भाजपा ने जारी कि उम्मीदवारों की लिस्ट राजनांदगांव लोकसभा सीट से संतोष पांडे को बनाया गया लोकसभा का उम्मीदवार..   |   जांजगीर चापा- संदिग्ध अवस्था में मिली युवक की लाश हसौद थाना क्षेत्र मल्दा-डोमाडीह मार्ग कि घटना   |   राजनांदगांव ब्रेकिंग-- कांग्रेस ने की लोकसभा उम्मीदवार कि घोषणा, राजनांदगांव लोकसभा सीट से भोलाराम साहू को दिया टिकट..भोलाराम साहू खुज्जी के पूर्व विधायक..साहू वोटरों को साधने की कोशिश   |   समाचार या शिकायत के लिए BBN24 हेल्पलाइन नंबर 8358851367   |   अवैध शराब पर शिवरीनारायण पुलिस की कार्यवाही ,52 पाव देशी लाल शराब के साथ दो युवक गिरफ्तार   |   बीजापुर - 5 स्थायी वारंटी नक्सली गिरफ्तार।   |   राजनांदगांव ब्रेकिंग UPDATED --एक वर्दीधारी नक्सली महिला ढेर,कार्बन मशीन गन के साथ...   |   राजनांदगांव -- गातापार थाना क्षेत्र के भावे जगंल मे पुलिस नक्सली मुठभेड़..पिछले आधे घंटे से दोनों तरफ से रुक-रुक कर हो रही फायरिंग..   |   पानी में डूबने से हाथी की मौत , महासमुन्द के अछोला का मामला   |   डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम कोलेन्द्रा में मां और बेटे की हत्या ,गांव मे दहशत का महौल   |  

 

खेल

Share
08-January-2019
Posted Date

महक भारतीय टीम में चुनी जाने वाली मध्यप्रदेश की पहली खिलाड़ी

इंदौर की महक जैन को 17 साल की उम्र में एशिया ओसिनिया समूह-1 मुकाबले के लिए भारतीय महिला फेड कप टीम में शामिल किया गया है। डेली कॉलेज की 11वीं कक्षा की विद्यार्थी महक कम उम्र में ही राष्ट्रीय सीनियर चैंपियन बन चुकी हैं।


भारत ने फेड कप में पहली बार 1977 में हिस्सा लिया था। तब से अब तक 42 साल में इस प्रतिष्ठित स्पर्धा के लिए भारतीय टीम में शामिल होने वाली महक मध्यप्रदेश की पहली खिलाड़ी हैं। यह टूर्नामेंट फरवरी में कजाकिस्तान में खेला जाएगा। टीम में महक के अलावा अंकिता रैना और करमन कौर थांडी भी हैं, जो फिलहाल वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारियों में जुटी हैं। टीम में युगल विशेषज्ञ प्रार्थना थोंबरे और रिया भाटिया भी हैं।

-इन टीमों की चुनौती : टूर्नामेंट में भारत के अलावा चीन, इंडोनेशिया, कजाकिस्तान, द. कोरिया, थाइलैंड और पेसिफिक ओशियाना टीम हिस्सा लेगी। ड्रॉ 14 जनवरी को डाले जाएंगे।

-फेड कप का प्रारूप : 6 से 8 फरवरी तक राउंड रॉबिन मैच होंगे। पूल-ए में 3 जबकि पूल-बी में 4 टीमें होंगी। 9 फरवरी को प्ले-ऑफ मैच होंगे। प्रत्येक पूल के विजेता एक-दूसरे से खेलेंगे, जिससे यह तय होगा कि कौन सा देश विश्व समूह प्ले-ऑफ में शामिल होगा।

-महक इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में शामिल होने वाली मप्र की पहली खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सीनियर भारतीय टीम में कोई भी महिला या पुरुष खिलाड़ी शामिल नहीं हुआ है। 17 साल की उम्र होने से उन्हें सभी ग्रैंड स्लैम के जूनियर वर्ग में खेलने की पात्रता है, लेकिन पिछले एक साल से वे सिर्फ सीनियर वर्ग में ही चुनौती पेश कर रही हैं। महक ने आखिरी ग्रैंड स्लैम 2017 में यूएस ओपन के रूप में खेला था।


खेल » More Photo

खेल » More Video

LEAVE A COMMENT