छत्तीसगढ़

थाना भूपदेवपुर के ग्राम देवरी में हुए अंधे कत्ल का हुआ खुलासा, हत्या के आरोप में सास, ससुर, ननंद, देवर गिरफ्तार

खरसिया:- थाना भूपदेवपुर में 5 दिसम्बर को ग्राम कोटवार द्वारा फोन से सूचना मिली थी कि ग्राम देवरी के तालाब किनारे नाली में झाड़ियों के पास एक महिला की लाश पड़ी है। सूचना मिलते ही तत्काल घटना स्थल पहुंचकर तस्दीक किया गया। जहां मृतिका की पहचान गंगोत्री बाई बघेल पति मनोहर बघेल, उम्र - 26 वर्ष के रूप में हुई। नाली में झाड़ियों के किनारे संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की लाश मिलने पर, मौका मुआयना जांचकर, शव को पोस्टर्माटम हेतु भेजा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि महिला की मृत्यु सिर व शरीर में गंभीर चोंट लगने से हुई है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक रायगढ़ एवं अति. पुलिस अधीक्षक रायगढ़ के मार्गदर्शन तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पीताम्बर सिंह पटेल के दिशा निर्देशन पर विभिन्न अलग - अलग पहलुओं पर जांच की गई। जहां मृतिका से जुड़े उसके ससुराल व मायके पक्ष के लोगों से बयान लिया गया।

जहां मामले का खुलासा करते हुए आज दिनांक 10 दिसम्बर को थाना खरसिया में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पीताम्बर सिंह पटेल ने प्रेस वार्ता में बताया कि 05 दिसम्बर को सूचना मिली कि ग्राम देवरी में तालाब किनारे नाले में एक महिला की अर्धनग्न लाश पड़ी हुई है। घटना की गंभीरता को देखते हुए, मौके पर तत्काल पुलिस अधीक्षक रायगढ़, अति. पुलिस अधीक्षक रायगढ़, एसडीओपी, थाना प्रभारी मौके पर पहुंचकर, घटना के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर रही थी, जहां सम्पूर्ण जांच करने के पश्चात पता चला कि महिला की हत्या में उसके सुसराल के ससुर, सास, देवर, ननंद के द्वारा मारपीट की गई, जिससे उसकी सिर व शरीर में गंभीर चोंट लगने से मौत हो गई। वही यह भी पता चला कि मृतिका का पति सौतेला बेटा था, जिसको घर वाले हिस्सा देना नही चाहते थे, जिस कारण आये दिन, पारिवारिक झगड़े होते रहता था। पुलिस को गुमराह करने के लिए हत्या कर, लाश को तालाब किनारे नाली में फेंक दिया गया। पुलिस की संपूर्ण विवेचना के पश्चात, हत्या के 5 आरोपियों पति मनोहर, सास तिहारीन, देवर सुनील, ननंद कौशल्य एवं ससुर हीरालाल को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया।

ग्राम पंचायत तरौद में किया गया पैरादान

कोटमी सोनार:- अकलतरा जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत तरौंद में पैरादान दिवस के अवसर पर गौठान में पैरादान किया गया इस अवसर पर सरपंच श्रीमती सुशील लक्ष्मीनरायण पाटले, रणबीर सिंह,कुलदीप पाटले,लक्ष्मीचंद कैवर्त,लच्छीराम यादव,अनिल सिंह चंदेल,तिजराम यादव,नरेंद्र साहू ,छन्नूराम साहू,विष्णु यादव,मिलाप दास ,एंव स्व.सहायता समूह के सदस्यों द्वारा पैरा दान करने का संकल्प लिया गया।

भगवान की दरबार में वकालत नही होती और सजा हो जाए तो जमानत नहीं होती-आचार्य दीपककृष्ण महराज

नगर पंचायत सारागांव राठौर निवास में श्रीमद्भागवत कथा का समापन

सारागांव-भगवान वे है जो सबका कल्याण करते हैं बस चाहिए तो थोडी सी श्रद्धा थोडा विश्वास।उक्त बातें नगर पंचायत सारागांव में राठौर निवास में आयोजित संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा के विश्राम दिवस आचार्य श्री दीपककृष्ण महराज ने उपस्थित श्रद्धालुओं से कही।उन्होनें कहा कि भक्ति वह मार्ग है जहाँ भगवान का नाम,स्मरण और भजन करने से सद्गति मिल जाती है।भगवान का दरबार से ही मोक्ष का मार्ग प्रशस्त होता है।क्योंकि भगवान के दरबार में वकालत नहीं होती और सजा हो जाए तो जमानत नहीं होती।इस संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा का श्रद्धालुओं ने भरपूर आनंद उठाया।कथा श्रवण करने मुख्य यजमान श्रीमती बहुराबाई-शिवनारायण राठौर,श्रीमती राधिका-दिनेशकुमार राठौर,राकेश कुमार सहित भारी संख्या में महिला श्रद्धालु उपस्थित रहे।

