ब्रेकिंग न्यूज़ : लोहर्सी और शिवरीनारायण के बीच खरौद मोड़ के पास अज्ञात वाहन ने मारी बाइक सवार को ठोकर....   |   रायपुर - विधानसभा में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और पीएचई मंत्री रूद्रकुमार गुरू करेंगे सवालों का सामना….विकास यात्रा के खर्चों को लेकर गरमा सकता है सदन…   |   रायपुर : मुख्यमंत्री आज दामाखेड़ा में आयोजित संत समागम में शामिल होंगे   |   जशपुर:- बगीचा कैलाश गुफा सड़क निर्माण युद्धस्तर पर जल्द किये जाने की मांग को लेकर जनजातीय समाज उतरा सड़कों पर,धरना प्रदर्शन कर आश्रम प्रबन्धन की तानाशाही के खिलाफ खोला मोर्चा,आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी,   |   रायपुर : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वर्तमान परिदृश्य में फेक न्यूज की चुनौतियां’’ विषय पर संगोष्ठी आज   |   रायपुर : जिला निर्वाचन अधिकारियों ने ली मतदान करने की शपथ : सीईओ सुब्रत साहू ने दिलाई शपथ   |   रायपुर : छत्तीसगढ़ का शत-प्रतिशत घर होगा बिजली से रोशन : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर.के.सिंह द्वारा सौभाग्य योजना की समीक्षा   |   रायपुर : बस्तर के धुरागांव में होगा विशाल किसान-आदिवासी सम्मेलन : लोहण्डीगुड़ा क्षेत्र के संयंत्र प्रभावित किसानों को मिलेंगे जमीन के दस्तावेज   |   रायपुर - पिछली सरकार के स्वीकृत कामों को रोकने पर विधानसभा में जमकर हंगामा   |   बिलासपुर - मालगाड़ी के बोगी में लगी भीषण आग, ट्रेन का डिब्बा हुआ जलकर खाक बाल-बाल बचे कर्मचारी   |  

 

बड़ी खबर

Share
27-November-2018
Posted Date

एचडीएफसी बैंक ने नेक्स्ट-जनरेषन मोबाईल बैंकिंग ऐप का लाॅन्च किया

नई दिल्ली, 27 नवंबर, 2018ः आज एचडीएफसी बैंक ने नेक्स्ट जनरेषन मोबाईल बैंकिंग ऐप का अनावरण किया, जो आॅन द गो रहते हुए ग्राहकों को अपने बैंक खाते की सुगम पहुंच प्रदान करेगा। नेक्स्ट-जन ऐप द्वारा ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार अपने तरीके से बैंकिंग कर सकेंगे। 
 
इसमें सहज, समझदार नैविगेषन है और इसमें विस्तृत सिक्योरिटी तथा एक्सेस के लिए बायोमीट्रिक लाॅग इन जैसी खूबियां हैं। यह विनिमयों को 3 आसान श्रेणियों- पे, सेव एवं इन्वेस्ट में समूह में बांटकर ग्राहकों के लिए वित्तीय एवं तकनीकी षब्दावली के उपयोग की जरूरत को समाप्त करता है। ग्राहक डैषबोर्ड देख सकते हैं, जो बैंक के साथ सभी एस्सेट्स एवं दायित्वों का 360 डिग्री वित्तीय स्नैपषाॅट प्रदान करता है।
 
ऐप पर उपलब्ध 120$ विनिमय वर्तमान नैविगेषन के गहन अध्ययन एवं ग्राहकों की षोध एवं फीडबैक के साथ जुड़े यूसेज़ के पैटर्न के आधार पर चुने जाते हैं। मोबाईल बैंकिंग ऐप का डेमो देखने के लिए यहां पर क्लिक करें ब्सपबा ीमतम
 
