नई दिल्ली - मुख्यमंत्री का नाम फाइनल दोपहर तक चार्टर प्लेन से रायपुर पहुंचेंगे कांग्रेसी दिग्गज, छत्तीसगढ़ आने के बाद तय होगा मुख्यमंत्री का नाम   |   नई दिल्ली - मुख्यमंत्री पद के सभी दावेदार पहुंचे राहुल गांधी के बंगले ताम्रध्वज,टी एस सिंहदेव भूपेश बघेल व महंत बंगले के अंदर तो शिव डहरिया, देवेंद्र यादव, जयसिंह अग्रवाल बंगले के बाहर है मौजूद   |   रायपुर - सार्वजनिक स्थान पर सरेआम शराब पीते गंज थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया   |   रायपुर - मुजगहन थाना इलाके के ग्राम सिवनी में युवक से बिना किसी कारण गाली गलौज मारपीट का मामला सामने आया है   |   तेलंगाना: के. चंद्रशेखर राव ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ   |   रायपुर - कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, राहुल गांधी थोड़ी देर में करेंगे सीएम का फैसला   |   रायपुर - सत्ता पलट होते ही प्रशासनिक विभागों में मची खलबली, DSP की मौजूदगी में खुफिया विभाग ने जलाए कई अहम दस्तावेज   |   रायपुर - भूपेश बघेल के बंगले पर आपस में भिड़े समर्थक, जमकर हुई मारपीट   |   रायपुर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के दुर्ग स्टेशन से प्रारंभ होने वाली ट्रेनों की सफाई के लिए आधुनिक, ’स्वचालित कोच वाशिंग प्लांट’की स्थापना जल्द   |   बलौदा बज़ार भाटापारा - कलेक्टर ने धान उठाव के कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश डीमओ को कहा ज्यादा से ज्यादा अब तक 1.98 लाख मीटरिक टन धान की हुई खरीदी   |  

 

छत्तीसगढ़

Share
07-October-2018
Posted Date

प्रत्येक मतदान केन्द्र में पहली बार बनाया जाएगा मतदाता सहायता केन्द्र

बलौदाबाजार, 07 अक्टूबर 2018 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  जे.पी.पाठक ने आज यहां जिला कार्यालय के सभाकक्ष में राजनीतिक दल के पदाधिकारियों और अधिकारियों की अलग-अलग बैठक लेकर उन्हें विस्तार से निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचरण संहिता की जानकारी दी। संपूर्ण चुनाव प्रक्रिया के दौरान उन्हें क्या करना है, और क्या नहीं करना है, इस बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों से भी चर्चा करते हुए आदर्श आचरण संहिता के प्रचार-प्रसार सहित स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने में सहयोग के लिए अनुरोध किया। जिले के एसपी   प्रशांत अग्रवाल, जिला पंचायत के सीईओ एस.जयवर्धन, अपर कलेक्टर   जोगेन्द्र नायक सहित विभागीय अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कलेक्टर   पाठक ने चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम और इसके अनुरूप बलोदाबाजार-भाटापारा जिले में की गई तैयारियों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आदर्श आचरण संहिता के पालन में सरकारी और सार्वजनिक संपत्तियों से बैनर पोस्टर उतरवा लिए गए है। निजी मकानों में यदि विज्ञापन और नारे लगे हुए हैं, और मकान मालिक को कोई आपत्ति नहीं है, तो इसे हटाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के आगमन पर उनके साथ अधिकारियों को जाने की अब कोई जरूरत नहीं है। रेस्ट हाऊस यदि रिक्त है तो सभी राजनीतिक दलों को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर आंवटित किए जाएंगे। किसी विभागीय मंत्री की फोटो यदि सरकारी वेबसाईट का हिस्सा है, तो उसे डिलिट कर दिया जाए। कलेक्टर ने बताया कि नए काम अब स्वीकृत नहीं किए जाएंगे लेकिन जो पुरान काम है, वे चलते रहेंगे। सरकारी योजनाओं के अंतर्गत चलित वाहनों में भी यदि किसी मंत्री अथवा जनप्रतिनिधि की फोटो लगी हा,े तो उसे ढंक दिए जाएं।


छत्तीसगढ़ » More Photo

छत्तीसगढ़ » More Video

LEAVE A COMMENT