, , ,

छत्तीसगढ़ चुनाव 2023: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, 11 नामों का ऐलान, जानें किन्हें मिला मौका

Share this

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद सभी पार्टियां हरकत में आ गई हैं। सभी दल चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है।इससे पहले आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। इसके बाद उन्होंने तीसरी सूची जारी की है। तीसरी सूची में 11 नेताओं को टिकट दिया है।

इन नेताओं को मिला मौका
1. बैकुंठपुर- डॉ. आकाश जयसवाल
2. कटघोरा- चंद्रकांत दिकसेना
3. लोरमी- मनभजन टंडन
4. मुंगेली- दीपक पात्रे
5. जयजयपुर- दुर्गालाल केवट (निषाद)
6. कसडोल- लेखराम साहू
7. गुंडरदेही- जयवंत सिन्हा
8. पंडारिया- चमेली कुरे
9. बस्तर- जगमोहन बघेल
10- जगदालपुर- नरेंद्र भवानी
11. दुर्ग ग्रामीण- संजीत विश्वकर्मा

आम आमदी पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 12 पार्टी कार्यकर्ताओं को मौका दिया है। इससे पहली पार्टी ने पहली लिस्ट 8 सितंबर को जारी की थी। जिसमें पार्टी ने 10 नामों का ऐलान किया था।


  


बता दें कि दिल्ली के बाद पंजाब में मजबूत पकड़ और सफलता के बाद अब आदमी पार्टी अन्य चुनाव राज्यों पर फोकस कर रही है। ‘आप’ की पहली, दूसरी और तीसरी सूची को मिलाकर देखें तो पार्टी ने अब तक छत्तीसगढ़ की 33 सीटों के लिए अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं।दूसरी सूची में जिन 12 कैंडिडेट्स के नाम घोषित किए हैं उनमें प्रतापपुर से राज राम श्याम, सारंगगढ़ ने देवी प्रसाद कोशले, खर्शिया से विजय जायसवाल, कोटा से पंकज जेम्स, बिल्हा से जसबीर सिंह, बिलासपुर से डा. उज्ज्वला खराड़े, मस्तूरी से धर्मदास भार्गव, रायपुर ग्रामीण से तरुन वैद्य, रायपुर पश्चिम नंदन सिंह, अंतागढ़ से संतराम सलाम, केशकाल से जुगल किशोर बौध और चित्रकोट से बोमाडा राम मांडवी का नाम शामिल है।आम आदमी पार्टी ने इससे पहले 8 सितंबर को छत्तसीगढ़ विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। इस लिस्ट में पार्टी ने 10 नाम जारी किए थे। पार्टी ने दंतेवाड़ा से बालू राम भवानी, नारायणपुर से नरेंद्र कुमार नाग, अकलतरा विधानसभा सीट से आनंद प्रकाश मिरी, भानुप्रतापपुर सीट पर कोमल हुपेंडी, कोरबा विधानसभा सीटे से विशाल केलकर, राजिम से तेजराम विद्रोही, पतथ्लगांव सीट से राजा राम लकड़ा, कवर्धा सीट पर खड़गराज सिंह, भटगांव से सुरंद्र गुप्ता व कुनकुरी सीट पर लेओस मिंज को टिकट देन की घोषणा की है।

Related Posts