बड़ी खबर

BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में ED की बड़ी कार्रवाई, IAS अफसरों, कारोबारियों और नेताओं के ठिकानों पर दबिश

Share this

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी की टीम ने मंगलवार को कुछ कारोबारियों, नेताओं और आईएएस अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी है। जिनके यहां ईडी की टीम ने दबिश दी है उनमें कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, महासमुंद में रहने वाले उनके ससुर और पूर्व कांग्रेसी विधायक अग्नि चंद्राकर, रायगढ़ कलेक्टर और IAS अफसर रानू साहू, बादल मक्कड़, सनी लुनिया, अजय नायडू, के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। इसके साथ ही IAS जेपी मौर्य, समीर विश्नोई के यहां भी कार्रवाई चल रही है।

सोमवार से ही प्रदेश में ईडी के पहुंचने की चर्चा पर जोरों पर थी। जिसके बाद मंगलवार सुबह से ही ईडी की टीमों ने प्रदेश के कई रसूखदारों के यहां दबिश दी है। ईडी की यह कार्रवाई जुलाई महीने में इंकम टैक्स के छापे के बाद हुई है। जुलाई में इंकम टैक्स विभाग की टीम ने कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी सहित कुछ अफसरों के यहां भी छापा मारा था। छापे के बाद आयकर की टीम ने बड़ी वित्तीय गड़बड़ी का खुलासा किया था।।

जिसके बाद सूर्यकांत तिवारी ने एक बयान जारी कर कहा था कि आयकर के अफसर उनके ऊपर राज्य सरकार को गिराने का दबाव डाल रहे थे। उनके साथ मारपीट भी की गई और उन्हें छत्तीसगढ़ का एकनाथ शिंदे बनाना चाह रहे थे।