ओवर रेट की शिकायत पर शराब दुकान में विधायक ने दी दबिश सूचना पर आबकारी अफसर भी पहुंची, दोषियों पर कार्रवाई करने की कही बात

महासमुंद:- दलदली रोड स्थित शराब दुकान में ओवर रेट पर शराब बेचने की शिकायत पर विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने दुकान में दबिश दी। ओवर रेट बेचने पर मौके पर उपस्थित सुपरवाइजर व अन्य कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। विधायक श्री चंद्राकर की सूचना पर आबकारी अधिकारी भी मौके पर पहुंची। बाद इसके आबकारी अधिकारी ने दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की बात कही।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम शराब लेने पहुंचे एक व्यक्ति ने ओवर रेट शराब बिकने की सूचना मोबाइल से विधायक श्री चंद्राकर को दी। जिस पर तत्काल विधायक श्री चंद्राकर दलदली रोड स्थित शराब दुकान पहुंचे। जहां शराब लेने पहुंचे लोगों ने विधायक श्री चंद्राकर को वस्तुस्थिति की जानकारी दी। विधायक श्री चंद्राकर को लोगों ने बताया कि यहां एक सप्ताह से ओवर रेट में शराब बेची जा रही है। इसका विरोध करने पर शराब दुकान के कर्मचारी मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि शराब दुकान के कर्मचारियों द्वारा कहा जाता है कि शासन स्तर से रेट बढ़ाया गया है जिस पर वे मजबूरी में शराब की खरीदी करते हैं। जिस पर विधायक श्री चंद्राकर ने सुपरवाइजर विष्णु दास सोनवानी से सवाल जवाब किया। सुपरवाइजर ने स्वीकार किया कि टूट फूट के नुकसान की भरपाई के लिए ओवर रेट पर शराब बेची जा रही है। इधर विधायक श्री चंद्राकर की सूचना पर आबकारी अधिकारी भी अपने स्टाफ के साथ शराब दुकान पहुंची। जहां आबकारी अधिकारी ने शराब दुकान के कर्मचारियों से पूछताछ की। सुपरवाइजर ने आबकारी अधिकारी के सामने भी ओवर रेट में शराब बेचने की बात स्वीकार की। जिस पर विधायक श्री चंद्राकर ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने की बात कही। बाद इसके आबकारी अधिकारी ने सुपरवाइजर व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। इस दौरान विधायक श्री चंद्राकर के साथ भागीरथी चंद्राकर, पुष्कर चंद्राकर, दिलीप चंद्राकर, चुड़ामणी चंद्राकर, तोषण कन्नौजे आदि मौजूद थे।

शराब दुकान में जिंदाबाद के नारे लगे ओवर रेट पर शराब बेचने के शिकायत पर शराब दुकान पहुंचे विधायक श्री चंद्राकर ने उपस्थित लोगों की बात सुनीं। उपस्थित लोगों ने कहा कि शासन के निर्धारित रेट पर शराब बिक्री होनी चाहिए। जिस पर विधायक श्री चंद्राकर ने कहा कि उनकी बात आबकारी अधिकारी से हुई है। भविष्य में ओवर रेट पर शराब बिक्री नहीं होगी। जिस पर शराब दुकान में मौजूद लोगों ने एकस्वर में विधायक विनोद चंद्राकर जिंदाबाद के नारे लगाए।

निकाय चुनाव : कांग्रेस पार्टी ने वार्डो के प्रत्याशी बदले

निकाय चुनाव को लेकर फिर कांग्रेस पार्टी में वार्डो की सीट बदल गई जिसको लेकर बिलासपुर में एक बार फिर अंदुरुनी अंतर्कलह देखने को मिल रही है नामांकन के पहले जो लिस्ट जारी हुई थी उसमें फिर आज नामांकन वापसी में बड़ा फेरबदल करते हुए 5 वार्डो में प्रत्यशियों के नाम बदल दिए गए है।।

विद्यार्थी परिषद का जिला अभ्यास वर्ग शिवरीनारायण में संपन्न हुआ

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जांजगीर चॉम्पा जिले का अभ्यास वर्ग 7 एवं 8 दिसम्बर को

