रायपुर : राजिम माघी-पुन्नी मेला के शुभारंभ अवसर पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं   |   रायपुर : शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर रमा सिंह का विशेष सहायक पद पर किया गया पदस्थापना आदेश निरस्त   |   रायपुर : राजिम माघी-पुन्नी मेला के शुभारंभ अवसर पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं   |   रायपुर : राजिम माघी पुन्नी मेला हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक: मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं   |   ब्रेकिंग न्यूज़ : लोहर्सी और शिवरीनारायण के बीच खरौद मोड़ के पास अज्ञात वाहन ने मारी बाइक सवार को ठोकर....   |   रायपुर - विधानसभा में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और पीएचई मंत्री रूद्रकुमार गुरू करेंगे सवालों का सामना….विकास यात्रा के खर्चों को लेकर गरमा सकता है सदन…   |   रायपुर : मुख्यमंत्री आज दामाखेड़ा में आयोजित संत समागम में शामिल होंगे   |   जशपुर:- बगीचा कैलाश गुफा सड़क निर्माण युद्धस्तर पर जल्द किये जाने की मांग को लेकर जनजातीय समाज उतरा सड़कों पर,धरना प्रदर्शन कर आश्रम प्रबन्धन की तानाशाही के खिलाफ खोला मोर्चा,आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी,   |   रायपुर : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वर्तमान परिदृश्य में फेक न्यूज की चुनौतियां’’ विषय पर संगोष्ठी आज   |   रायपुर : जिला निर्वाचन अधिकारियों ने ली मतदान करने की शपथ : सीईओ सुब्रत साहू ने दिलाई शपथ   |  

 

छत्तीसगढ़

Share
07-October-2018
Posted Date

प्रत्येक मतदान केन्द्र में पहली बार बनाया जाएगा मतदाता सहायता केन्द्र

बलौदाबाजार, 07 अक्टूबर 2018 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  जे.पी.पाठक ने आज यहां जिला कार्यालय के सभाकक्ष में राजनीतिक दल के पदाधिकारियों और अधिकारियों की अलग-अलग बैठक लेकर उन्हें विस्तार से निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचरण संहिता की जानकारी दी। संपूर्ण चुनाव प्रक्रिया के दौरान उन्हें क्या करना है, और क्या नहीं करना है, इस बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों से भी चर्चा करते हुए आदर्श आचरण संहिता के प्रचार-प्रसार सहित स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने में सहयोग के लिए अनुरोध किया। जिले के एसपी   प्रशांत अग्रवाल, जिला पंचायत के सीईओ एस.जयवर्धन, अपर कलेक्टर   जोगेन्द्र नायक सहित विभागीय अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कलेक्टर   पाठक ने चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम और इसके अनुरूप बलोदाबाजार-भाटापारा जिले में की गई तैयारियों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आदर्श आचरण संहिता के पालन में सरकारी और सार्वजनिक संपत्तियों से बैनर पोस्टर उतरवा लिए गए है। निजी मकानों में यदि विज्ञापन और नारे लगे हुए हैं, और मकान मालिक को कोई आपत्ति नहीं है, तो इसे हटाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के आगमन पर उनके साथ अधिकारियों को जाने की अब कोई जरूरत नहीं है। रेस्ट हाऊस यदि रिक्त है तो सभी राजनीतिक दलों को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर आंवटित किए जाएंगे। किसी विभागीय मंत्री की फोटो यदि सरकारी वेबसाईट का हिस्सा है, तो उसे डिलिट कर दिया जाए। कलेक्टर ने बताया कि नए काम अब स्वीकृत नहीं किए जाएंगे लेकिन जो पुरान काम है, वे चलते रहेंगे। सरकारी योजनाओं के अंतर्गत चलित वाहनों में भी यदि किसी मंत्री अथवा जनप्रतिनिधि की फोटो लगी हा,े तो उसे ढंक दिए जाएं।


छत्तीसगढ़ » More Photo

छत्तीसगढ़ » More Video

LEAVE A COMMENT