क्राइम

लोहा व्यापारी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, पैसे के लालच में ड्राईवर ने साथियों के साथ मिलकर की थी हत्या, दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार …पढ़े कैसे की हत्या

बलौदा बाजार। पलारी थानाक्षेत्र के ग्राम धमनी में कुछ दिन पहले लोहा व्यापारी की हत्या हुई थी. हत्या और लूट के इस मामला पर आज पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस अधीक्षक नीथूकमल ने मामले का खुलासा किया है. पैसे के लालच में मृतक लोहा व्यापारी भुवनेश्वर केसरवानी  के ड्राइवर सहित चार लोगों ने  हत्या के इस मामले को अंजाम दिया था.जिसमें दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है अभी भी दो आरोपी फरार हैं. फरार आरोपियों की तलाश पुलिस अभी भी कर रही है. मृतक लौहा व्यापारी भुवनेश्वर केसरवानी शिवरीनारायण का रहने वाला था. जिसकी राजधानी रायपुर जाते समय हत्या हुई  थी. जिस गाड़ी में व्यापारी भुवनेश्वर केसरवानी जा रहा था. उसका वाहन चालक मौके से फरार हो गया था. ये घटना पलारी थाना क्षेत्र के धमनी खैरी गांव पास की थी. पुलिस हत्या और लूट के इस मामले की जांच में जुटी हुई थी. इस मामले का खुलासा करते हुए लुट की रकम के साथ दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.अब भी दो आरोपी फरार हैं जिनकी तलास जारी है.

शराब भठ्ठी में अवैध रूप से उगाही करने वाला 03 गिरफ्तार , शराब पीने के लिए पैसे की मांग कर लोगो को करते थे परेशान

पुलिस अधीक्षक महोदय बलौदाबाजार श्रीमती नीतू कमल ने जिला के थाना प्रभारीयो को असमाजिक तत्वो पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक रूप से कार्यवाही के लिये निर्देशित किया गया । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जे आर ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी बलौदाजार श्री राजेश जोशी के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बलौदाबाजार निरीक्षक श्री कृष्ण कुमार कुशवाहा के कुशल नेतृत्व में थाना सिटी कोतवाली बलौदाबाजार के प्रार्थी थाना हाजिर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 10/07/2019 के 19-30 बजे करीबन देशी/अंग्रेजी शराब दुकान रिसदा रोड बलौदाबाजार के पास शराब पीने के लिए पैसे की मांग कर रहा था। जिसे मना करने पर मां बहन की गंदी गंदी गाली देकर मारपीट किया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमंक 390/2019 धारा 294 506B 323 327 34 भादवि पंजीबद्ध कर त्वरीत कार्यवाही करते हुए आरोपी के सकुनत पर दबिश दिया गया । आरोपी नवीन भारती पिता ने वर्धा भारती उम्र 20 साल निवासी भैसा पसरा बलोदा बाजार को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है तथा प्रकरण के अन्य आरोपी घटना करने के बाद से लगातार फरार थे जिसे लगातार पतासाजी किया गया आज दिनांक 19 सितंबर 2019 को आरोपी अपने शकुंत पर उपस्थित मिले। आरोपी *01- राजा भारती पिता दिलीप भारती उम्र 23 साल , 02- अनमोल भारती पिता शशि भारती उम्र 23 साल तथा 03- प्यारे भारती पिता बलदेव भारती उम्र 19 साल साकिनान भैसा पसरा बलौदाबाजार* थाना सिटी कोतवाली बलौदाबाजार जिला बलौदाबाजार भाटापारा छ.ग. को धर दबोचा गया । आरोपी को *दिनांक 19/09/2019* को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया। उपरोक्त कारवाही में प्रधान आरक्षक नीरज दुबे आरक्षक उमेश चंद्रवंशी आरक्षक मूलचंद चंद्रा आरक्षक रमेश गोयल का विशेष योगदान रहा है