शिवरीनारायण:- शिवरीनारायण के सरस्वती शिशु मंदिर में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष अरूण गुप्ता जी एवं प्रदेश संगठन मंत्री आदिशेषु जी उपस्थित रहे। इस अभ्यास वर्ग में जिले भर से 150 छात्र प्रतिनिधियो ने प्रतिक्षण प्राप्त किया। कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए अ.भा.वि.प. के प्रदेश अध्यक्ष अरूण गुप्ता जी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद् का कार्यकर्ता केवल समस्याएं गिनाने,धरना प्रदर्शन,आंदोलन करने तक सीमित नही रहता, वह देश एवं समाज विकास में अपनी भूमिका को समझता है इसलिए वह समाधान की दिशा में कार्य करता है। प्रदेश संगठन मंत्री आदिशेषु जी ने कहा भारत का भविष्य भारत के शिक्षा परिसर मे पढ़ने वाले छात्रों पर निर्भर करता है इसलिए भारत को विश्वगुरू बनाने हेतु भारत देश के शिक्षा परिसरो में राष्ट्रीय चेतना का वातावरण होना आवश्यक हो। विद्यार्थी परिषद इसी के लिए कार्य करता है। इसके अतिरिक्त प्रांत विश्वविद्यालय प्रमुख शशांक पाण्डेय रायगढ़ विभाग प्रमुख निलेश गुप्ता जी एवं रायगढ़ विभाग संयोजक दिव्यांश अग्निहोत्री के द्वारा भी छात्र प्रतिनिधियों को संबोधित किया गया एवं विभिन्न प्रशिक्षण दिया गया जिला अभ्यास वर्ग प्रमुख आयुष शर्मा एवं वर्ग व्यवस्था प्रमुख आकाश यादव रहे।

ब्राम्हण नारी चेतना मंच जांजगीर ने दी श्रद्धांजलि

देश की बहन-बेटियों पर हो रही अत्याचार की की गई निंदा

✒जांजगीर-ब्राह्मण नारी नव चेतना मंच जांजगीर की बहनों द्वारा खोखरा मनकादाई मंदिर में पूजा अर्चना के साथ दीपक जला कर हैदराबाद की डाँक्टरनी बेटी प्रियंका रेड्डी,निर्भय बहन को श्रद्धांजलि दी गई और रसोईयां बहनों को शॉल और बच्चों को स्कॉर्फ का वितरण किया गया।जिसमे वीना शर्मा ,नीरा शर्मा ,निल्लु पांडेय, जयंती दुबे,अनिता मिश्रा, गीता मिश्रा, बीना दुबे, निशा मिश्रा,नीलू शर्मा,किरण पांडेय, प्रियंवदा पांडेय ,पूर्णिमा शर्मा,अनुराधा शुक्ला, विदोतस्मा गौरहा, डॉ, मीनाक्षी शर्मा,शालिनी शर्मा, नम्रता शर्मा ,किरण शुक्ला, जुही गौरहा सहित चेतना मंच की सभी सदस्य उपस्थित थे।जयश्री शर्मा ,सीता पांडेय, अलका शर्मा, प्राची पांडेय,आशा दुबे ने इनका भी सहयोग किया और एक स्वर में देश में हो रहे बहन-बेटियों अत्याचार की कडी निंदा की।

अजाक्स के ब्लॉक अध्यक्ष बने सन्तोष बंजारे।

अकलतरा- अकलतरा में अजाक्स ब्लॉक इकाई का गठन प्रांत अध्यक्ष डॉक्टर लक्ष्मण भारती एवं प्रांतीय महामंत्री पी एल रत्नाकर , पी एल महिपाल ,प्रदेश सचिव डॉ अमित कुमार मिरी बिलासपुर संभाग प्रभारी, श्याम लाल सितारे , जे.एल.आदिले प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य , मनमोहन लाल गौड़ जिला सहसंयोजक के मार्गदर्शन में अजाक्स के जिलाध्यक्ष बीआर रत्नाकर एवं प्रदेश प्रवक्ता डॉ राजाराम बनर्जी के उपस्थिति में अजाक्स ब्लॉक इकाई का गठन किया गया। जिसमे सर्व सहमति से छ .ग.अनुसूचित जाति ,जन जाति अधिकारी-कर्मचारी संघ(अजाक्स)का ब्लॉक अध्यक्ष सन्तोष कुमार बंजारे(शिक्षक)शा.पू.माध्य.शा. परसाही नाला कार्यकारी अध्यक्ष रूपेश राज (शिक्षक) शा.पू.मा.शा.खोड़ एवम् सचिव अमलेश निराला(शिक्षक)शा.पू.मा.शा. करूमहूँ बनाया गया। जिसमे बी.पी.पाटले(प्राचार्य),वी.आर.पाटले(बी .ई .ओ.)के.आर.टांडे,राजकिशोर धीरही,मनहरण मरकाम,भैरव प्रसाद रात्रे,रेशम पाटले,ओम प्रकाश जोगी,नरेंद्र डहरिया,डीआर भारते लक्ष्मण रात्रे सेतराम मनहर गिरौद बंजारे श्रीकांत जोगी उपस्थित रहे।

