मिस वर्ल्ड और एक्ट्रेस बनने से पहले इस पेशे में थीं मानुषी छिल्लर

Share this

मुंबई। मानुषी छिल्लर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक उभरता हुआ सितारा हैं और उन्होंने 2017 में मिस वर्ल्ड का ताज जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। अपनी बुद्धिमत्ता, आत्मविश्वास और आकर्षण के साथ इस सुंदरता ने विभिन्न क्षेत्रों में अपनी जगह बनाना संभव बना दिया है। क्या आप जानते हैं? मनोरंजन उद्योग में प्रवेश करने से पहले वह डॉक्टर बनने की ख्वाहिश रखती थीं।हरियाणा की रहने वाली ब्यूटी क्वीन का जन्म डॉक्टर माता-पिता के यहां हुआ, उन्होंने बेंगलुरु और नई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल में पढ़ाई की।

इसके बाद उन्होंने सोनीपत में बीपीएस मेडिकल कॉलेज फॉर वुमेन, खानपुर कलां से एमबीबीएस की पढ़ाई की। वह कार्डियक सर्जन बनना चाहती थीं।मानुषी सुंदरता और दिमाग का एक सच्चा उदाहरण हैं, वह कई युवा उम्मीदवारों के लिए प्रेरणा हैं जो ऊंचे सपने देखना और अपने लक्ष्यों को हासिल करना चाहते हैं।

इसके बाद उन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और बाद में एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया और मिस वर्ल्ड का ताज घर वापस लाने वाली छठी महिला बनीं।आकर्षक सुंदरता एक प्रशिक्षित भारतीय शास्त्रीय नर्तक, कवि और चित्रकार है। 2022 में, मानुषी ने अक्षय कुमार के साथ पीरियड ड्रामा सम्राट पृथ्वीराज से अभिनय की शुरुआत की। इसके बाद उन्हें द ग्रेट इंडियन फैमिली और ऑपरेशन वेलेंटाइन जैसी एक और फिल्म मिली।

उनकी हालिया रिलीज फिल्म बड़े मियां छोटे मियां थी।काम के मोर्चे पर, मानुषी अब जॉन अब्राहम के साथ तेहरान में अभिनय करने की तैयारी कर रही हैं। यह फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है! अभिनय से परे, अभिनेत्री एक उद्यमी भी बन गई है। उन्होंने हाल ही में अपना स्विमवीयर ब्रांड द्वीप लॉन्च किया है। वह एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड एस्टी लॉडर भी हैं और दिन-ब-दिन अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए ऊंचे लक्ष्य बना रही हैं।

Related Posts