सरकारी नौकरी: PGCIL में 800 पदों के लिए आवेदन शुरू, जानें योग्यता और सैलरी

Share this

नई दिल्ली 16 नवम्बर 2022: बिजली कंपनी में इंजीनियर और सुपरवाइजर पद पर सरकारी नौकरी का मन है तो आपके लिए यह खुशखबरी है। भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर के 800 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर की भर्ती स्मार्ट प्री-प्रेड मीटरिग वाले रिवैम्प्ड डिस्ट्रिब्यूशन सेक्टर रिफॉर्म स्कीम (आरडीएसएस) में होगी।

पावर ग्रिड में सरकारी नौकरी चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन पीजीसीआईएल की वेबसाइट powergrid.in पर जाकर करना है। इसके लिए आवेदन का लिंक 15 नवंबर को ही एक्टिवेट हुआ है। आवेदन की अंतिम तिथि 11 दिसंबर 2022 है। पीजीसीआईएल भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन मोड से ही करना है।

फील्ड इंजीनियर- संबंधित डिसिप्लिन में फुल टाइम बीई या बीटेक किया होना चाहिए। जनरल, ओबीसी (NCL), इडब्लूएस को बैचलर कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए, जबकि एससी, एसटी और दिव्यांग के लिए न्यूनतम मार्क्स की कोई शर्त नहीं है। उन्हें सिर्फ पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित कार्य में एक साल का अनुभव भी जरूरी है।

फील्ड सुपरवाइजर- फील्ड सुपरवाइजर पद के लिए उम्मीदवारों को संबंधित डिसिप्लिन में फुल टाइम डिप्लोमा किया होना चाहिए। जनरल, ओबीसी (NCL), इडब्लूएस को बैचलर कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए, जबकि एससी, एसटी और दिव्यांग के लिए न्यूनतम मार्क्स की कोई शर्त नहीं है। उन्हें सिर्फ पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित कार्य में एक साल का अनुभव भी जरूरी है।

सैलरी

फील्ड इंजीनियर- फील्ड इंजीनियर की सैलरी पे बैंड 30000-3%–1,20,000/- के साथ शुरुआती बेसिक सैलरी 30,000/-+इंडस्ट्रियल डीए+एचआरए।

फील्ड सुपरवाइजर- फील्ड सुपरवाइजर की सैलरी पे बैंड 23,000-3%-1,05,000/- के साथ बेसिक पे 23,000/- +इंडस्ट्रियल डीए+एचआरए।