रायगढ़ गैंगरेप: ओपी चौधरी ने की पीड़िता की गोपनीयता की अपील, कठोर कार्रवाई के निर्देश

Share this

BBN24/23 अगस्त 2024:  छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के पुसौर ब्लॉक में हुए गैंगरेप की घटना ने पूरे राज्य को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना पर गहरी चिंता जताते हुए राज्य के वित्त मंत्री और रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी ने इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने इस घटना के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि राज्य सरकार इस मामले को लेकर पूरी गंभीरता से काम कर रही है और पीड़िता की पहचान को गोपनीय रखना सर्वोच्च प्राथमिकता है। मंत्री चौधरी ने यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि किसी भी हालत में पीड़िता की पहचान सार्वजनिक न हो, जिससे उसे और उसके परिवार को किसी प्रकार की मानसिक या सामाजिक परेशानी का सामना न करना पड़े।

मीडिया से बातचीत में मंत्री चौधरी ने स्पष्ट किया कि प्रशासन और पुलिस के माध्यम से इस मामले पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि घटना के 24 घंटे के भीतर ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली थी और तेजी से कार्रवाई करते हुए आठ में से सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार एकमात्र आरोपी की ओडिशा में मृत अवस्था में मिलने की खबर भी पुलिस को मिली है। चौधरी ने यह भी कहा कि पीड़िता और उसके परिवार को आरोपी पक्ष से किसी भी प्रकार की धमकी या दबाव का सामना न करना पड़े, इसके लिए पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

मंत्री चौधरी ने रायगढ़ एसपी के साथ विशेष बैठक कर इस मामले की गहन जांच के लिए एक विशेष टीम गठित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस टीम को जल्द से जल्द जांच पूरी कर कोर्ट में चालान प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही, मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के लिए प्राथमिकता दी जाएगी ताकि पीड़िता को शीघ्र न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि कानूनी तौर पर पीड़िता को जो सहायता राशि दी जा रही है, उसकी प्रक्रिया को भी तेज किया जा रहा है। इस मामले में एक भी आरोपी को बचने का मौका नहीं दिया जाएगा और सभी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

मंत्री चौधरी ने कांग्रेस की जांच टीम से भी अपील की है कि वे इस संवेदनशील मामले को लेकर पूरी सतर्कता बरतें और पीड़िता की पहचान को किसी भी तरह से सार्वजनिक न होने दें। उन्होंने कहा कि यह न केवल कानूनी और नैतिक दृष्टिकोण से बल्कि पीड़िता के भविष्य की सुरक्षा के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है। चौधरी ने उम्मीद जताई कि सभी संबंधित पक्ष इस मामले को गंभीरता से लेंगे और न्याय की दिशा में तेजी से कदम उठाएंगे।

Related Posts