, ,

CG LPG Cylinder Price: दिवाली से पहले आम आदमी को बड़ा झटका, फिर बढ़े गैस सिलेंडर के दाम, जानें कितनी होगी कीमत?

Share this

रायपुर। नवंबर का माह शुरू होते ही लोगों को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। वहीं नवंबर महीने की शुरुआत के साथ ही कई नए वित्तीय बदलाव होने वाले हैं। महीने की शुरुआत में ही कंपनियां रसोई गैस की कीमतें तय करती हैं। इसके साथ ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी बदलाव होता है। ऐसे में नवंबर की शुरुआत में ही ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं।वहीं राजधानी रायपुर की बात करें तो यहां Lpg सिलिंडर के नए दाम लागू हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि सिर्फ कमर्शियल सिलिंडर के दाम बढ़े हैं। 19 kg सिलिंडर के दाम में 103 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। अभी 1939 में मिल रहा था, अब 2042 रुपए में मिलेगा। वहीं घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की है।

कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 101.50 रुपये तक बढ़ गए हैं। इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम का एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1833 रुपये हो गए हैं। इससे पहले अक्टूबर में भी कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट में 209 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। नई दरें बुधवार यानी 1 नवंबर, 2023 से लागू हो चुकी हैं। लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Related Posts