ब्रेकिंग न्यूज़ : लोहर्सी और शिवरीनारायण के बीच खरौद मोड़ के पास अज्ञात वाहन ने मारी बाइक सवार को ठोकर....   |   रायपुर - विधानसभा में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और पीएचई मंत्री रूद्रकुमार गुरू करेंगे सवालों का सामना….विकास यात्रा के खर्चों को लेकर गरमा सकता है सदन…   |   रायपुर : मुख्यमंत्री आज दामाखेड़ा में आयोजित संत समागम में शामिल होंगे   |   जशपुर:- बगीचा कैलाश गुफा सड़क निर्माण युद्धस्तर पर जल्द किये जाने की मांग को लेकर जनजातीय समाज उतरा सड़कों पर,धरना प्रदर्शन कर आश्रम प्रबन्धन की तानाशाही के खिलाफ खोला मोर्चा,आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी,   |   रायपुर : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वर्तमान परिदृश्य में फेक न्यूज की चुनौतियां’’ विषय पर संगोष्ठी आज   |   रायपुर : जिला निर्वाचन अधिकारियों ने ली मतदान करने की शपथ : सीईओ सुब्रत साहू ने दिलाई शपथ   |   रायपुर : छत्तीसगढ़ का शत-प्रतिशत घर होगा बिजली से रोशन : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर.के.सिंह द्वारा सौभाग्य योजना की समीक्षा   |   रायपुर : बस्तर के धुरागांव में होगा विशाल किसान-आदिवासी सम्मेलन : लोहण्डीगुड़ा क्षेत्र के संयंत्र प्रभावित किसानों को मिलेंगे जमीन के दस्तावेज   |   रायपुर - पिछली सरकार के स्वीकृत कामों को रोकने पर विधानसभा में जमकर हंगामा   |   बिलासपुर - मालगाड़ी के बोगी में लगी भीषण आग, ट्रेन का डिब्बा हुआ जलकर खाक बाल-बाल बचे कर्मचारी   |  

 

राजनीति

Share
03-September-2018
Posted Date

उमेश पटेल की सुझाव और सहमति से हुयी है दो कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति

रायपुर/03 सितंबर 2018। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष उमेश पटेल के कार्यों से प्रदेश कांग्रेस की किसी प्रकार की नाराजगी की खबर का खंडन करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि खरसिया विधायक एवं युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उमेश पटेल के कार्यों से युवक कांग्रेस मजबूत हुयी है। भाजपा सरकार के युवा विरोधी चेहरे को बेनकाब करने में लगे उमेश पटेल से भयभीत सत्ताधीशों दबाव डालकर अफवाह फैला कर उमेश पटेल के कार्यों से संगठन की नाराजगी की झूठी खबर फैला रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि उमेश पटेल के युवक कांग्रेस अध्यक्ष बनने से युवाओं में उत्साह का संचार हुआ है। युवा कांग्रेस मजबूती से भाजपा सरकार के खिलाफ युवाओं के रोजगार, युवाओं की सुरक्षा, युवाओं के भविष्य की लड़ाई लड़ रही हैं। उमेश पटेल के कार्यों से प्रेरित होकर छत्तीसगढ़ का युवा कांग्रेस के विचारधारा से जुड़ रहे है। उमेश पटेल की अगुवाई में पूरे प्रदेश में मैं हूं बेरोजगार का बड़ा अभियान चालू किया है। भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और राज्य दोनों सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है, इससे बौखलाकर भाजपा की अफवाह फैलाओं मशीनरी ओव्हर टाईम काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में खरसिया विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के कारण उमेश पटेल के इच्छानुसार युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन ने प्रदेश में दो कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति की है। दोनों कार्यकारी अध्यक्ष, प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष उमेश पटेल के दायें और बायें हाथ की तरह काम करेंगे। उमेश पटेल के कार्य से प्रदेश कांग्रेस संगठन की कोई नाराजगी नहीं है। आने वाले दिनों में उमेश पटेल की अगुवाई में युवाओं के हक अधिकार और रोजगार की जो लड़ाई युवा कांग्रेस द्वारा मैं हूं बेरोजगार अभियान के द्वारा लड़ी जा रही है उससे भाजपा से विमुख होकर युवा बड़े पैमाने पर कांग्रेस की ओर आ रहे है, जिससे परेशान, हताश होकर भाजपा ने बौखलाहट में उमेश पटेल की नाराजगी की खबर फैलाकर युवाओं को हतोत्साहित करने में लगे है। उमेश पटेल के युवाओं के लिये किये गये कार्यो का मूल्यांकन कांग्रेस और जनता के सामने होगा। भाजपा को मुंह की खानी पड़ेगी। युवा कांग्रेस उमेश पटेल के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।
2013 में परिवर्तन यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था में खामियां उत्पन्न की गयी जिसके कारण झीरम घाटी कांड हुआ, जिसमें नंदकुमार पटेल और उमेश पटेल के भाई दिनेश पटेल की हत्या हुई। अब भाजपा उनके पुत्र उमेश पटेल की छवि खराब कर राजनीतिक साजिश रचने में लगी है। भाजपा पटेल परिवार से राजनैतिक बदला भंजा रही है जो भाजपा की विकृत और निम्न स्तरीय राजनीति को उजागर करती है। 


राजनीति » More Photo

राजनीति » More Video

LEAVE A COMMENT