ब्रेकिंग न्यूज़ : लोहर्सी और शिवरीनारायण के बीच खरौद मोड़ के पास अज्ञात वाहन ने मारी बाइक सवार को ठोकर....   |   रायपुर - विधानसभा में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और पीएचई मंत्री रूद्रकुमार गुरू करेंगे सवालों का सामना….विकास यात्रा के खर्चों को लेकर गरमा सकता है सदन…   |   रायपुर : मुख्यमंत्री आज दामाखेड़ा में आयोजित संत समागम में शामिल होंगे   |   जशपुर:- बगीचा कैलाश गुफा सड़क निर्माण युद्धस्तर पर जल्द किये जाने की मांग को लेकर जनजातीय समाज उतरा सड़कों पर,धरना प्रदर्शन कर आश्रम प्रबन्धन की तानाशाही के खिलाफ खोला मोर्चा,आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी,   |   रायपुर : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वर्तमान परिदृश्य में फेक न्यूज की चुनौतियां’’ विषय पर संगोष्ठी आज   |   रायपुर : जिला निर्वाचन अधिकारियों ने ली मतदान करने की शपथ : सीईओ सुब्रत साहू ने दिलाई शपथ   |   रायपुर : छत्तीसगढ़ का शत-प्रतिशत घर होगा बिजली से रोशन : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर.के.सिंह द्वारा सौभाग्य योजना की समीक्षा   |   रायपुर : बस्तर के धुरागांव में होगा विशाल किसान-आदिवासी सम्मेलन : लोहण्डीगुड़ा क्षेत्र के संयंत्र प्रभावित किसानों को मिलेंगे जमीन के दस्तावेज   |   रायपुर - पिछली सरकार के स्वीकृत कामों को रोकने पर विधानसभा में जमकर हंगामा   |   बिलासपुर - मालगाड़ी के बोगी में लगी भीषण आग, ट्रेन का डिब्बा हुआ जलकर खाक बाल-बाल बचे कर्मचारी   |  

 

राजनीति

Previous123456789...1314Next

सुनीता शेरावत बानी छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की प्रभारी
Posted Date : 02-February-2019

सुनीता शेरावत बानी छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की प्रभारी

रायपुरः कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस के नए प्रभारी की नियुक्ति की है. सुनीता शेरावत को छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस का नया प्रभारी बनाया गया है.
सुनीता शेरावत, राष्ट्रीय महासचिव शारदा राठौर के साथ अटैच हो के काम करेंगी. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से ये आदेश जारी किया गया है.ऐसा रहा है राजनीतिक सफर
सुनीता सहरावत गुड़गांव की रहने वाली हैं. पहले वे गोगांव जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष थीं, उसके बाद उन्हें साल 2015 में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी में सचिव के पद पर नियुक्त किया गया था. उनकी नियुक्ति अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष शोभा ओझा की अनुशंसा पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अनुमोदन पर जनार्दन द्विवेदी ने की थी. 
सुखराली गांव की सरपंच रह चुकीं सुनीता इससे पहले जिला शिकायत निवारण कमेटी, गुड़गांव शीतला माता बोर्ड, जिला बंधुआ मजदूर कमेटी, हरियाणा समाज कल्याण बोर्ड, राज्य बाल अधिकार प्रोटेक्शन कमीशन और चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की मैनेजमेंट कमेटी की सदस्य रह चुकी हैं

 नितिन भंसाली बने जोगी कांग्रेस के रायपुर शहर अध्यक्ष। शहर अध्यक्ष के साथ साथ प्रदेश प्रवक्ता भी बने रहेंगे।।
Posted Date : 30-January-2019

नितिन भंसाली बने जोगी कांग्रेस के रायपुर शहर अध्यक्ष। शहर अध्यक्ष के साथ साथ प्रदेश प्रवक्ता भी बने रहेंगे।।

