Share this

झारखंड 17 जून  2024: झारखंड में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. अधिकारियों ने बताया कि झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सोमवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक महिला समेत चार नक्सली मारे गए हैं.उन्होंने बताया कि मुठभेड़ टोंटो और गोइलकेरा इलाके में हुई है.

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता और आईजी (ऑपरेशंस) अमोल वी होमकर ने न्यूज एजेंसी को बताया, ‘मुठभेड़ में चार माओवादी मारे गए, जबकि दो को गिरफ्तार कर लिया गया है. आईजी ने बताया कि मारे गए चार माओवादियों में एक जोनल कमांडर, एक सब-जोनल कमांडर, एक एरिया कमांडर और संगठन का एक कैडर था’

एक महिला नक्सली सहित दो अन्य को भी गिरफ्तार किया गया और उनमें से एक संगठन का एरिया कमांडर है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि टीम तलाशी अभियान पर निकली थी. इसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें चार नक्सली मारे गये. उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

बता दें कि अभी दो दिनों पहले ही झारखंड से सटे छत्तीसगढ़ में भी नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने बड़ा ऑपरेशन चलाया था और 8 नक्सलियों को मार गिराया था. यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़ के नारायणपुर-अबूझमाड़ में हुई थी. इस ऑपरेशन में एक जवान भी घायल हुआ था.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रही है जिसमें इस साल अब तक 120 से ज्यादा नक्सली मारे जा चुके हैं. बीते मई महीने में छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया था.

Related Posts