ब्रेकिंग न्यूज़ : लोहर्सी और शिवरीनारायण के बीच खरौद मोड़ के पास अज्ञात वाहन ने मारी बाइक सवार को ठोकर....   |   रायपुर - विधानसभा में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और पीएचई मंत्री रूद्रकुमार गुरू करेंगे सवालों का सामना….विकास यात्रा के खर्चों को लेकर गरमा सकता है सदन…   |   रायपुर : मुख्यमंत्री आज दामाखेड़ा में आयोजित संत समागम में शामिल होंगे   |   जशपुर:- बगीचा कैलाश गुफा सड़क निर्माण युद्धस्तर पर जल्द किये जाने की मांग को लेकर जनजातीय समाज उतरा सड़कों पर,धरना प्रदर्शन कर आश्रम प्रबन्धन की तानाशाही के खिलाफ खोला मोर्चा,आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी,   |   रायपुर : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वर्तमान परिदृश्य में फेक न्यूज की चुनौतियां’’ विषय पर संगोष्ठी आज   |   रायपुर : जिला निर्वाचन अधिकारियों ने ली मतदान करने की शपथ : सीईओ सुब्रत साहू ने दिलाई शपथ   |   रायपुर : छत्तीसगढ़ का शत-प्रतिशत घर होगा बिजली से रोशन : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर.के.सिंह द्वारा सौभाग्य योजना की समीक्षा   |   रायपुर : बस्तर के धुरागांव में होगा विशाल किसान-आदिवासी सम्मेलन : लोहण्डीगुड़ा क्षेत्र के संयंत्र प्रभावित किसानों को मिलेंगे जमीन के दस्तावेज   |   रायपुर - पिछली सरकार के स्वीकृत कामों को रोकने पर विधानसभा में जमकर हंगामा   |   बिलासपुर - मालगाड़ी के बोगी में लगी भीषण आग, ट्रेन का डिब्बा हुआ जलकर खाक बाल-बाल बचे कर्मचारी   |  

 

राजधानी

Share
07-February-2019
Posted Date

नागरिकों को मूलभूत सुविधा और सहुलियतें दिलाने में नगरीय निकायों की महत्वपूर्ण भूमिका: डॉ. शिव डहरिया

रायपुर, 07 फरवरी 2019नगरीय प्रशासन एवं विकास और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही नगरीय क्षेत्रों से जुड़ी विभिन्न सहुलियतें प्रदान करने में नगरीय निकायों की महत्वपूर्ण भूमिका है।   डहरिया ने नगरीय निकाय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मौसम की कठिनाईयों की परवाह नहीं करते हुए इन संस्थाओं के कर्मचारी जनता की सेवा में लगे रहते हैं। डॉ. डहरिया आज सुभाष स्टेडियम परिसर में आयोजित नगर पालिक निगम अधिकारी-कर्मचारी संघ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। 
    डॉ. डहरिया ने कहा कि निगम के कर्मचारियों और अधिकारियों की समस्याओं का निराकरण हमारी जिम्मेदारी है। निगम को मजबूत बनाएंगे तो निश्चित ही कर्मचारी भी मजबूत होगा। उन्होंने संघ के सभी मांगों को सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कर्मचारियों की मांग पर ‘निष्ठा एप्प’ व्यवस्था को सरलीकरण करने पर सहमती जताई। डॉ. डहरिया ने बताया कि राज्य सरकार निकाय के कर्मचारियों के 6वें और 7वें वेतनमान के एरियस भुगतान के लिए भी पहल शुरू कर दी है। 
    सम्मान समारोह में रायपुर के महापौर   प्रमोद दुबे ने कहा कि वर्तमान में नगरीय प्रशासन विभाग में अच्छा वातावरण बना है। विसंगति का जो वातावरण था, उन्हें जल्द दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। जनहित की सेवा में सुबह से शाम तक कार्य करने वाले कर्मचारियों का भविष्य भी जल्द सुनहरा होगा। रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कार्यक्रम को सम्बोधित किया। इस मौके पर पार्षदगण, संघ के अध्यक्ष सहित प्रदेशभर के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। 


राजधानी » More Photo

राजधानी » More Video

LEAVE A COMMENT