छ.ग. कलार परिक्षेत्र का वार्षिक बैठक सम्पन्न

खरसिया : छग. कलार समाज का वार्षिक बैठक ग्राम लोधिया मे संपन्न हुआ। बैठक में सामाजिक बन्धुओं की उपस्थिति सहारानीय रही। समाज के प्रति जागरूकता का परिचय देते हुए वार्षिक बैठक के प्रथम कड़ी में सहस्त्रबाहू भगवान के प्रतिमा मे पूजा अर्चना पश्चात् अतिथियों का स्वागत, अभिनंदन किया गया। सामाजिक बैठक के मुख्य अतिथि महासभा अध्यक्ष विजय जायसवाल, विशिष्ट अतिथि महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती सरोज डनसेना, महासभा के मुख्य सचिव रूपेन्द्र जायसवाल, आशीष इजारदार, मुरलीधर डनसेना, फूलचंद डनसेना, अम्मा लाल डनसेना, रामखिलावन जायसवाल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता परिक्षेत्र अध्यक्ष तिहारू राम जायसवाल, उपाध्यक्ष जयप्रकाश डनसेना ने किया। कार्यक्रम में मंच संचालन मनोज डनसेना के द्वारा सम्पन्न हुआ। उक्त कार्यक्रम में सामाजिक बंधु ग्राम भदरीपाली निवासी मुन्ना दर्शन के सुपुत्र का आकस्मिक निधन होने पर मृतात्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौनधारण किया गया तत्पश्चात अभी देश के हैदराबाद शहर के तात्कालिक घिनौनी घटना की निंदा करते हुए ऐसी घटना दोबारा न घटे इसलिए हमारे समाज में भी बेटियों को आगे आकर कंधे से कंधे मिलाकर साथ चलने के लिए जोर दिया जाए इस पर विचार किया गया। कार्यक्रम में ही समाज में आए आवेदन का निराकरण किया गया जिसमें स्वाजातीय बंधुओं की सैकड़ों की संख्या मे उपस्थिति रही। कार्यक्रम के अंत में सभी आमंत्रित अतिथियों एवं सामाजिक बंधुओं का आभार व्यक्त किया गया। .

मालखरौदा के 41 केंद्रों में आत्मरक्षा के लिए बालिकाओं को सिखाया जा रहा है कराटे

मालखरौदा । राजीव गांधी शिक्षा मिशन के द्वारा जिले के शासकीय शालाओं कन्या उच्च मध्यामिक,कस्तूरबा गांधी बालिका,आवासीय, एवं राज्य माध्यमिक शिक्षा मिशन बालिका शसक्ति करण के द्वारा जाँजगीर चाँम्पा में दिया जा रहा ट्रेनिंग जिले कराटे संघ के सचिव वरुण पाण्डेय के नेतृत्व में जिले के 650 केंद्रों में सिखाया जा रहा है कराटे जिसमें मालखरौदा ब्लॉक के 41 शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत बालिकाओं को दिया जा रहा है कराटे का प्रशिक्षण मालखरौदा के शास.प्राथमिक,मध्यामिक विधा.एवं शासकीय हाई स्कूल के बालिकाएं ले रही है कराटे का ट्रेनिंग हाई- स्कूल के प्रचार्य एच. एल. भारती, शिक्षक कमलेश सर ,गवेल सर, सभी शिक्षकों के उपस्थिति में बालिकाओं को कराटे सिखने के लिए प्रेरित कर हौसला बढ़ाया मालखरौदा ब्लॉक में प्रशिक्षण दे रहे कराटे मास्टर सेंसाई एवं ब्लॉक प्रभारी मनहरण नारंग,लता सोनवानी,किरण पंकज,मंजूलता कुर्रे,कुन्ती रात्रे के द्वारा बालिकाओं को शसक्त बनाने एवं आत्मरक्षा के लिए सेल्फ डिफेंस मार्शल आर्ट कराटे का ट्रेनिंग दिया जा रहा है इस प्रशिक्षण का अभ्यास करके बालिकाएं स्वंम की रक्षा कर सकती है
Previous123456789...311312Next