उधारी के 500 रुपये नही देने पर कर दी वृद्ध की हत्या,,आरोपी गिरफ्तार कर

नीलकमल सिंह ठाकुर

मुंगेली- सिटी कोतवाली थाना इलाके के भटगांव में महज 500 रुपये की लेनदेन की वजह से एक पंच की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपी 500 रूपए के ब्याज समेत 10 हजार रुपए की मांग को लेकर अक्सर मृतक से विवाद करता था. जान से भी मारने की धमकी दे चुका था. यही वजह है कि पंच की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. मंगलवार शाम को मृतक कुँवारु साहू गांव में ही बकरी चराने खेत गया हुआ था, तभी आरोपी अशोक यादव भी वहाँ आ पहुंच गया. कुछ साल पहले दिए गए 500 रुपये की उधारी को लेकर ब्याज समेत 10 हजार रुपए की मांग को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी ने धारदार हथियार से अधेड़ पर हमला कर उसकी हत्या कर दी.


सिटी कोतवाली प्रभारी आशीष अरोरा ने बताया कि प्रारंभिक रूप से पूछताछ में आरोपी द्वारा मृतक को कुछ साल पहले 500 रुपये उधार दिए जाने की बात सामने आ रही है. बहरहाल पुलिस आरोपी को गिरफ़्तार कर मामले की विवेचना कर रही है. वही मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

बुजुर्ग व्यक्ति की हत्त्या का सनसनीखेज मामला आया सामने

नीलकमल सिंह ठाकुर

भटगांव में बुजुर्ग व्यक्ति की हत्त्या का सनसनीखेज मामला हुआ है जहाँ मवेसी चराने गए व्यक्ति की धारदार हथियार से सिर में वार कर हत्त्या को अंजाम दिया गया हैं।घटना कल शाम की हैं भटगांव का रहने वाला कुवारू साहू खेत के तरफ मवेसी चराने गया था रात होने पर मृतक के घर नही पहुचने पर मृतक को ढूंढने उसके परिजन खेत की तरफ गए तो देखा की कुवारू साहू की खून से लतफत लाश पड़ी है और मृतक के सिर पर धारदार हथियार के चोट के निशान थे।वही परिजनों ने सिटीकोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुचकर जांच में जुट गई है। मृतक के परिजनों ने पूछताछ में बताया कि उनको गांव के ही व्यक्ति पर हत्या करने की आशंका जाहिर किया है,जिसको पुलिस थाने लाकर पूछताछ कर रही है।

ट्रक चालक की पेड़ से लटकती मिली लाश पुलिस जांच में जुटी

कोटा -- फिरोज खान

कोटा के रतनपुर थाना क्षेत्र में ग्राम पोड़ी नवागांव में रहने वाला युवक रमाकांत साहू ट्रक ड्राइवर है विगत 11 सितंबर को वह घर में किसी को कोई जानकारी दिए बगैर धर से निकला था परिजनों ने सोंचा की वह ट्रक चलाने चला गया होगा फोन करने पर उसका नम्बर भी बंद बता रहा था इस बात से परिजन चिन्तित थे लेकिन उसके ट्रक चलाकर वापस आने का इंतजार कर रहे थे उन्हें ऐसी अनहोनी घटना की बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी चार दिन बीत जाने पर पांचवे दिन जंगल में गाय चराने वाले चरवाहे ने पेड़ पर शर्ट की मदद से लटकती लाश देखकर इसकी सूचना ग्रामीणों को दी जिस पर ग्रामीणों के द्वारा मृतक की पहचान रमाकांत की रूप में हुई वहीं इस मामले में रतनपुर पुलिस मार्ग कायम कर विवेचना में जुट गई है और मृतक का पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया है।

युवक की बिगड़ा नियत, पति के मौजूदगी के बाद भी महिला से कि छेड़छाड़

जहां एक ओर शासन-प्रशासन द्वारा महिलाओं के सुरक्षा के लिये अनेक दावे किये जाते हैं, वहीं दूसरी ओर महिलाओं से छेड़छाड़ का मामला कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है।।

ताजा मामला जांजगीर-चांपा जिले अंर्तगत थाना बिर्रा का हैं जहां महिला से घर में घुसकर छेड़छाड़ किया गया, महिला के रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्द कर विवेचना में लिया गया है


