छत्तीसगढ़

दुकानों में लगी भीषण आग,

 

BBN24। दुर्ग में दुकानों में आग लगने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार शहर की दो दुकानों में भीषण आग लग गई। इसमें एक आर्टिफिशियल ज्वेलरी और सुपर बाजार में आग लग लग गई है। बताया जा रहा है कि ज्वेलरी दुकान में आग लगी और दुकान के प्रथम तल पर कॉस्मेटिक के ज्वलनशील पदार्थों में विस्फोट होने लगा हैं। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 4 से 8 गाड़ियां लगी। भिलाई स्टील प्लांट की स्पेशल दमकल गाड़ी को भी घटना स्थल पर बुला लिया गया है। विधायक अरुण वोरा घटना स्थल पहुंच चुके हैं। आग के कारण बाजार में अफरा तरफी का माहौल है। आग से लाखों का माल जलकर खाक हो गया है। फिलहाल अभी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है और मौके पर पुलिस दल तैनात हैं।

तपती धूप में पानी के लिए तरस रहे लोग ,नाकाम साबित हो रहा निगम प्रशासन

 

सूर्यकान्त यादव -BBN24

इस साल इस गर्मी मे भी शहर में जल संकट गहराया हुआ है पानी के लिए निगम क्षेत्र में हाहाकार मचा हुआ है.. शहर में पानी की समस्या बढ़ गई है इस तपती धूप में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं निगम प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न वार्डों में पानी के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं लेकिन यह उपाय भी नाकाम साबित हो रहे हैं शहर के उपरी वार्डो मे पानी के लिए हाहाकार मच हुआ है...अमृत मिशन के तहत घर घर पानी पहुचाने की योजना का काम काफी विलंब से चल रहा है इसके साथ ही भागीरथी नल जल योजना के अलावा कई योजनाएं निगम क्षेत्र में पानी के लिए चल रही है लेकिन पानी अभी तक लोगों की प्यास नहीं बुझा पाई है..प्रभावित क्षेत्रो मे सबसे पहले टंकीयो का निर्माण किया जाना था लेकिन कुछ जगहो का निर्माण कार्य अब तक आधा ही हुआ है वही पाईप लाईन बिछाने का काम भी पुरा नही हुआ है।

इस गर्मी भी प्रभावित वार्डो के रहवासीयो को पानी के लिए टेंकरो के भरोसे रहना पढ़ रहा है..शहर के बंजरंगपुर,नवागाँव,बाबु टोला,नया और पुरा ढाबा,मोतीपुर,रामनगर सहित अन्य उपरी वार्डो मे पानी की विकराल समस्या है जहां निगम द्वारा टेंकरो से पानी सप्लाई की जा रही है..वहीं इस पूरे मामले पर नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक का कहना है कि गर्मी के दिनों में पानी की मांग ज्यादा होती है अन्य सीजन की तरह गर्मी में पर्याप्त पानी तो नहीं दिया जा सकता लेकिन निगम प्रशासन लगातार वार्डों में पानी पहुंचाता रहा है जहां ड्राई जोन है जहां पाइपों के माध्यम से पानी सप्लाई नहीं की जा सकती वहां निगम द्वारा टैंकरों के माध्यम से पानी सप्लाई किया जा रहा है..वहीं अमृत मिशन योजना के तहत कार्य चल रहा है अमृत मिशन योजना का कार्य प्रगति पर है दिसंबर 2019 तक कार्य पूरा कर लिया जाएगा वही टंकियों का निर्माण किया जा रहा है पाइप लाइन आधी बीच चुकी है कहीं पानी की समस्या नहीं होगी।

खरसिया : झीरम​ के शहीदों को कांग्रेसियों ने किया याद...

 

कृष्ण गोपाल डनसेना - bbn24news....

झीरमघाटी नक्सल हमले की आज छठवीं बरसी है. कांग्रेस हर साल 25 मई के दिन को शहादत दिवस के रूप में मनाते है.

झीरम नक्सल हमले में कांग्रेस के तात्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नदंकुमार पटेल, पूर्व केन्द्रीय मंत्री वीसी शुक्ल, पूर्व नेता-प्रतिपक्ष महेन्द्र कर्मा, नंदकुमार पटेल के बड़े सुपुत्र दिनेश पटेल, दर्जनों नेताओं, कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों सहित 30 लोगों की मौत हो गई थी.

 इसी की याद में आज अखण्ड रामायण पाठ,शांति बगिया नंदेली ब्लाॅक कांग्रेस मुख्यालय खरसिया में सुबह से कीर्तन भजन श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित की गई है. वहीं प्रदेश के अन्य जिला और ब्लॉक मुख्यालयों में आज नक्सल हमले की पुण्यतिथि मनाया गया. 