पत्रकार खबरीलाल की खबर - "नितिन भंसाली बन सकते हैं जोगी कांग्रेस से रायपुर लोकसभा प्रत्याशी" जो विगत दिनों प्रकाशित हुई थी वह नितिन भंसाली के शहर अध्यक्ष बनने पर उस खबर पर करीब करीब मुहर लग चुकी है। नितिन भंसाली जोगी कांग्रेस के युवा तुर्क हैं साथ ही स्वच्छ छवि और मिलनसर व्यक्तित्व के धनी भी हैं। उनकी वाक पटुता और हाजरी जवाब के सभी कायल हैं जिस हेतु नितिन भंसाली जोगी कांग्रेस के प्रवक्ता के पद पर आसीन रहते हुए शहर अध्यक्ष का पद भी संभालेंगे। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 में नितिन भंसाली जोगी कांग्रेस के स्टार प्रचारको में भी शामिल किये गए थे। यह बात समझने वाली भी है कि जोगी कांग्रेस का रायपुर शहर में ज्यादा पकड़ नहीं होने के कारण नितिन भंसाली इसे मजबूती प्रदान कर सकते हैं। नितिन भंसाली पड़े लिखे होने के साथ साथ किसी भी विषय पर अपनी बात दमदारिता के साथ रखने की कला भी जानते हैं। इन सभी के मिश्रण से यह कहा जा सकता हैं की नितिन भंसाली जोगी कांग्रेस से रायपुर लोकसभा हेतु मजबूत प्रत्याशी साबित होंगे। कई मौकों पर यह भी देखा गया है कि नितिन भंसाली के व्यवहार कुशलता, वाक पटुता आदि को लोग पसंद करते हैं जिससे उनके फॉलोवर्स की संख्या भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। नितिन भंसाली से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई पर उनका मोबाइल बन्द आ रहा था।
पूर्व विधायक चैतराम साहू और कौशिक सहित जोगी कांग्रेस के आधा दर्जन से अधिक नेता पार्टी से निलंबित
Posted Date : 30-January-2019

पूर्व विधायक चैतराम साहू और कौशिक सहित जोगी कांग्रेस के आधा दर्जन से अधिक नेता पार्टी से निलंबित

रायपुर जनता जोगी कांग्रेस पार्टी ने पूर्व विधायक समेत आधा दर्जन से ज्यादा सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित सदस्यों में पूर्व विधायक शियाराम कौशिक, चन्द्रभान बारमते, चैतराम साहू, डॉक्टर बलमकुंड देवांगन एवं तखतपुर प्रत्याशी, संतोष कौशिक और प्रेमनगर प्रत्याशी पंकज तिवारी पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. इन सभी पर आज की समीक्षा बैठक में अनुपस्थिति रहने पर ये कार्रवाई की गई है. सभी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित किया गया है।बता दें कि कुछ दिन पहले ही शियाराम कौशिक के बारे में ये चर्चाएं थी कि वो अपने कार्यकर्ताओं के साथ फिर से कांग्रेस में प्रवेश करने जा रहे है. पर इस बारे में ऐसी कोई भी अधिकारिक पुष्टी नहीं हो पाई थी. पूर्व विधायक समेत आधा दर्जन से ज्यादा सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है।ज्ञातव्य है कुछ दिन पहले सियाराम कौशिक ने जोगी कांग्रेस में शामिल होने के अपने फैसले पर अफसोस जताया था। तभी से लग रहा था कि उनका मन अब जोगी कांग्रेस से उचट गया है और यह भी कि उनके खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी।
पत्रकार खबरीलाल रिपोर्ट ::- नितिन भंसाली मिले मार्कफेड के एमडी से, कहा तत्काल दोषियों पर जुर्म दर्ज कर कार्यवाही करें।।
Posted Date : 25-January-2019

पत्रकार खबरीलाल रिपोर्ट ::- नितिन भंसाली मिले मार्कफेड के एमडी से, कहा तत्काल दोषियों पर जुर्म दर्ज कर कार्यवाही करें।।