जानकारी के अनुसार बाजार चौक के पास महिला, अपने पति, ससुर के साथ निवासरत है, जहां बिर्रा निवासी रफीक खान, महिला के पति का दोस्त है जिसके कारण अक्सर आना-जाना रहता था, वहीं 11 सिंतबर को भी शाम 6.30 बजे रफीक खान उनके घर आया, और उसके पति को उठाने के लिए बोला, लेकिन उसका पति नहीं उठा तब रफीक खान ने बुरी नियत से महिला को अकेले में बुलाया और तुझे पसंद करता हूं बोलते हुए हाथ को पकड़ लिया और 20-25 हजार रुपये देने कि बात करते हुए छेड़छाड़ करने लगा,जब अपने पति को घटना के बारे में बताना चाही तो उसे रफीक खान उठाकर जबरदस्ती बियर लेने के लिये भेज दिया, और वह दुकान के सामने बैठ गया, पति के आने पर घटना कि जानकारी दी तब रफीक खान द्वारा मामले को किसी को न बताने, यही मामला खत्म करने कि बात भी कहीं गई।।

वहीं महिला कि रिपोर्ट पर थाना बिर्रा में अपराध धारा 354,454 भादवी अपराध पंजीबद्द कर विवेचना में लिया गया है।।

3 साल के बच्चे का अपहरण , अपहरणकर्ता को ग्रामीणों ने दबोचा

3 साल के बच्चे का अपहरण ग्रामीणों ने दबोचा अपहरणकर्ता को खरसिया के ग्राम महका में प्रकाश खंडेल का 3 वर्षीय बच्चे को अपहरण कर ले जाया जा रहा था जिसे ग्राम मकरी के ग्रामीणों ने अपहरणकर्ता को दबोच लिया गया और ग्रामीणों द्वारा अपहरणकर्ता को जमकर खातिरदारी की गई और पुलिस के हवाले कर दिया गया और खरसिया पुलिस जांच में जुटी

स्कूल से कंप्यूटर सेट चोरी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

  पुलिस अधीक्षक महोदय बलौदाबाजार श्रीमती नीतू कमल ने जिला के थाना प्रभारीयो को चोरी पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक रूप से कार्यवाही के लिये निर्देशित किया गया । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जे आर ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी बलौदाजार श्री राजेश जोशी के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बलौदाबाजार निरीक्षक श्री कृष्ण कुमार कुशवाहा के कुशल नेतृत्व में थाना सिटी कोतवाली बलौदाबाजार अपराध क्रमांक 457/2019 धारा 457 380 भादवि के संबंध में प्रार्थी रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक घटन 08-10/08/2019 के दरमयानी रात शासकीय हाई स्कुल पनगांव से ताला तोडकर कम्युटर मानिटर, की-बोर्ड, माउस, स्केनर, मिनी प्रोजेक्टर  एवं बायोमेट्रीक मशीन अज्ञात चोर चोरी कर ले गये है। अपराध पंजीबद्ध कर अज्ञात माल मुल्जीम का पता तलास किया गया । विवेचना क्रम में पांच आरोपी 01. सूर्या पिता बिशेषर साहू उम्र 20 साल, 02. पिंटु साहू पिता दुखुराम साहू उम्र 19 साल एवं तीन नाबालिक आरोपी सभी साकिनान लवनबन थाना सिटी कोतवाली बलौदाबाजार जिला बलौदाबाजार भाटापारा छ.ग. के कब्जे से *कम्युटर मानिटर, की-बोर्ड, माउस, स्केनर, कीमत लगभग 50,000 रूपये* जप्त किया गया । बायोमेट्रीक मशीन को आरेापी द्वारा अनुपयोगी समझ कर तोडकर गांव के ही तलाब में फेक दिया था तथा मिनी प्रोजेक्टर पास के नाला में फेक दिया था । बायोमेट्रीक मशीन को क्षतिग्रस्त् हालत में तालाब से बरामद किया गया है । आरोपी गण को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है ।                    उपरोक्त कार्यवाही में सहायक उप निरीक्षक देवनाथ वर्मा, प्रधान आरक्षक समीर शुक्ला, गिरीश टंडन, आरक्षक अकाश शर्मा, मोहन जांगडे का विशेष योगदान रहा है ।

