ज्योतिषि

जानिए आज का राशिफल

Share this

राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि कार्यक्षेत्र में आपने अपनी जिम्मेदारियों की ओर ध्यान नहीं लगाया तो अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। आप घर परिवार में वरिष्ठ सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आप अपने भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने की सोचे, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। कारोबार कर रहे लोगों के लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा। 

वृष आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। भाई बहनों से चल रही अनबन आज बातचीत के जरिए समाप्त होगी, लेकिन आपको किसी नए काम की शुरुआत वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करके करना बेहतर रहेगा। आप अपने माता पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालेंगे। आपको अपने कुछ पिछले कर्ज को भी उतारना होगा, नहीं तो वह आपसे वापस मांगने आ सकते हैं।

मिथुन आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहेगा। आपको इन उलझनों का कारण समझ में नहीं आएगा कि किस काम को पहले किया जाए और किसे बाद में। यदि आपके रुके हुए काम है, तो उन्हें समय रहते पूरा करें, नहीं तो वह आपके लिए सिरदर्द बन सकते हैं। किसी कानूनी मामले में आपको अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने की आवश्यकता होगी। यदि आप किसी वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो आपकी इच्छा पूरी हो सकती है।

कर्क आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको कुछ अपरिचित लोगों से सावधान रहना होगा। यदि आपको कोई नेत्रों से संबंधित समस्या चल रही है, तो उसे नजरअंदाज बिल्कुल ना करें। आपको कीमती वस्तुओं को संभालकर रखना होगा, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय सता रहा है। आप परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी में मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको किसी व्यक्ति के कहने में आकर धन का निवेश नहीं करना है।

सिंह आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज पदोन्नति मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन उन्हें किसी बात को लेकर घमंड आदि नहीं करना है। यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो आज आप उसकी बकाला बकाया वसूली भी कर सकते हैं। आपको कुछ व्यवसाय संबंधी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जो आपके लिए लाभदायक रहेंगी। आपको किसी निवेश संबंधी योजना को बहुत ही सोच समझ कर निवेश करना होगा। आपको कार्यक्षेत्र मे शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नही होने देना है, आपको उनसे सावधान रहना होगा।

कन्या आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और रोजगार में भी वृद्धि होगी। बिजनेस कर रहे लोगों को आज लाभ के अवसरों को पहचान कर उन पर अमल करना होगा, तभी वह अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपको शेयर बाजार अथवा सट्टेबाजी में धन का निवेश करने वालों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है।

तुला आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य को करने के लिए रहेगा । आप धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। परिवार में किसी पूजा-पाठ आदि का आयोजन करा सकते हैं। आपके मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको  थकान व कमजोरी बनी रहेगी। कानूनी मामले में आज आप किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा करने से बचें, नहीं तो उन्हें आपकी कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है और आपको धन प्राप्ति के सुगम मार्ग प्राप्त होंगे।

वृश्चिक आज का दिन आपके लिए नकारात्मक प्रभाव लेकर आएगा। यदि आप किसी वाहन अथवा मशीनरी का प्रयोग करें, तो उसे सावधानी से चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन कुछ कठिनाई भरा रहेगा और उनका अपने साथी से किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आप किसी काम में हड़बड़ी बिल्कुल ना करें, नहीं तो गलती हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई बात लोगों को बुरी लग सकती है।

धनु आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। जीवनसाथी के सहयोग से आपका कोई रुका हुआ काम पूर्ण होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि किसी कानूनी मामले में कोई अड़चने थी, तो वह भी आज दूर होंगी। आपको व्यापार में धन हानि के योग बनते दिख रहे हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। आपके घर का माहौल प्रसन्नता भरा रहेगा और आप अपने व्यवहार से लोगों का दिल भी आसानी से जीत पाएंगे। आपको किसी संतान की समस्या को जीवनसाथी की सलाह से सुलझाना होगा।  

मकर आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आप किसी काम में बहुत ही सोच समझ कर हाथ डाले, नहीं तो आपका धन फंस सकता है। आपके सुख साधनों में आज वृद्धि होगी, लेकिन आप उसमें अपना काफी धन व्यय कर देंगे। आपको किसी नयी संपत्ति की प्राप्ति के योग बनते दिख रहे हैं, जिसमें आप आंख मूंदकर किसी पर भरोसा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए  कोई अच्छा अवसर आ सकता है। स्वास्थ्य में यदि कोई गिरावट चल रही थी, तो आज वह दूर होगी। 

कुंभ आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आपको किसी निराशाजनक सूचना को सुनकर अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा फिर भी वह अपने खर्च आसानी से निकाल पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आप दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप ना करें, नहीं तो वह आपके लिए समस्या बन सकती है। आपको किसी बात को लेकर चिंता व भय अथवा तनाव बना रहेगा। यदि आपका कोई कानूनी संबंधित मामला चल रहा है, तो उसमें भी आपको समस्या हो सकती है।

मीन आज का दिन आपके लिए सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आप किसी जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है और लेनदेन से संबंधित कोई भी काम आप आंख व कान दोनों खुले रखकर करें, नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है। आप अपने मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी जरूरी मुद्दे को लेकर बातचीत कर सकते हैं। कारोबार कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

बुध के कमजोर होने पर उपाय

घर, साबुत मूंग, तांबे के बर्तन, हरे या नीले रंग के कपड़े दान करें। अंगुली में पन्ना रत्न पहनने से भी कमजोर बुध से निजात पाया जा सकता है। साथ ही बुध के बीज मंत्र ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः या ॐ बुं बुधाय नमः या फिर ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः मंत्र का जाप करें।