खेलदेश

IND vs SA: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे ये दो दिग्गज खिलाड़ी, इस वजह से हुए बाहर

Share this

IND vs SA: वनडे सीरीज से पहले भारत के लिए बुरी खबर सामने आई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले दो बड़े झटके लगे है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर और मोहम्मद शमी बाहर हो गए है। ये दोनों खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो गए है। भारतीय क्रिकेट टीम रविवार से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी। टीम इंडिया ने इस दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से की थी जो 1-1 से बराबर रही।IND vs SA: अब नजरें वनडे सीरीज जीतने पर हैं। लेकिन सीरीज की शुरुआत से एक दिन पहले ही भारत के दो अहम खिलाड़ी इस दौरे से बाहर हो गए हैं।

ये दोनों तेज गेंदबाज हैं। दीपक चाहर और मोहम्मद शमी। दीपक वनडे टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्होंने इस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। वहीं शमी टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन वह सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।IND vs SA: बोर्ड ने बताया कि दीपक की जगह तेज गेंदबाज आकाश दीप को टीम के साथ जोड़ा गया है। वहीं, शमी के बारे में बीसीसीआई ने बताया कि उनकी टेस्ट सीरीज में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी।

शमी की फिटनेस को बीसीसीआई मेडिकल टीम ने मंजूरी नहीं दी है और वह दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। हालांकि, बोर्ड ने शमी के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।IND vs SA: भारत की वनडे टीम: ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (सिर्फ पहले वनडे के लिए), केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, आकाश दीप।