छत्तीसगढ़बड़ी खबर

बड़ी खबरः छत्तीसगढ़ के बड़े कारोबारियों पर अब ED का शिकंजा

Share this

रायपुर 6 नवम्बर 2022: प्रदेश में एक बार फिर से ईडी सक्रिय हो गई है। एक के बाद एक बड़े कारोबारी ईडी के निशाने पर हैं। इस बार ईडी ने सिद्धार्थ अग्रवाल, विशाल जैन, राजीव अग्रवाल और संदीप गोयल को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। इतना ही नहीं ये जानकारी भी मिल रही है कि ईडी कई और कारोबारियों से पूछताछ कर सकती है।

बता दें कि, ये कारोबारी बड़ी कोलवाशरी का संचालन करते हैं। जिन पर ईडी ने शिंकजा कसते हुए समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ऐसे में कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि ईडी आगे और भी कारोबारियों पर शिकंजा कस सकती है। बताया जा रहा है कि, कोयला कोरोबारी सूर्यकांत तिवारी के इन कारोबारियों के साथ गहरे संबंध हैं।

बता दें कि, इससे पहले ईडी छत्तीसगढ़ में रायगढ़ कलेक्ट्रेट और कोरबा कलेक्ट्रेट स्थित खनिज विभाग में छापा मारा था। जहां रायगढ़ कलेक्ट्रेट के खनिज शाखा में दस्तावेजों की जांच की थी। इतना ही नहीं ईडी की टीम ने कोरबा कलेक्ट्रेट स्थित खनिज विभाग में भी छापा मारा था। कोरबा में कोयले से जुड़े मामले की ईडी के अधिकारियों ने जांच की थी। जहां कलेक्टर से भी पूछताछ की गई।

वहीं कोयला कारोबार में वित्तीय लेन-देन और मनी लॉड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने IAS समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और फरार चल रहे सूर्यकांत तिवारी के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी पर शिकंजा कसा था। जिसके बाद उन पर कार्रवाई करते हुए आईएएस समीर विश्नोई समेत तीन अन्य को न्यायिक हिरासत में रखा गया है।