,

शाहरुख ने रिजेक्ट की 1 फिल्म, संवरी 2 एक्टर की जिंदगी, 2005 में थी ब्लॉकबस्टर

Share this

मुंबई. सेलेब्स के लिए किसी फिल्म को सेलेक्ट करना और छोड़ना उनकी च्वाइस होती है. हालांकि, कई बार वह प्रोफेशनल कमिटमेंट्स या पर्सनल कारणों से फिल्म को रिजेक्ट कर देते हैं. ऐसे में किसी दूसरे या तीसरे कलाकार को फिल्म ऑफर होती है.अगर फिल्म हिट होती है, तो पहले रिजेक्ट कर चुका स्टार दुखी होता है. इसके बाद फिल्म फ्लॉप होती है, तो वह खुश होता है. ऐसे में बाद वाले एक्टर की सिचुएशन भी बदल जाती है. हिट होने पर वह प्राउड और फ्लॉप होने पर निराशा जताता है.

यहां हम आपको दो ऐसे हीरो के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने वो रोल निभाए, जिसे शाहरुख खान ने रिजेक्ट कर दिया था.यह फिल्म साल 2005 में आई थी. इस फिल्म ने दो बॉलीवुड एक्टर की किस्मत संवार दी थी. दिलचस्प बात है कि शाहरुख खान को एक ही फिल्म में दो अलग-अलग रोल करने के ऑफर मिले थे. लेकिन उन्होंने दोनों ही रोल को रिजेक्ट कर दिया, जिसे बाद में दो अलग-अलग स्टार से निभाया. इस फिल्म से दोनों एक्टर को नई पहचान मिली.साल 2005 में आई इस फिल्म का नाम परिणीता है. फिल्म के डायरेक्टर प्रदीप सरकार थे.

यह फिल्म बंगाली रजवाड़े की पृष्ठभूमि पर आधारित थी. वह ‘देवदास’ में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन की परफॉर्मेंस से काफी इम्प्रेस थे. उन्होंने शाहरुख को पहले लीड रोल का ऑफर हुआ, जिसे उन्होंने मना कर दिया. फिर उन्हें सपोर्टिंग रोल करने के लिए पूछा. शाहरुख ने उसे भी मना कर दिया.बाद में परिणीता के मेकर्स ने लीड रोल के लिए सैफ अली खान और सपोर्टिंग रोल के लिए संजय दत्त को चुना. वहीं, ऐश्वर्या राय बच्चन के मना करने के बाद विद्या बालन को रोल ऑफर किया गया. विद्या की यह पहली फिल्म थी.

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से ज्यादा कमाई की और साल 2005 की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई.इस फिल्म के बाद विद्या बालन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. सैफ अली खान लगातार हिट रहे थे. संजय दत्त ने भी बंगाली किरदार निभाकर खूब वाहवाही बटोरी. फिल्म म्यूजिकल हिट भी रही.

Related Posts