,

सूने घर से सोने-चांदी के जेवरात और नगदी पार करने वाला चोर गिरोह पकड़ाया

Share this

कवर्धा 06 जुलाई 2024: चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दापाश कबीरधाम पुलिस ने किया है. चोरों ने सूने मकान से सोने और चांदी जेवरात समेत लाखों की नगदी पार कर दी थी. चोरों ने चोरी के पैसे से 2 कार और दोपहिया वाहन खरीदा था. पुलिस ने चोरों के कब्जे से सोने व चांदी के जेवरात, नगदी 6 लाख रुपए समेत दो स्विफ्ट कार, दो स्कूटी और एक led tv जब्त किया है. सभी चोर कवर्धा के रहने वाले हैं. इनको पुलिस ने न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है.

दरअसल एक साल पहले सूने मकान में 22 लाख रुपए के सोने चांदी के जेवरात और नगदी 7 लाख 45 हजार रुपये की चोरी की शिकायत ठेकेदार लक्की चन्द्रवंशी ने की थी. पुलिस एक साल से चोरों की तलाश कर रही थी लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी. आखिरकार पुलिस को चोरो को पकड़ने में कामयाबी मिली है. अभी भी कुछ आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस ने कहा कि बहुत जल्दी फरार आरोपियों को भी पकड़ लिया जाएगा. पूरा मामला शहर के पुराना कचहरी पारा अंतर्गत सिटी कोतवाली का है.

पुलिस ने बताया कि ठेकेदार लक्की चन्द्रवंशी के यहां चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था और फरार हो गए थे. चोरों ने चोरी करने से पहले रैकी की थी और चोरी करने के फिराक में घर के पास कई दिनों से मंडरा रहे थे. आखिरकार एक दिन जब ठेकेदार शादी समारोह में गए थे तब चोरों ने हाथ साफ किया और फरार हो गए.

चोरी का मास्टर माइंड दीपक चन्द्रवंशी ने चोरी के सोने चांदी के जेवरात को मध्यप्रदेश के रतलाम में एक ज्वेलरी दुकान में बेचा था. उसके बाद तीन आरोपियों के बीच पैसे बंटवारे के लेकर विवाद हुआ. एक केन तीन चोरों ने पैसे का बंटवारा किया. इसमें से दो आरोपियों ने स्विफ्ट कार खरीदी. इसमें चोरी का मास्टर माइंड दीपक चनद्रवंशी ने किसी को शक न हो इसलिए अपने मामा के नाम स्विफ्ट कार खरीदी थी. वहीं एक चोर ने स्कूटी खरीदी थी.

मुखबिर की सूचना पर तीनों आरोपियों दीपक चंद्रवंशी, प्रफुल्ल चंद्रवंशी और अभिषेक चंद्रवंशी को सिटी कोतवाली पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया. चोरों ने पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूला. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 6 लाख रुपए नगदी, सोने चांदी के जेवरात, दो स्विफ्ट कार, दो स्कूटी और एक led tv बरामद किया. पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड में जेल भेजा है

Related Posts