नेक्स्ट-जन मोबाईल बैंकिंग ऐप की कुछ विषेषताएं हैं:
ऽ विस्तृत सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट एवं फेषियल रिकग्निषन के साथ बायोमीट्रिक लाॅग-इन (आईफोन एक्स)।
ऽ ग्राहकों की जरूरतों जैसे पे, सेव, इन्वेस्ट के आधार पर सहज नैविगेषन।
ऽ बिल एवं यूटिलिटी पेमेंट्स पर ऐप द्वारा नोटिफिकेषन।
ऽ समस्त विनिमय के लिए सरल षर्तें जैसे ‘फंड ट्रांसफर’ की जगह ‘ट्रांसफर मनी’।
ऽ किसी भी सोषल मीडिया चैनल की भांति कस्टमाईज़्ड प्रोफाईल पिक्चर।
ऽ ग्राहकों की जरूरतों एवं उपयोग के आधार पर पर्सनलाईज़्ड नोटिफिकेषन एवं डिस्प्ले।
 
नया बैंकिंग ऐप नई दिल्ली में बैंक की वार्षिक डिजिटल इनोवेषन समिट 2018 (डीआईएस) में लाॅन्च किया गया। डिजिटल इनोवेषन समिट बैंक के लिए टेक्नाॅलाॅजी द्वारा संचालित इनोवेटिव उत्पादों एवं सेवाओं के प्रदर्षन एवं लाॅन्च के लिए मार्की ईवेंट है। ग्राहकों से नज़दीकी संबंध विकसित करने के लिए बैंक एक प्रतियोगिता लाॅन्च करेगा, जिसमें ग्राहक ऐप की समीक्षा कर सकेंगे।
 
नेक्स्ट जन मोबाईल बैंकिंग ऐप एवं डीआईएस 2018 ग्राहकों का अनुभव बेहतर बनाने के उद्देष्य से संभावनायुक्त एप्लीकेषन के लिए अत्याधुनिक टेक्नाॅलाॅजी के उपयोग के लिए बैंक के निरंतर केंद्रण का प्रमाण हैं। बैंक ने नेक्स्ट-जन ऐप के लिए डीआईएस का उपयोग भी किया। इस नए ऐप की विषेषताओं के साथ पूर्व में सफल रहे बिग क्लिपर एवं सेंसफोर्थ आदि की खूबियों का समावेष भी है।
डीआईएस 2018 में नए लाॅन्च के बारे में श्री नितिन चुग, कंट्री हेड, डिजिटल बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘नेक्स्ट-जन मोबाईल बैंकिंग ऐप आसान एवं समझदार ऐप है, जिसके माध्यम से आप अपनी सुविधानुसार और अपने तरीके से बैंकिंग कर सकते हैं। हम सन 2014 में गंगा के घाट पर ‘बैंक आपकी मुट्ठी में’ अभियान के लाॅन्च से ही मोबाईल की षक्ति को समझते थे। आज लोगों द्वारा मोबाईल का उपयोग करने का तरीका लगातार विकसित हो रहा है और हमारा नेक्स्ट-जन ऐप इस विकास को प्रतिबिंबित करता है। नेक्स्ट-जन ऐप ग्राहकों के जीवन का हिस्सा बनने, उनकी जरूरतों को समझने और रियल टाईम अनुभव प्रदान करने वाले उत्पाद एवं सेवाएं देने की बैंक की यात्रा में एक अगला कदम है।’’
 
सन 2014 में बैंक ने वाराणसी में गंगाघाट पर ‘बैंक आपकी मुट्ठी में’ टैगलाईन के साथ डिजिटल बैंकिंग की यात्रा की षुरुआत की थी। पिछले चार सालों में बैंक ने ग्राहकों के लिए टेक्नाॅलाॅजी के उपयोग में तीव्र प्रगति की है। 2014 में मोबाईल बैंकिंग ऐप ने ग्राहकों को सुविधा देने का वायदा किया। आज नेक्स्ट-जन मोबाईल बैंकिंग ऐप हमारे ग्राहकों से सुरक्षा एवं बेहतरीन अनुभव का वायदा करता है।

बड़ी खबर » More Photo

बड़ी खबर » More Video

LEAVE A COMMENT