नई दिल्ली - मुख्यमंत्री का नाम फाइनल दोपहर तक चार्टर प्लेन से रायपुर पहुंचेंगे कांग्रेसी दिग्गज, छत्तीसगढ़ आने के बाद तय होगा मुख्यमंत्री का नाम   |   नई दिल्ली - मुख्यमंत्री पद के सभी दावेदार पहुंचे राहुल गांधी के बंगले ताम्रध्वज,टी एस सिंहदेव भूपेश बघेल व महंत बंगले के अंदर तो शिव डहरिया, देवेंद्र यादव, जयसिंह अग्रवाल बंगले के बाहर है मौजूद   |   रायपुर - सार्वजनिक स्थान पर सरेआम शराब पीते गंज थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया   |   रायपुर - मुजगहन थाना इलाके के ग्राम सिवनी में युवक से बिना किसी कारण गाली गलौज मारपीट का मामला सामने आया है   |   तेलंगाना: के. चंद्रशेखर राव ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ   |   रायपुर - कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, राहुल गांधी थोड़ी देर में करेंगे सीएम का फैसला   |   रायपुर - सत्ता पलट होते ही प्रशासनिक विभागों में मची खलबली, DSP की मौजूदगी में खुफिया विभाग ने जलाए कई अहम दस्तावेज   |   रायपुर - भूपेश बघेल के बंगले पर आपस में भिड़े समर्थक, जमकर हुई मारपीट   |   रायपुर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के दुर्ग स्टेशन से प्रारंभ होने वाली ट्रेनों की सफाई के लिए आधुनिक, ’स्वचालित कोच वाशिंग प्लांट’की स्थापना जल्द   |   बलौदा बज़ार भाटापारा - कलेक्टर ने धान उठाव के कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश डीमओ को कहा ज्यादा से ज्यादा अब तक 1.98 लाख मीटरिक टन धान की हुई खरीदी   |  

 

राजनीति

Share
03-September-2018
Posted Date

उमेश पटेल की सुझाव और सहमति से हुयी है दो कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति

रायपुर/03 सितंबर 2018। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष उमेश पटेल के कार्यों से प्रदेश कांग्रेस की किसी प्रकार की नाराजगी की खबर का खंडन करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि खरसिया विधायक एवं युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उमेश पटेल के कार्यों से युवक कांग्रेस मजबूत हुयी है। भाजपा सरकार के युवा विरोधी चेहरे को बेनकाब करने में लगे उमेश पटेल से भयभीत सत्ताधीशों दबाव डालकर अफवाह फैला कर उमेश पटेल के कार्यों से संगठन की नाराजगी की झूठी खबर फैला रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि उमेश पटेल के युवक कांग्रेस अध्यक्ष बनने से युवाओं में उत्साह का संचार हुआ है। युवा कांग्रेस मजबूती से भाजपा सरकार के खिलाफ युवाओं के रोजगार, युवाओं की सुरक्षा, युवाओं के भविष्य की लड़ाई लड़ रही हैं। उमेश पटेल के कार्यों से प्रेरित होकर छत्तीसगढ़ का युवा कांग्रेस के विचारधारा से जुड़ रहे है। उमेश पटेल की अगुवाई में पूरे प्रदेश में मैं हूं बेरोजगार का बड़ा अभियान चालू किया है। भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और राज्य दोनों सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है, इससे बौखलाकर भाजपा की अफवाह फैलाओं मशीनरी ओव्हर टाईम काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में खरसिया विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के कारण उमेश पटेल के इच्छानुसार युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन ने प्रदेश में दो कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति की है। दोनों कार्यकारी अध्यक्ष, प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष उमेश पटेल के दायें और बायें हाथ की तरह काम करेंगे। उमेश पटेल के कार्य से प्रदेश कांग्रेस संगठन की कोई नाराजगी नहीं है। आने वाले दिनों में उमेश पटेल की अगुवाई में युवाओं के हक अधिकार और रोजगार की जो लड़ाई युवा कांग्रेस द्वारा मैं हूं बेरोजगार अभियान के द्वारा लड़ी जा रही है उससे भाजपा से विमुख होकर युवा बड़े पैमाने पर कांग्रेस की ओर आ रहे है, जिससे परेशान, हताश होकर भाजपा ने बौखलाहट में उमेश पटेल की नाराजगी की खबर फैलाकर युवाओं को हतोत्साहित करने में लगे है। उमेश पटेल के युवाओं के लिये किये गये कार्यो का मूल्यांकन कांग्रेस और जनता के सामने होगा। भाजपा को मुंह की खानी पड़ेगी। युवा कांग्रेस उमेश पटेल के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।
2013 में परिवर्तन यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था में खामियां उत्पन्न की गयी जिसके कारण झीरम घाटी कांड हुआ, जिसमें नंदकुमार पटेल और उमेश पटेल के भाई दिनेश पटेल की हत्या हुई। अब भाजपा उनके पुत्र उमेश पटेल की छवि खराब कर राजनीतिक साजिश रचने में लगी है। भाजपा पटेल परिवार से राजनैतिक बदला भंजा रही है जो भाजपा की विकृत और निम्न स्तरीय राजनीति को उजागर करती है। 


राजनीति » More Photo

राजनीति » More Video

LEAVE A COMMENT