मातृभूमि की सेवा में शहादत को प्राप्त सभी वंदनीय नेताओं और जवान साथियों को स्मरणपूर्ण श्रद्धांजलि
 

छतीसगढ़ : अधिकारी कर्मचारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत से लाखों करोड़ों रुपए का बंदरबांट ...पढ़े विशेष रिपोर्ट

 

सूर्यकान्त यादव -  विशेष रिपोर्ट  

जिले में चल रहे भी विकास कार्यों में अधिकारी कर्मचारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत से लाखों करोड़ों रुपए का बंदरबांट किया जा रहा है..प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जिले में विभिन्न विकास कार्य चल रहे हैं जहां जिले में विभिन्न सड़क पुल पुलियाओं का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किया जा रहा है..इसके तहत अधिकारी कर्मचारियों की मिलीभगत और ठेकेदारों के मिलीभगत से चल रहे विकास कार्यो में गुणवत्ता हीन सामग्रियों का उपयोग किया जा रहा है और यहां कार्य कर रहे मजदूरों की सेफ्टी को लेकर भी कोई मापदंड नहीं है।

जिले के छुईखदान और खैरागढ़ ब्लॉक अर्तगत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पुल निर्माण का कार्य किया जा रहा है.. छुईखदान ब्लॉक के कटंगीकला गांव में करोड़ों रुपए की लागत से पुल निर्माण का कार्य गुप्त कंट्रक्शन कंपनी रायगढ़ के द्वारा किया जा रहा है..जहां गुणवत्ता ही सामग्रियों का उपयोग कर पुल का निर्माण किया जा रहा है वहीं मजदूरों की सेफ्टी को लेकर भी कोई उपाय नहीं किए गए हैं पिपरिया नाला कटंगीकला मे पुल का निर्माण किया जा रहा है..पुल निर्माण मे ठेका कंपनी द्वारा मनमानी की जा रही है घटिया मटेरियल का उपयोग कर पुल निर्माण किया जा रहा है..वही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाने वाले इस पुल को ठेका कंपनी अपने मनमाने रवाये से कार्य कर रही है जहां घटिया सामग्रियों का उपयोग कर रही है वहीं विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं..जिससे की कंपनी के हौसले बुलंद है वही वहां कार्य कर रहे मजदूरों को किसी भी किसी प्रकार की सेफ्टी तथा बीमा कंपनी द्वारा नहीं दी जा रही है।

राहुल ने किया बिर्रा का नाम रौशन

 

हेमंत जयसवाल -BBN24NEWS.COM

 नवोदय विद्यालय में हुआ चयन 

बिर्रा - बिर्रा में संचालित जय भारत इंग्लिश मीडियम स्कूल  में अध्ययनरत होनहार बिरवान छात्र राहुल कुमार कश्यप ने जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2019 में उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर प्रवेश की पात्रता हासिल किया है।
छात्र राहुल कुमार कश्यप बिर्रा क्षेत्र के एक छोटे से गांव बनडभरा में पिता श्री बजरंग राम कश्यप एवम् माता उमा देवी कश्यप के सुपुत्र है।जय भारत इंग्लिश मीडियम स्कूल बिर्रा से  इससे पूर्व भी छात्र रौशन का हुआ था नवोदय में चयन।

विद्यालय परिवार ढेर सारी शुभकामनाओ के साथ इनकी उज्ज्वल भविष्य की कामना करती है।हर्ष व्यक्त करने वालों में जय भारत इंग्लिश मीडियम स्कूल के चेयरमैन एस एल चंद्रा, सरपंच  डिम्पल गोपीचंद कर्ष,जनपद सदस्य सरिता सौखीलाल पटेल, फिरतराम साहू,मिडिया साथी चित्रभानू पांडेय, जितेन्द्र तिवारी, संजू साहू,हेमंत जायसवाल, राघवेन्द्र पांडेय, सुरेशचंद जी,जीवनलाल साहू,शत्रुघन निषाद, मनी चंद्रा सहित ग्रामवासी एवं विद्यालय परिवार ने अपनी शुभकामनाएं दी है।

 enlightenedइसे भी पढ़े .....आधुनिकीकरण एवं संरक्षा संबंधी कार्यों के फलस्वरुप कुछ गाड़ियां रहेगी रद्द ....दखे लिस्ट

बिलासपुर: झीरम​ के शहीदों को कांग्रेसियों ने किया याद...

 

अजीत मिश्रा -- bbn24news

देखे विडियों ....

