,

मतगणना से पहले सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 3 नाबालिग सहित 12 नक्सली गिरफ्तार, 5 इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Share this

बीजापुर 03 जून 2024 : छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले बड़ा सफलतार मिली है। बीजापुर जिले के अलग-अलग थाने से 3 नाबालिग सहित 12 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। बता दें कि जिला बल ने कार्रवाई की है। वहीं, सुकमा से 5 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण भी किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, आत्मसमर्पण करने वाले में पति-पत्नी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इनपर 1 नक्सली पर 8 लाख इनाम घोषित था। वहीं, सभी नक्सलियों पर कुल 17 लाख का इनामी है। SP किरण चव्हाण ने नक्सलियों के आत्मसमर्पण की पुष्टि की है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में लाल आतंकियों के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत लगातार पुलिस बल को बड़ी सफलता हासिल हो रही है। बीते 30 मई को भी बीजापुर जिले में पुलिस ने 16 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इन सभी नक्सलियों को अलग-अलग थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया गया था। वहीं, बताया गया कि ये सभी IED लगाने और ब्लास्ट करने की घटनाओ में शामिल थे। वहीं, 27 मई को बीजापुर जिले से ही  08 फ़रवरी 2024 को गुण्डम के जंगल में एसटीएफ एवं केरिपु पार्टी पर फायरिंग करने की घटना में शामिल दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था।

Related Posts