, , ,

यहां क्रिकेट चलता है, क्रिकेट पर बनी फिल्में नहीं, ये 5 मूवीज हैं सबूत, मिस्टर एंड मिसेज़ माही का क्या होगा?

Share this

भारत में जनता दो ही चीज को सबसे ज्यादा तवज्जो देती है. एक क्रिकेट और दूसरा फिल्में. क्रिकेटर बनने का सपना तो देश के हर दूसरे घर का लड़का देखता है. लेकिन अब क्रिकेट का क्रेज तो ऐसा है कि लड़कियां भी क्रिकेटर बनने का ख्वाब देखने लग गई हैं.

आज भारत की वुमन्स क्रिकेट टीम के बारे में भी जनता अच्छे से जानती है. उनके मैच देखती है. उन्हें पसंद करती है और फॉलो करती है. अब महिलाओं के ही क्रिकेट प्रेम पर एक नई फिल्म आ रही है. फिल्म में जान्हवी कपूर और राजकुमार राव लीड रोल में हैं. इस फिल्म का ट्रेलर आ गया है जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. लेकिन बॉलीवुड में क्रिकेट पर बनी फिल्मों का एक कॉमन इश्यू भी रहा है. ये इश्यू ये है कि क्रिकेट पर बनी फिल्में जब आती हैं तो उन्हें लेकर क्रेज जरूर होता है लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं कर पाती हैं. ऐसा आंकड़ों के आधार पर और बेहतर ढंग से समझा जा सकता है. बता रहे हैं क्रिकेट पर बनी 5 फिल्मों के बारे में जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से धाराशाई हो गईं.

शाबाश मिट्ठू

भारतीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज पर फिल्म बन चुकी है. फिल्म का नाम था शाबाश मिट्ठू और जब ये फिल्म आने वाली थी तब इसका बहुत जोरदार प्रमोशन भी किया गया. लेकिन फिल्म जब बॉक्स ऑफिस पर आई तो इसकी कमाई के आंकड़े हैरान करने वाले थे.फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही और केवल 2.23 करोड़ का ही कलेक्शन कर सकी.

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव के रोल में रणवीर सिंह

83

इस फिल्म की बात करें तो ये भारतीय 1983 की वर्ल्डकप विनिंग टीम को एक ट्रिब्यूट थी. फिल्म का काफी बढ़िया प्रमोशन किया गया था. लेकिन फिल्म को जैसी ऑडियंस मिलने वाली थी वैसी नहीं मिली. पहले इस बात को लेकर संशय बना रहा कि ये फिल्म थिएटर में रिलीज की जाएगी या ओटीटी पर. मगर बहुत सोच-समझकर इस फिल्म को थिएटर में रिलीज किया गया. फिल्म ने पहले दिन अच्छी कमाई की लेकिन इसके बाद फिल्म की कमाई के आंकड़े बिगड़ गए. फिल्म का कलेक्शन उम्मीद से कमतर रहा और ये फिल्म सिर्फ 109.02 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

घूमर

इस फिल्म की बात करें तो अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर लीड रोल में थे. फिल्म में दोनों की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई. खुद महानायक अमिताभ बच्चन को भी इस फिल्म में अपने बेटे अभिषेक की परफॉर्मेंस अच्छी लगी. लेकिन इसके बाद भी फिल्म कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी. फिल्म की कमाई 4.83 करोड़ रही थी.

घूमर फिल्म से सैयमी खेर और अभिषेक बच्चन

जर्सी

शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी क्रिकेट पर बेस्ड है. फिल्म में शाहिद कपूर का लीड रोल था. ये क्रिकेट पर बेस्ड एक फिक्शनल फिल्म थी. फिल्म लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. इस फिल्म ने 19.68 करोड़ का कलेक्शन किया था और फ्लॉप साबित हुई थी.

पटियाला हाउस

अक्षय कुमार ने कई तरह की फिल्में की हैं. एक दफा उन्होंने क्रिकेट पर बनी फिल्म में भी अपना हाथ आजमाया था. लेकिन एक्टर को इस दौरान नाकामियाबी ही हाथ लगी. उनकी फिल्म नहीं चली. इस फिल्म के गाने और कुछ सीन्स जरूर पसंद किए गए लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. इसका कलेक्शन 31.16 करोड़ का रहा था.

कैसा होगा Mr. & Mrs. Mahi का हाल?

बात अगर जान्हवी कपूर और राजकुमार राव की फिल्म Mr. & Mrs. Mahi की करें तो इस फिल्म का ट्रेलर आ गया है और बाकी प्रोजेक्ट्स की तरह ही क्रिकेट पर बनी इस फिल्म को भी फैंस का पूरा समर्थन मिल रहा है. लेकिन बात तो तब बनेगी जब ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा करेगी. मिथक टूटते रहे हैं और ये फिल्म भी हिट होने का पूरा माद्दा रखती है. इसका सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट है फिल्म की टाइमिंग. ये फिल्म 31 मई 2024 को रिलीज होगी. फिल्म ऐसे मौके पर रिलीज हो रही है जब आईपीएल चल रहा है. और इसके टाइटल में भी माही है. और माही मार रहा है. उसका क्रेज हर तरफ है. ये फिल्म भी ऐसे में मौके पर चौका मार सकती है. कई सारे फैन्स को तो ऐसा भी लग रहा है कि फिल्म में माही का कैमियो भी है. लेकिन इस बात की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है न कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट है कि फिल्म में धोनी का कैमियो होगा कि नहीं.

Related Posts