,

पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा, बिलासपुर में भाजपा की परिवर्तन महासंकल्प रैली में प्रधानमंत्री

Share this

रायपुर\बिलासपुर: भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री विशेष विमान से दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे. रायपुर पहुंचने पर भूपेश सरकार के मंत्री अमरजीत भगत स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत करेंगे.





 पीएम के छत्तीसगढ़ दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली से रायपुर के लिए रवाना होंगे. दोपहर 1.30 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से सेना के हेलीकॉप्टर से बिलासपुर जाएंगे. सीपत के साइंस कॉलेज मैदान में दोपहर 2: 30 मिनट से पीएम मोदी की सभा शुरू होगी. 3 बजकर 45 मिनट तक पीएम सभा को संबोधित करेंगे. 3: 50 बजे मोदी रायपुर के लिए रवाना होंगे. शाम 4: 50 मिनट पर पीएम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.


 


बिलासपुर में भाजपा की परिवर्तन रैली का समापन: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकाली. 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से परिवर्तन यात्रा 1 की शुरुआत हुई. परिवर्तन यात्रा 2 की शुरुआत 15 सितंबर को जशपुर से हुई. जिसे हरी झंडी दिखाने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जशपुर पहुंचे. भाजपा की परिवर्तन यात्रा छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभाओं में 3 नक्सल प्रभावित विधानसभा बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ को छोड़कर 87 विधानसभा में विजयरथ से पहुंची. इस दौरान 83 स्वागत सभाएं, 4 रोड शो और कई सार्वजनिक बैठकें हुईं. परिवर्तन यात्रा ने 3000 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय की. दोनों परिवर्तन यात्रा का समापन आज बिलासपुर में हो रहा है. इसे भाजपा ने परिवर्तन महासंकल्प रैली का नाम दिया है. जिसमें पीएम मोदी शामिल हो रहे हैं.

बिलासपुर में पीएम की सभा में 1 लाख लोग शामिल होने का दावा: परिवर्तन महासंकल्प रैली के समापन पर पीएम मोदी की सभा में भाजपा 1 लाख लोगों के शामिल होने का दावा कर रही है. इसके लिए बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 3 बड़े बड़े डोम तैयार किए गए हैं. 50000 कुर्सियां लगाई गई है. बड़ा मंच तैयार किया गया है, जिसमें पीएम मोदी के साथ भाजपा के सभी दिग्गज नेता दिखेंगे.

सभास्थल पर 3 लेयर सिक्योरिटी: पीएम मोदी की सभा के मद्देनजर बिलासपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सभास्थल पर थ्री लेयर सिक्योरिटी का इंतजाम किया गया हैं. पुलिस बल, एसपीजी, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और होम गार्ड के कुल 1500 जवान सभा स्थल के आस पास सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे. साइंस कॉलेज मैदान से 3 किलोमीटर तक के एरिया को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है. सभा स्थल की सुरक्षा के लिए एंटी ड्रोन वेपन्स लगाए गए हैं.

Related Posts