ब्रेकिंग न्यूज़ : लोहर्सी और शिवरीनारायण के बीच खरौद मोड़ के पास अज्ञात वाहन ने मारी बाइक सवार को ठोकर....   |   रायपुर - विधानसभा में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और पीएचई मंत्री रूद्रकुमार गुरू करेंगे सवालों का सामना….विकास यात्रा के खर्चों को लेकर गरमा सकता है सदन…   |   रायपुर : मुख्यमंत्री आज दामाखेड़ा में आयोजित संत समागम में शामिल होंगे   |   जशपुर:- बगीचा कैलाश गुफा सड़क निर्माण युद्धस्तर पर जल्द किये जाने की मांग को लेकर जनजातीय समाज उतरा सड़कों पर,धरना प्रदर्शन कर आश्रम प्रबन्धन की तानाशाही के खिलाफ खोला मोर्चा,आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी,   |   रायपुर : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वर्तमान परिदृश्य में फेक न्यूज की चुनौतियां’’ विषय पर संगोष्ठी आज   |   रायपुर : जिला निर्वाचन अधिकारियों ने ली मतदान करने की शपथ : सीईओ सुब्रत साहू ने दिलाई शपथ   |   रायपुर : छत्तीसगढ़ का शत-प्रतिशत घर होगा बिजली से रोशन : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर.के.सिंह द्वारा सौभाग्य योजना की समीक्षा   |   रायपुर : बस्तर के धुरागांव में होगा विशाल किसान-आदिवासी सम्मेलन : लोहण्डीगुड़ा क्षेत्र के संयंत्र प्रभावित किसानों को मिलेंगे जमीन के दस्तावेज   |   रायपुर - पिछली सरकार के स्वीकृत कामों को रोकने पर विधानसभा में जमकर हंगामा   |   बिलासपुर - मालगाड़ी के बोगी में लगी भीषण आग, ट्रेन का डिब्बा हुआ जलकर खाक बाल-बाल बचे कर्मचारी   |  

 

बड़ी खबर

Share
10-October-2018
Posted Date

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे, 6 की मौत

नई दिल्ली - उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और नौ डिब्बे पटरी से उतर जाने की घटना में छह लोगों की मौत हो गई। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मृतकों के परिवारों के लिए पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। 

एक्सप्रेस ट्रेन पश्चिम बंगाल के मालदा से दिल्ली जा रही थी। 

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। 

मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि डिब्बों में दो और लोग फंसे हुए हैं। 

गोयल ने बयान में कहा, `मैंने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं, जिसे उत्तरी क्षेत्र के रेल सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) करेंगे।`

पुलिस ने बताया कि रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह 6.05 बजे न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इस घटना में 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से नौ गंभीर रूप से घायल हैं। सभी घायलों को राय बरेली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

घटना पर शोक जताते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि वह रेल प्रशासन से संपर्क में हैं और अधिकारियों को प्रभावी तरीके से राहत एवं बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी, उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश्वर चौबे घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

अभी तक इस घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

अधिकारी ने कहा कि इलाहाबाद और वाराणसी की राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) टीमों द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है। लखनऊ से एक एनडीआरएफ टीम की जल्द पहुंचने की उम्मीद है। 

इस घटना के बाद 13 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है। 


बड़ी खबर » More Photo

बड़ी खबर » More Video

LEAVE A COMMENT