MP कैबिनेट ने कई अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी, इंफोसिस से 50 एकड़ भूमि वापस लेगी सरकार

Share this

MP cabinet News: मंगलवार को राजधानी भोपाल मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। जहां पर कई अहम फैसलों को मंजूरी दी गई। गृहमंत्री नेता मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि कैबिनेट की बैठक में जबलपुर के कटंगी और मऊगंज में देवतालाब को तहसील बनाने की फैसले पर कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। इसके अलावा इंदौर में इंफोसिस से 50 एकड़ भूमि वापस लेने पर चर्चा की गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा की गई और उसके बाद कई फैसलों को मंजूरी भी दे दी गई है। बैठक में पटवारी पत्रकारों और कोटवारों को भी बड़ा तोहफा दिया गया है वहीं पिछोर को नई तहसील और संबल खिलाड़ी योजना शुरू करने की प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

प्रमुख फैसले
पत्रकार सम्मान निधि 10000 से बढ़कर 20000 करने के प्रस्ताव को कैबिनेट ने दी स्वीकृति।
मुख्यमंत्री अगले सप्ताह मीडिया सेंटर का करेंगे भूमि पूजन।पत्रकारों की आर्थिक सहायता की राशि को 20000 से 40000 करने की प्रस्ताव को मिली स्वीकृति
जबलपुर में कटंगी को तहसील बनने पर हुआ फैसला, कैबिनेट की लगी मुहर।
जिला मऊगंज में नई तहसील बनेगी देवतालाब, पोरसा बनेगा नया अनुभाग, पिछोर बनेगी नई तहसील
कोटवार और अतिथि विद्वानों के मानदेय बढ़ाने की घोषणा पर अमल।कॉलेज के अतिथि विद्वानों को मिलेंगे 50000 हर महीने।
राज्य पुलिस सेवा अधिकारियों को पंचम वेतनमान मिलेगा।कोटवारों का मासिक पारिश्रमिक और ₹500 बढ़ेगा।
संबल खिलाड़ी योजना शुरू होगी। कैबिनेट बैठक में संबल योजना में मजदूर और उनके परिवार के सदस्यों के राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने पर प्रोत्साहन राशि पर स्वीकृति दी गई है।
अब मध्य प्रदेश के प्रत्येक गांव में नल से जल होगा, शेष बचे गांव के लिए भी कैबिनेट ने दी मंजूरी।

Related Posts