ब्रेकिंग न्यूज़ : लोहर्सी और शिवरीनारायण के बीच खरौद मोड़ के पास अज्ञात वाहन ने मारी बाइक सवार को ठोकर....   |   रायपुर - विधानसभा में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और पीएचई मंत्री रूद्रकुमार गुरू करेंगे सवालों का सामना….विकास यात्रा के खर्चों को लेकर गरमा सकता है सदन…   |   रायपुर : मुख्यमंत्री आज दामाखेड़ा में आयोजित संत समागम में शामिल होंगे   |   जशपुर:- बगीचा कैलाश गुफा सड़क निर्माण युद्धस्तर पर जल्द किये जाने की मांग को लेकर जनजातीय समाज उतरा सड़कों पर,धरना प्रदर्शन कर आश्रम प्रबन्धन की तानाशाही के खिलाफ खोला मोर्चा,आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी,   |   रायपुर : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वर्तमान परिदृश्य में फेक न्यूज की चुनौतियां’’ विषय पर संगोष्ठी आज   |   रायपुर : जिला निर्वाचन अधिकारियों ने ली मतदान करने की शपथ : सीईओ सुब्रत साहू ने दिलाई शपथ   |   रायपुर : छत्तीसगढ़ का शत-प्रतिशत घर होगा बिजली से रोशन : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर.के.सिंह द्वारा सौभाग्य योजना की समीक्षा   |   रायपुर : बस्तर के धुरागांव में होगा विशाल किसान-आदिवासी सम्मेलन : लोहण्डीगुड़ा क्षेत्र के संयंत्र प्रभावित किसानों को मिलेंगे जमीन के दस्तावेज   |   रायपुर - पिछली सरकार के स्वीकृत कामों को रोकने पर विधानसभा में जमकर हंगामा   |   बिलासपुर - मालगाड़ी के बोगी में लगी भीषण आग, ट्रेन का डिब्बा हुआ जलकर खाक बाल-बाल बचे कर्मचारी   |  

 

राज्य

Share
10-October-2018
Posted Date

मप्र में चुनाव संबंधी शिकायतों के लिए कॉल सेंटर की स्थापना

भोपाल - मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भोपाल में निर्वाचन कार्यालय में कॉल सेंटर बनाया गया है। इसका टोल फ्री नंबर 1950 है। इस नंबर पर कोई भी शख्स चुनाव संबंधी शिकायत कर सकता है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी.एल. कांता राव के अनुसार, विधानसभा चुनाव 2018 के लिए राज्यस्तर पर कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा है, जिसका टोल फ्री नंबर 1950 है। इस नंबर पर चुनाव संबंधी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। 

मतदाता परिचय पत्र, मतदाता सूची, आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन और निर्वाचन से संबंधित किसी भी शिकायत को टोल फ्री नंबर पर दर्ज करने की व्यवस्था है। राज्यस्तरीय कॉन्टेक्ट सेंटर 1950 नंबर पर आई शिकायतों को एन.जी.एस पोर्टल पर दर्ज करने के लिए 10 एग्जिक्यूटिव नियुक्त किए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि जिले में भी इसी तर्ज पर जिला स्तरीय कॉन्टैक्ट सेंटर की स्थापना की गई है, जिन पर राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर स्थापित कॉल सेंटर पर दर्ज शिकायतों की सतत मॉनिटरिंग करते हुए शिकायतों का समय पर निराकरण किया जा सकेगा। 

जिलों में उप जिला निर्वाचन अधिकारियों को जिला-स्तरीय कॉल सेंटर का नोडल अधिकारी बनाया गया है। 

राष्ट्रीय, राज्य व जिलास्तर पर आने वाली शिकायतें एन.जी.एस (राष्ट्रीय शिकायत सेवा) पर प्रेषित होगी। शिकायतों को एन.जी.एस के माध्यम से जिलों में संचालित जिलास्तरीय कॉन्टेक्ट सेंटर पर भेजा जाएगा। जिला स्तर पर नोडल अधिकारी तय समयसीमा में शिकायत का निवारण कर एन.जी.एस. पोर्टल पर फीड करवाएगा। 

 


राज्य » More Photo

राज्य » More Video

LEAVE A COMMENT