6 वर्ष पूर्व कांग्रेस पार्टी ने एक नक्सली हमले में अपने प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल , बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री बीसी शुक्ल सहित दर्जनों नेता व कार्यकर्ताओं को खोया था । इस नक्सली हमले में कुल 32 लोग की शहादत हुई थी । जिसमें सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे आज बिलासपुर कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने अपने सभी नेताओं तथा घटना में शहीद होने वाले अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी , उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। और अब हमें पूरा विश्वास है कि झीरम के गुनहगारों का ना केवल पर्दाफाश होगा साथ ही उन्हें सजा भी मिलेगी।

दाधापारा फाटक अस्थाई रूप से रेल कार्यों के लिए रहेगा बाधित ....

 

bbn24news

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के  दाधापारा- बिल्हा सेक्शन में स्थित दाधापारा फाटक, रेलवे समपार संख्या 369 कि.मी. 725/ 25 - 27 में रेल पथ लाइन का अति आवश्यक मरम्मत कार्य दिनांक 25 मई 2019 को सुबह 8:00 बजे से दिनांक 27 मई 2019 को 2:00 बजे तक किया जाएगा इस दौरान सड़क यातायात अवरुद्ध रहेगा ।

खाने के नाम पर खाना पूर्ति ..जिला प्रशासन के नाक के नीचे भ्रष्टाचार

जांजगीर चाम्पा :- जिले में भ्रष्टाचार के मामले लगातार देखने को मिल रहे हैं, लोकतंत्र का महापर्व मतदान के परिणाम वाले दिन मीडिया हाउस में जो खाने का पैकेट दिया गया उसमे जमकर भ्रष्टाचार देखने को मिला। आपको बता दे कि चुनाव के परिणाम के दिन भोजन की व्यवस्था जिन जिम्मेदार ठेकेदारों को दिया गया था उनके द्वारा जमकर भ्रष्टाचार किया गया और वह भी जिला प्रशासन के नाक के नीचे दरसल मतगणना में पहुंचे मीडियाकर्मियों के लिए मीडिया हाउस में भोजन की व्यवस्था की गई थी मिडिया कर्मियों को जो भोजन दिया गया वह लंच के बजाय ब्रेकफास्ट लग रहा था दरअसल में खाने के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई थी । जहां दोपहर में भोजन के नाम पर सलाद में 2 ककड़ी थोडा सा चावल, थोड़ी सब्जी, बेस्वाद दाल दिया गया था जिसे देखने के बाद मीडिया कर्मी भड़क गए। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लंच का पैकेट का मूल्य डेढ़ सौ से लेकर ₹200 बताया जा रहा है अब अंदाजा लगाया जा सकता है कि जमकर भ्रष्टाचार हुआ है अब देखना होगा कि मीडिया के संज्ञान में आने के बाद जिला प्रशासन भोजन सप्लाई करने वाले ठेकेदार पर क्या कार्यवाही करती है।

ट्रेक्टर और हाइव में भिड़न्त ,हाइव चालक की मौत

भाटापारा ग्राम तरेगा में ट्रेक्टर और हाइव में भिड़न्त घटना स्थल में हाइव चालक की मौत ,ट्रेक्टर चालक की हालत  गम्भीर होने के कारण किया रायपुर रिफर , अन्य घयलो का भाटापारा शासकीय अस्पताल में इलाज जारी  भाटापारा के ग्रामीण थाना क्षेत्र की घटना पुलिस जुटी जाच में

देखे वीडियो : बिलासपुर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने हार के बाद EVM पर उठाए सवाल..

 

अजीत मिश्रा -BBN24NEWS

देखे विडियों ....

बिलासपुर लोकसभा में कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने हार तो स्वीकार कर ली है। लेकिन हर के अंतर और वोटिंग प्रतिशत को लेकर संदेह जताया है। और वही अपनी हार के बाद से मोदी लहर को नकारते हुए वही ईवीएम पर सवालिया निशान लगाते हुए ईवीएम मशीन की भी जांच करानी होगी की बात कही। वहीं अपने हार की भी समीक्षा कांग्रेस को करना होगा। अटल श्रीवास्तव ने पत्रकारो के सवालों के जवाब देते हुये कहा कि, लोरमी और मुंगेली विधानसभा में वोटिंग प्रतिशत तो समझ मे आता लेकिन बिलासपुर शहर जितने काम वोट मिले हैं वहीं संदेह को खड़ा करते हैं। जोगी कांग्रेस के मैदान में नही होने के सवाल पर भी अटल ने बेबाक होकर जवाब दिया है। 

 

Previous123456789...178179Next