छत्तीसगढ़

नामांकन रैली में शामिल हुए CM भूपेश, लोगों से की सावित्री मंडावी को जीताने की अपील, भाजपा पर साधा निशाना

Share this

कांकेर 17 नवम्बर 2022: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी की नामांकन रैली में शामिल होने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नरहरदेव स्कूल मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। साथ ही सीएम ने सावित्री मंडावी को जीताने की भी अपील की।

मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सावित्री मंडावी को बीते चुनाव से ज्यादा मतों से जीताना है। उन्होंने कहा कि हमने किसानों से जो वादा किया था उसे पूरा किया। तेंदूपत्ता संग्राहकों से जो वादा किया उसे पूरा किया। किसान-आदिवासी सभी वर्गों के लिए हमने काम किया। राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ आज लोगों को मिल रहा है। वनांचल में अब बड़े कंपनियों के शो रूम खुल रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने आदिम संस्कृतियों का संरक्षण किया है।

आदिवासी आरक्षण को लेकर सीएम ने कहा कि सभी को आंदोलन करने का हक है। भाजपा इस मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रही है। कांग्रेस सरकार हमेशा संवैधानिक अधिकार की पक्षधर रही है। आदिवासी आरक्षण के लिए सरकार विशेष सत्र ला रही है। कांग्रेस सरकार ने पेसा कानून लागू किया। भाजपा ने 15 साल में सिर्फ आदिवासियों को ठगने का काम किया। रमन सरकार में मलेरिया से बड़ी संख्या में लोगों की मौत होती थी। नक्सली हमले से ज्यादा जवानों की मौत मलेरिया से होती थी।