आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की हत्या की साजिश, खाने की चीज में रैट किलर मिलाने के आरोप

Share this

बिलासपुर। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के खाने के सामान में किराएदार महिला ने चूहा मार दवा डाल दी। इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस ने उसे रात में तीन घंटे थाने में बैठा दिया। वहीं, दूसरी तरफ काउंटर केस बनाने के लिए पुलिस ने मामले में मकान मालिक पर भी केस दर्ज कर लिया है।

इससे परेशान मकान मालिक सहित मोहल्लेवालों ने एसपी से शिकायत की है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। सरिता देवांगन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं। वो अपने परिवार सहित आनंद प्रजापति के मकान में किराए पर रहती हैं। मकान के ऊपरी मंजिल पर रीता प्रजापति भी किराए में रहती है।

सरिता देवांगन ने अपने घर में खाने के लिए चावल आटे का मुरकू बनाया था, जिसे मकान के छत में सूखाने के लिए रखी थी। गुरुवार की शाम वह मुरकू को निकालने गई, तब उसका रंग लाल हो गया था। सूंघने पर पता चला कि उसमें कीटनाशक जहर मिला दिया गया है।

सरिता ने इस घटना की जानकारी मोहल्लेवालों को दी। जिसके बाद पास के दुकानदार से पूछताछ की गई। इस दौरान पता चला कि रीता प्रजापति ने एक बच्चे से रैट किलर मंगाया है। इस पर सरिता व मोहल्लेवालों ने रीता से पूछताछ की, तब वह आक्रोशित होकर विवाद करने लगी। जिसके बाद सरिता मामले की शिकायत करने सिविल लाइन थाने पहुंच गई।

इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरिता देवांगन तीन घंटे तक सिविल लाइन थाने में बैठी रही। लेकिन, पुलिसवाले उसकी शिकायत सुनने के लिए तैयार नहीं थे। उन्हें कहा गया कि थानेदार के आने के बाद ही उसकी शिकायत सुनी जाएगी। इसके चलते वह देर रात तक थानेदार के आने का इंतजार करती रही।

इधर, रीता प्रजापति भी गुरुवार की रात अपने पति को लेकर थाने पहुंच गई। उसका कहना था कि वो घर पर अकेली थी। तभी मकान मालिक आनंद उसके कमरे में घुस गया। उसने मुरकू में जहर मिलाने की बात कहते हुए महिला से मारपीट की। जिसके बाद पुलिस ने महिला की शिकायत पर मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।