नई दिल्ली - मुख्यमंत्री का नाम फाइनल दोपहर तक चार्टर प्लेन से रायपुर पहुंचेंगे कांग्रेसी दिग्गज, छत्तीसगढ़ आने के बाद तय होगा मुख्यमंत्री का नाम   |   नई दिल्ली - मुख्यमंत्री पद के सभी दावेदार पहुंचे राहुल गांधी के बंगले ताम्रध्वज,टी एस सिंहदेव भूपेश बघेल व महंत बंगले के अंदर तो शिव डहरिया, देवेंद्र यादव, जयसिंह अग्रवाल बंगले के बाहर है मौजूद   |   रायपुर - सार्वजनिक स्थान पर सरेआम शराब पीते गंज थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया   |   रायपुर - मुजगहन थाना इलाके के ग्राम सिवनी में युवक से बिना किसी कारण गाली गलौज मारपीट का मामला सामने आया है   |   तेलंगाना: के. चंद्रशेखर राव ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ   |   रायपुर - कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, राहुल गांधी थोड़ी देर में करेंगे सीएम का फैसला   |   रायपुर - सत्ता पलट होते ही प्रशासनिक विभागों में मची खलबली, DSP की मौजूदगी में खुफिया विभाग ने जलाए कई अहम दस्तावेज   |   रायपुर - भूपेश बघेल के बंगले पर आपस में भिड़े समर्थक, जमकर हुई मारपीट   |   रायपुर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के दुर्ग स्टेशन से प्रारंभ होने वाली ट्रेनों की सफाई के लिए आधुनिक, ’स्वचालित कोच वाशिंग प्लांट’की स्थापना जल्द   |   बलौदा बज़ार भाटापारा - कलेक्टर ने धान उठाव के कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश डीमओ को कहा ज्यादा से ज्यादा अब तक 1.98 लाख मीटरिक टन धान की हुई खरीदी   |  

 

खेल

Share
12-October-2018
Posted Date

हैदराबाद टेस्ट : संकट में घिरी वेस्टइंडीज

हैदराबाद,  -  भारतीय गेंदबाजों ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को वेस्टइंडीज को संकट में डाल दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टंडीज ने चायकाल तक अपनी पहली पारी में 197 रनों पर ही अपने छह विकेट खो दिए हैं। दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक रोस्टन चेज 50 रन बनाकर नाबाद हैं। कप्तान जेसन होल्डर 10 रन बनाकर खेल रहे हैं।

पहले सत्र में 86 रनों पर ही अपने तीन विकेट खोने वाली विंडीज दूसरे सत्र में भी संभल नहीं पाई। उसने हालांकि इस सत्र में रन तो ज्यादा जोड़े, लेकिन विकेट बचा पाने में नाकामयाब रही।

दूसरे सत्र में आने के कुछ देर बाद ही उसने शिमरोन हेटमायरे (12) का विकेट खो दिया जिन्हें कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया। युवा बल्लेबाज सुनील अम्ब्रीस (18) भी एक बार फिर प्रभावित करने में असफल रहे और कुलदीप का शिकार हो गए।

चेज और शेन डॉवरिच (30) ने टीम के संभालने की कोशिश की। दोनों ने छठे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। विकेट न मिलता देख भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उमेश यादव को गेंद थमाई और उन्होंने डॉवरिच को पवेलियन भेज भारत को छठी सफलता दिलाई।

चेज ने अभी तक अपनी पारी में 81 गेंदों का सामना किया है और चार चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है।

इससे पहले, दिन के पहले सत्र में विंडीज को अच्छी शुरुआत मिलती दिख रही थी। क्रैग ब्रैथवेट (14) और केरन पावेल (22) की सलामी जोड़ी ने टीम के खाते में 32 रन डाल दिए थे, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने पावेल को आउट कर इस जोड़ी को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया। 20 रन बाद ब्रैथवेट, कुलदीप की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए।

पहला सत्र खत्म होने से कुछ देर पहले शाई होप (36) को उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया।

भारत की तरफ से कुलदीप ने अभी तक तीन विकेट लिए हैं। उमेश यादव को दो और अश्विन को एक विकेट मिला। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शार्दूल ठाकुर 1.4 ओवर के बाद चोटिल होकर बाहर चले गए।


खेल » More Photo

खेल » More Video

LEAVE A COMMENT