रायपुर : राजिम माघी-पुन्नी मेला के शुभारंभ अवसर पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं   |   रायपुर : शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर रमा सिंह का विशेष सहायक पद पर किया गया पदस्थापना आदेश निरस्त   |   रायपुर : राजिम माघी-पुन्नी मेला के शुभारंभ अवसर पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं   |   रायपुर : राजिम माघी पुन्नी मेला हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक: मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं   |   ब्रेकिंग न्यूज़ : लोहर्सी और शिवरीनारायण के बीच खरौद मोड़ के पास अज्ञात वाहन ने मारी बाइक सवार को ठोकर....   |   रायपुर - विधानसभा में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और पीएचई मंत्री रूद्रकुमार गुरू करेंगे सवालों का सामना….विकास यात्रा के खर्चों को लेकर गरमा सकता है सदन…   |   रायपुर : मुख्यमंत्री आज दामाखेड़ा में आयोजित संत समागम में शामिल होंगे   |   जशपुर:- बगीचा कैलाश गुफा सड़क निर्माण युद्धस्तर पर जल्द किये जाने की मांग को लेकर जनजातीय समाज उतरा सड़कों पर,धरना प्रदर्शन कर आश्रम प्रबन्धन की तानाशाही के खिलाफ खोला मोर्चा,आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी,   |   रायपुर : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वर्तमान परिदृश्य में फेक न्यूज की चुनौतियां’’ विषय पर संगोष्ठी आज   |   रायपुर : जिला निर्वाचन अधिकारियों ने ली मतदान करने की शपथ : सीईओ सुब्रत साहू ने दिलाई शपथ   |  

 

राज्य

Share
28-January-2019
Posted Date

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे रायपुर एयरपोर्ट, कार्यक्रम स्थल के लिए हुए रवाना

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर आज रायपुर पहुंच गए हैं. वे यहां किसान आभार रैली में हिस्सा लेंगे. प्रदेश में सरकार बनने के बाद ये दूसरा मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. इससे पहले वे नई सरकार के शपथ ग्रहण के अवसर पर पहुंचे थे. जब सीएम भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने शपथ ली थी.

राहुल गांधी दोपहर तकरीन 2ः30 बजे  स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचे. जहां सीएम भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने उनका स्वागत किया. जिसके बाद वे कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गए.
आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान किसानों से कांग्रेस के पक्ष में वोट देकर सरकार बनाने का आह्वान किया था. लिहाजा अब कांग्रेस अध्यक्ष किसानों को उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देने उनका आभार जताने के लिए वापस छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं.

गौरतलब है कि देशभर के किसान ऋण माफी, फसलों का सही दाम सहित कई मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे थे. दिल्ली में कई बार किसानों ने धरना प्रदर्शन भी किया. वहीं राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव से पहले किसानों से उनका कर्ज 10 दिनों के भीतर माफ करने का वादा किया था. भूपेश बघेल के नेतृत्व में जैसे ही कांग्रेस की सरकार ने शपथ लिया उसके कुछ घंटे बाद ही सीएम ने किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा कर दी थी. इसके साथ ही सरकार ने धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये भी कर दिया. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य बन गया है जहां किसानों की फसल का सर्वाधिक समर्थन मूल्य सरकार द्वारा दिया जा रहा है.


राज्य » More Photo

राज्य » More Video

LEAVE A COMMENT