,

BJP Candidates List By Elections: BJP ने पंजाब की 1 और बंगाल की 4 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानें किसे मिला टिकट

Share this

पंजाब 17 जून  2024: बीजेपी ने पंजाब और पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. बीजेपी की इस लिस्ट में बंगाल की 4 और पंजाब की एक सीट पर उम्मीदवार के नाम हैं.बीजेपी ने जालंधर वेस्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए शीतल अंगुराल को उम्मीदवार बनाया है.

अंगुराल 2022 में आम आदमी पार्टी से इसी सीट से चुनाव जीते थे अंगुराल मगर लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे और विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि लोकसभा चुनावों के बाद अंगुराल ने इस्तीफा वापिस लेने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को लिखा था मगर अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा पहले ही मंजूर कर लिया था जिसके बाद यहां उपचुनाव की घोषणा हुई थी. पश्चिम बंगाल के रायगंज से मानस कुमार घोष, राणाघाट दक्षिण से मनोज कुमार बिस्वास, बगदा से बिनय कुमार बिस्वास और मानिकताला से कल्याण चौबे भट्टाचार्य को टिकट दिया है.

7 राज्यों की 13 सीटों पर उपचुनाव

चुनाव आयोग ने हाल ही में बिहार, बंगाल, MP समेत 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. 13 सीटों पर उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान होना है.

10 जुलाई को बिहार की एक, बंगाल की 4, तमिलनाडु की 1, मध्य प्रदेश की 1, उत्तराखंड की 2, पंजाब की 1, हिमाचल की 3 सीटों पर मतदान होगा. चुनाव आयोग के मुताबिक, इन सीटों पर इन सीटों पर नोटिफिकेशन 14 जून को जारी होगा. नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून होगी. नामांकन की स्क्रूटनी 24 जून को होगी. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 जून तय की गई है. वोटिंग 10 जुलाई को होगी. नतीजे 13 जुलाई को आएंगे

Related Posts