छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में ED की कार्रवाई, महापौर एजाज ढेबर के भाई अनवर को किया गिरफ्तार, पूछताछ के लिए कोर्ट से मांगी रिमांड

Share this

रायपुर:- छत्तीसगढ़ में सिलसिलेवार तरीके से एक बार फिर ईडी ने पूछताछ से पहले बड़े होटल के मालिक और शराब कारोबारी अनवर ढेबर को देर रात वीआईपी रोड स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है। देर रात ईडी होटल कारोबारी को गिरफ्तार कर दफ्तर लेकर पहुंची जहां उससे पूछताछ की गई। बताया जा रहा है कि कारोबारी को 3 दिन पहले ईडी ने समन भेजा था उसके बाद भी ED की पूछताछ में नहीं पहुंचने के कारण ईडी ने खोजबीन करते हुए होटल से गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि पिछले मंगलवार को भी ED ने समन जारी कर उक्त शराब व्यपारी को पूछताछ के लिए बुलाया था ।जिसके बाद से वो राजधानी के vip रोड स्थित होटल में अपनी पहचान छिपाकर शरण लिया था । बताया जा रहा है कि ईडी को खबर मिली कि शराब और होटल कारोबारी अनवर डेबर वीआईपी रोड स्थित होटल में छुपा हुआ है जिसके बाद सीआरपीएफ के बल के साथ टीम ने होटल में दबिश दी और कारोबारी को देर रात गिरफ्तार कर दफ्तर ले आई।

*महापौर का करीबी*

ईडी ने जिस कारोबारी को देर रात होटल से गिरफ्तार किया है वह कांग्रेस के नेता रायपुर के महापौर एजाज ढेबर का भाई है। बीते दिनों ईडी की टीम ने महापौर एजाज ढेबर को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय बुलाया था जहां पूछताछ के बाद एजाज ढेबर को छोड़ दिया गया माना जा रहा था कि एजाज के परिवार से अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा सकती है इस बीच एजाज के भाई अनवर ढेवर को ईडी ने देर रात होटल से गिरफ्तार किया है।

*कब हुई गिरफ्तारी*

आज तड़के ED ने सीआरपीएफ जवानों के साथ VIP रोड स्थित होटल में छापा मारा कार्यवाही की है। ईडी को उक्त व्यपारी होटल में सोते हुए मिला ,जिसके बाद कारोबारी को उठाकर हिरासत में ले लिया गया वहीं होटल के मैनेजर को बिना वैध दस्तावेजों के उक्त कारोबारी को रुकने की सुविधा देने के कारण हिरासत में लिया गया है।

*कोर्ट में किया गया पेश*

कारोबारी अनवर ढेवर को ईडी ने दोपहर 12 बजे रायपुर के स्पेशल कोर्ट में पेश कर दिया है । ईडी ने कोर्ट से 14 दिन की रिमांड मांगी है । ईडी अनवर ढेबर को रिमांड में लेने की तैयारी कर रही है। यह पूरा मामला शराब कारोबार से जुड़ा हुआ है।