, ,

बिहार में पुल गिरने का सिलसिला जारीः सीवान-सारण में 24 घंटे में 6 पुल गिरे

Share this

बिहार  04 जुलाई 2024: बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला जारी है। सीवान-सारण जिले में 24 घंटे में 6 पुल तास की पत्तों की तरह गिर पड़े। इनमें चार गंडकी नदी पर तो दो धमही नदी पर बने थे।पुलों के टूटने से कई गांवों का संपर्क टूट गया है और टापू बन गए हैं। सारण जिले में एक ही दिन में दो पुल भरभराकर गिर गए। पहला पुल जनता बाजार थाना क्षेत्र के ढोढ़ नाथ मंदिर के पास गंडक नदी पर स्थित था, जो पानी का तेज़ बहाव नहीं झेल सका और जमींदोज हो गया।

इधर मौसम विभाग ने प्रदेश के 17 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसमें 7 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 10 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इसके कारण लोगों में दहशत व्याप्त है। समस्तीपुर और जहानाबाद में आज सुबह से बारिश हो रही है।

तेजस्वी बोवे- तंग आकर 10 पुलों ने आत्महत्या कर ली

तेजस्वी ने बिहार में पुल गिरने की घटनाओं को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार की ईमानदारी से तंग आकर पुल आत्महत्या कर रहे हैं। तेजस्वी ने यह बात एक्स पर एक ट्वीट में कही।

तेजस्वी ने एक्स पर लिखा, ‘आज बिहार में एक ही दिन में 𝟑 पुल और गिरे। सुशासनी नेकचलनी के सौजन्य से विगत 𝟏𝟓 दिन में बिहार में कुल 𝟗 पुल जल समाधि ले चुके हैं। डबल इंजन सरकार अब इसका दोष भी विपक्ष को देकर अपने कर्तव्यों, सुशीलता से परिपूर्ण वसूली तंत्र एवं डबल इंजन पॉवर्ड भ्रष्टाचार का इतिश्री कर सकती है।’

राजद नेता ने आगे लिखा- ‘और बिहार में आज का चौथा पुल गिरा। (And today’s fourth bridge collapsed in Bihar) बीजेपी और नीतीश कुमार की बिहार में 18 वर्षों की रिकॉर्डतोड़ ईमानदारी से तंग आकर 15 दिन में अभी समाचार लिखे जाने तक कुल 10 पुलों ने पानी में कूदकर आत्महत्या कर ली।’

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

विभाग की ओर से पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल, पूर्णिया और कटिहार में अति भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, इसके अलावा पटना, भोजपुर, बक्सर, सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, मधेपुरा, अररिया और किशनगंज में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Related Posts