छत्तीसगढ़

संदिग्ध हालत में मिला नक्सली का शव, पुलिस ने जताई ये संदेह

Share this

दंतेवाड़ा 23 नवम्बर 2022: जिले में आठ लाख रुपये के इनामी नक्सली संदिग्ध परिस्थितियों में मंगलवार को मृत पाया गया। पुलिस ने बताया कि शव के पास हथियार भी पड़े थे। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुन्दरराज पी. ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कुआकोंडा थाना क्षेत्र के भुसारास घाटी में जिओकोर्टा के जंगलों के पास से देवा उर्फ टिर्रि मदकामी का शव मिला। उन्होंने बताया कि मदकामी नक्सली घटनाओं में संलिप्तता के कारण वांछित था और उसपर आठ लाख रुपये का इनाम था।

अधिकारी ने बताया कि शव के पास से एक हथियार, एक थैला और पानी का बोतल भी बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि मदकामी काटेकल्याण एरिया कमेटी (माओवादी) का सदस्य था। उन्होंने बताया कि पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि जिओकोर्टा के जंगलों में एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है।

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ की 230वीं बटालियन की एक टीम और पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक की पहचान मदकामी के रूप में हुई। अधिकारी ने बताया कि मृत्यु के वास्तविक कारण का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर चलेगा। पहली नजर में पुलिस को संदेह है कि यह नक्सलियों के बीच आपसी झगड़े या मदकामी के जन-विरोधी कार्य उसकी मौत की वजह हैं। उन्होंने बताया कि मामले की हर संभव पहलू से जांच की जा रही है।