रायपुर : जल आवंटन के पूर्व स्थल परीक्षण और भौतिक सत्यापन के निर्देश : औद्योगिक प्रयोजन के लिए भू-जल के उपयोग पर होगी कार्रवाई   |   रायपुर : रायपुर आबकारी कार्यालय में पदस्थ सहायक जिला आबकारी अधिकारी जे.पी.एन. दीक्षित को शासकीय कर्तव्यों में लापरवाही बरतने के फलस्वरूप निलम्बित कर दिया गया है   |   रायपुर : मुख्यमंत्री ने दी मकर संक्रांति, लोहड़ी और पोंगल की शुभकामनाएं   |   नई दिल्ली - आलोक वर्मा को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक पद से गुरुवार को हटा दिया गया।   |   नई दिल्ली - दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में गुरुवार को राजकमल प्रकाशन के स्टॉल जलसाघर` में लगा लेखकों का जमघट   |   नई दिल्ली- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शुक्रवार से शुरू हो रहे राष्ट्रीय परिषद के दो दिवसीय सम्मेलन में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तय होगा एजेंडा   |   रायपुर - नशीली सीरप जब्त, एक गिरफ्तार सिविल लाईन थाने का इलाके का मामला   |   रायपुर - तेलीबांधा थाना इलाके के काशीरामनगर में आपसी रंजिश में एक व्यक्ति से मारपीट का मामला सामने आया है।   |   रायपुर - पुरानी बस्ती थाना इलाके से 5 दिनों से नाबालिग लड़का लापता है। लड़के की मां ने मामले में शिकायत की है।   |   बलोदा बाजार भाटापारा ट्रक यार्ड में हज़ारो रुपये एवम मोबाइल लूट के मामले सुहेला पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार   |  

 

राजधानी

Share
09-January-2019
Posted Date

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने विधानसभा में चार एन.आर.आई. के स्वदेश लौटने पर किया स्वागत

रायपुर :  09 जनवरी 2019  नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज यहां विधानसभा परिसर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के समक्ष छत्तीसगढ़ के चार एन.आर. आई. के स्वदेश लौटने पर सहृदयता से स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि महात्मा गांधी आज ही के दिन अफी्रका से स्वदेश लौटकर देश की सेवा में तन-मन-धन से जुट गए थे। महात्मा गांधी की इन भावनाओं से प्रेरित होकर छत्तीसगढ़ राज्य के एन.आर. आई. सर्वश्री दिलीप तिवारी, आशीष पाण्डेय, लक्ष्मण टण्डन और रोहित पाण्डेय ने छत्तीसगढ़ लौटकर यहां के लोगों की सेवा करने की इच्छा जाहिर की। शिक्षा, स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े इन लोगों ने अब छत्तीसगढ़ में रहकर ही प्रदेश हित में कार्य करने के इच्छुक हैं।
    उल्लेखनीय है कि  दिलीप तिवारी मिशिगन (अमेरिका) से स्वदेश लौटे हैं। वे अंतर्राष्ट्रीय समाज सेवी संस्थाओं से जुड़े हुए हैं।  आशीष पाण्डेय अटलांटा, जार्जिया से स्वदेश लौटे हैं। वे साफ्टवेयर इंजीनियर हैं और छत्तीसगढ़ में साफ्टवेयर कम्पनी स्थापित करना चाहते हैं। इसी प्रकार  लक्ष्मण टण्डन  मारीशस से स्वेदश लौटे हैैं। श्री टण्डन ‘स्वदेश’ फिल्म देखकर काफी प्रभावित हुए और वे राज्य के लोगों को अपने प्रतिभा का लाभ देना चाहते हैैं।   रोहित पाण्डेय नार्थ कैलोरीना से स्वदेश लौटे हैैं। वे कृषि संबंधी व्यवसाय से जुडे़ हुए हैैं। अब वे छत्तीसगढ़ में किसानों की सेवा करना चाहते हैं।


राजधानी » More Photo

राजधानी » More Video

LEAVE A COMMENT