देशबड़ी खबर

खड़गे के रावण वाले बयान पर PM मोदी का जवाब

Share this

अहमदाबाद 1 दिसंबर 2022: गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के रावण वाले बयान पर जवाब दिया। प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के पंचमहाल के कलोल में रैली कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा- कांग्रेस में मुझे गाली देने की होड़ लगी है। जितना कीचड़ उछाला जाएगा, उतना ज्यादा ही कमल खिलेगा। गौरतलब है कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सूरत में एक जनसभा के दौरान PM मोदी की तुलना रावण से की थी।

राम पर यकीन नहीं, मुझे गाली देने के लिए रावण का जिक्र- PM

प्रधानमंत्री ने कहा- कांग्रेस भगवान राम के अस्तित्व और अयोध्या में बन रहे राम मंदिर पर यकीन नहीं करती है। ये लोग तो राम सेतु का भी विरोध करते हैं। लेकिन मुझे गाली देने के लिए रामायण के किरदार रावण का जिक्र जरूर करते हैं।

प्रधानमंत्री ने रैली के दौरान बताया कि- “कुछ दिन पहले कांग्रेस के ही एक नेता ने कहा कि मोदी कुत्ते की मौत मरेगा।दूसरे ने कहा था कि मोदी हिटलर की मौत मरेगा। एक और कोई बोल रहा था- अगर मुझे मौका मिला तो मैं खुद मोदी को मार डालूंगा… कोई रावण कहता है, कोई राक्षस कहता है, कोई कॉकरोच कहता है।”

सबसे पहले पढ़िए खड़गे का रावण वाला बयान

प्रधानमंत्री बोलते हैं कि कहीं और मत देखो। मोदी को देखकर वोट दो। कितनी बार तुम्हारी सूरत देखें? हमने कॉर्पोरेशन चुनाव में तुम्हारी सूरत देखी। MLA चुनाव में, MP इलेक्शन में सूरत देखी। हर जगह पर, क्या रावण की तरह आपके 100 मुख हैं। मुझे समझ नहीं आता।

रेणुका चौधरी ने समर्थन किया, बोलीं- PM ने मुझे शूर्पणखा कहा था

कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने पीएम मोदी के पुराने बयान को लेकर सवाल पूछा है। उन्होंने कहा पीएम मोदी ने संसद में मेरी तुलना शूर्पणखा से की थी, तब मीडिया कहां था? रेणुका ने मंगलवार को एक ट्वीट करके यह बात कही।

हैदराबाद में मोदी ने कहा था- गालियां मेरा न्यूट्रिशन बन जाती हैं

प्रधानमंत्री मोदी 31 नवंबर को हैदराबाद के बेगमपेट एयरपोर्ट पर जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा था, “मुझे पूछते हैं कि मोदी जी आप थकते नहीं है क्या, तो मैं उनसे कहता हूं कि भगवान ने मेरे शरीर में कुछ ऐसा मैकेनिज्म बनाया है कि गालियां प्रोसेस होकर न्यूट्रिशन बन जाती हैं। कुछ लोग निराशा और हताशा के कारण, सुबह-शाम मोदी को गालियां देते रहते हैं। पूरी डिक्शनरी उन्होंने मोदी को गाली देने के लिए खपा दी है। मेरी आपसे विनती है कि ऐसी बातों से आप परेशान नहीं होना, क्योंकि उनके पास गालियां देने के सिवाय कुछ बचा ही नहीं है।”

आज अहमदाबाद में मोदी का 50 किलोमीटर लंबा रोड शो

PM नरेंद्र मोदी गुरुवार से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। दो दिनों में वे 7 रैलियां करेंगे। अहमदाबाद में गुरुवार शाम 3:30 बजे उनका 50 किलोमीटर लंबा रोड शो होगा। इसके अलावा पंचमहाल के कालोल, छोटा उदेपुर के बोडेली और हिम्मतनगर में रैलियां करेंगे। इसके बाद शुक्रवार को काकरेज, पाटण, सोजित्रा और अहमदाबाद में रैलियां करेंगे।

गुजरात में वोटिंग जारी, BJP कैंडिडेट पर हमला हुआ

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में गुरुवार को 89 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। इस दौरान नवसारी में भाजपा कैंडिडेट पर हमला किया गया। कैंडिडेट ने कांग्रेस पर हमले का आरोप लगाया है। नेताओं के अलग-अलग रंग भी देखने को मिले। कोई सिलेंडर साइकिल पर लेकर वोट डालने निकला तो कोई ढोल-नगाड़ों के साथ।