पुलिस को मिली नकली नोट खपाने वाले को पकड़ने में बड़ी सफलता

श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय श्रीमती नीतू कमल ने क्षेत्र में नकली नोट खपाने वाले को पकड़ने के लिए निर्देश दिया गया अतिरीक्त पुलिस अधीक्षक श्री जे के आर और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बलोदा बाजार श्री संजय तिवारी के मार्गदर्शन में निरीक्षक रामअवतार ध्रुव थाना प्रभारी गिधौरी टुंड्रा के कुशल नेतृत्व में नकली नोट खपाने वाले को पकड़ने के लिए रणनीति बनाकर रूपेंद्र कुमार साहू पिता आस करण साहू उम्र 25 साल साकिन डोगझार थाना तेंदुकोन जिला महासमुंद को 6100 रु के नकली नोट हीरो मोटर सायकल के साथ पकड़ने में सफलता मिली है। आरोपी को धारा 489A 489B 489C 489D भादवी के तहत कार्यवाही किया गया है


थाना गिधौरी टुंड्रा के क्षेत्रों भारी मात्रा में नकली नोट खपाने की सूचना मिली थी भारत शासन एवं आम जनता को नुकसान ना हो इस कारण से सूचना को गंभीरता से लेते हुए स्टाफ को सतत निगाह रखने के कहां गया था ग्राम नरधा के बाजार में एक व्यक्ति को सोल्ड मोटरसाइकिल मैं नकली नोट लाकर खपाने के फिराक में रहने सूचना मिली थी उसे पकड़ने के लिए निरीक्षक रामअवतार ध्रुव में रणनीति बनाकर टीम तैयार किया और आरोपियों को धर दबोचा गया ग्राम नरधा बाजार के भीड़ में पहुंचकर उस व्यक्ति को पकड़े और पूछताछ करने पर अपना नाम रूपेन्द्र कुमार साहू पिता आस करण साहू उम्र 25 साल साकिन डोंगझार थाना तेंदुकोना जिला महासमुंद का रहने वाला बताया आरोपी के कब्जे से एक मोटर सायकल के डिक्की में 100 . 100 रुपए के नोट मिला जो एक ही सीरियल नंबर के 3BG 078137 का 05 नोट 8E D 512727 का 01 नोट 3FU 392643 का 6 नोट 100-100 रुपये का 1200 रुपये का नोट मिले

इस कार्यवाही में केशराम जांगड़े, प्रधान आरक्षक मोहित मलिक, आरक्षण विशेष शशिकांत फूटे, पिलेश कुर्मी,प्रफुल रात्रे,नरेश खुटे, देवेंद्र पुरैना,प्रवीण यादव, जगदीश खुटे, कार्ति केश्वर कश्यप का विशेष योगदान रहा ।

नाबालिग को भगा ले जाने वाला आरोपी युवक गिरफ्तार

कोटा -- फिरोज खान

कोटा --- थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लोकबंध की रहने वाली एक नाबालिग युवती को मुंगेली जिले की ग्राम दाऊकापा निवासी युवक रामदास सतनामी युवक ने नाबालिग को बहला फुसलाकर अपने साथ भगा ले जाने के मामले में कोटा पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। कोटा थाना एसडीओपी रश्मित कौर चावला से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि मंगलवार को युवक नाबालिग को घर से भगाकर ले गया था। लड़की के पिता और परिवार आसपास में पता साजी के बाद जब पता नहीं चलने पर थाना कोटा में इसकी सूचना पर तत्काल पुलिस टीम मुंगेली के ग्राम दाऊकापा में रहने की जानकारी मिलने पर कोटा पुलिस युवक के घर से युवती को बरामद कर बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाला आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर धारा,363,366 के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Previous123456789...4344Next