छत्तीसगढ़

रिटायर्ड कर्मी से 1.20 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले भाई-बहन गिरफ्तार

Share this

दुर्ग 19 नवम्बर 2022: मोहन नगर पुलिस ने शुक्रवार को पीएचई विभाग से सेवानिवृत्त अभय गावड़े से 1.20 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले भाई-बहन के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। दीपक नगर निवासी गावड़े से बिजनेस में निवेश कराने के नाम पर यह धोखाधड़ी की गई। आरोपी भाई-बहन को गिरफ्तार किया गया है। दोनों को दो दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपियों में आजमगढ़ का रहनेवाला प्रदीप यादव और हुडको निवासी उसकी चचेरी बहन शशि यादव शामिल हैं।

पुलिस ने आरोपी प्रदीप को रविशंकर स्टेडियम के सामने चाय की दुकान से पकड़ा। आरोपी प्रदीप पीएचई विभाग के कर्मचारी अभय से उसके बेटे का दोस्त बनकर पहचान की। इसके बाद भरोसे में लेकर बिजनस में निवेश करने के नाम पर किस्तों में 1.20 लाख रुपए ठग लिए। जब आरोपी ने पैसा नहीं लौटाया को प्रार्थी ने पुलिस को शिकायत की। जांच के बाद पुलिस ने 19 सिंतबर को केस दर्ज किया था।

दोनों आरोपियों को धारा 420, 120 बी और 34 के तहत केस दर्ज किया गया था। टीआई विपिन रंगारी ने बताया कि गावड़े कवर्धा से वर्ष 2018 में रिटायर हुए। आरोपियों ने उनसे पहचान बढ़ाई। बुजुर्ग से लिए पैसों को आरोपी ने ऑप्शन और इंट्रा डे ट्रेडिंग में निवेश किया। पैसा डूबने की बात कहकर राशि नहीं लौटाई। पुलिस ने आरोपियों से 4 एटीएम, 1 मोबाइल, पैनकार्ड और पासबुक जब्त किया है।