मामला :: रायगढ़ जिले में धान खरीदी हेतु भंडारित किये गए नये बारदानों को चोरी कर बेचेने के मामले में दोषी जिला विपणन अधिकारी को निलंबित कर इस चोरी ओर घोटाले में शामिल विपणन अधिकारी ओर बारदाना व्यपारियो के खिलाफ जुर्म दर्ज करने बाबत। @ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे के प्रदेश प्रवक्ता नितिन भंसाली ने विगत सप्ताह रायगढ़ जिले के औरदा मार्कफेड के गोदाम से धान खरीदी हेतु भंडारित किये गए नये बारदानों को जिला विपणन अधिकारी और गोदाम प्रभारी की मिलीभगत से चोरी कर खरसिया ओर जांजगीर के बारदाना व्यपारियो को बेचे जाने वाले घोटाले की घोर भर्त्सना करते हुए इस चोरी और घोटाले के मामले में शामिल जिन्हें विभाग द्वारा कार्यवाही की खानापूर्ति के नाम पर अटैच किया गया गया है  तत्कालीन जिला विपणन अधिकारी एस.के गुप्ता, गोदाम प्रभारी ओर चोरी का बारदाना खरीदने वाले खरसिया के कालू अग्रवाल और जांजगीर के बारदाना व्यापारी नटवर अग्रवाल के खिलाफ चोरी का शासकीय बारदाना बेचने ओर खरीदने के आरोप में अमानत में खयानत के तहत जुर्म दर्ज करते हुए इनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग को लेकर प्रबन्ध संचालक मार्कफेड, कलेक्टर रायगढ़, पुलिस अधीक्षक रायगढ़ ओर मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन को शिकायत प्रस्तुत की है. जेसीसी-जे प्रवक्ता नितिन भंसाली ने बताया कि जिला विपणन अधिकारी और गोदाम प्रभारी रायगढ़ की खरसिया ओर जांजगीर के बारदाना व्यापारियों के साथ मिलीभगत से विगत 4 माह में लगभग 20 हज़ार नए बारदानों को चोरी कर इन व्यपारियो को कौड़ियों के दाम पर बेचा गया है जिससे शासन को लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है लेकिन विभाग कार्यवाही के नाम पर मात्र डीएमओ को अटैच कर मामले की लीपापोती में लगा हुआ है जिससे आरोपियों के हौसले बुलंद है, नितिन भंसाली ने शासन से इस मामले में तत्काल जिला विपणन अधिकारी, गोदाम प्रभारी ओर चोरी का शासकीय बारदाना खरीदने वाले व्यापारियों के खिलाफ प्रकरण को पुलिस को सौपते हुए इनके खिलाफ जुर्म दर्ज कर कड़ी कार्यवाही किये जाने के साथ ही रायगढ़ के गोदामो में धान खरीदी हेतु विगत 8 माह में भंडारित ओर आवक जावक किये गए बारदानों के स्टॉक का भौतिक सत्यापन किये जाने की मांग की है. तत्काल मांग नही माने जाने पर नितिन भंसाली ने इस घोटाले के खिलाफ किसानों के हित में जनांदोलन की चेतावनी दी है.
पत्रकार खबरीलाल रिपोर्ट ::- वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन छग के प्रतिनिधियों ने प्रदेश प्रभारी से की मुलाकात।।
Posted Date : 24-January-2019

पत्रकार खबरीलाल रिपोर्ट ::- वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन छग के प्रतिनिधियों ने प्रदेश प्रभारी से की मुलाकात।।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी  के आगामी छत्तीसगढ़ दौरे में वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन छ. ग  के प्रतिनिधिमंडल जिसमें वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के प्रदेश महासचिव आशीष शर्मा एवं यूथ विंग के अध्यक्ष अविनय दुबे ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन से मिलकर राहुल गांधी से मिलने के लिए समय मांगा और ज्ञापन भी दिये।
पत्रकार खबरीलाल रिपोर्ट :: रायपुर लोकसभा चुनाव होगा दिलचस्प। ⭕️ बीजेपी से बृजमोहन या संजय श्रीवास्तव हो सकते हैं प्रत्याशी।।
Posted Date : 23-January-2019

पत्रकार खबरीलाल रिपोर्ट :: रायपुर लोकसभा चुनाव होगा दिलचस्प। ⭕️ बीजेपी से बृजमोहन या संजय श्रीवास्तव हो सकते हैं प्रत्याशी।।

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 हेतु समूचे देश की निगाहें महागठबंधन के ऊपर टिकी हुई है। जनता कयास लगा रही है कि क्या कांग्रेस एवं महागठबंधन मिलकर मोदी - शाह के तिलिस्म को तोड़ पाएंगे। वैसे भी जो खबर आ रही है उससे प्रतीत हो रहा है कि संघ भी पीएम का चेहरा बदलने पर विचार कर रही है। बात करते हैं रायपुर लोकसभा सीट के संभावित प्रत्याशियों की जिसमे कांग्रेस, बीजेपी के साथ साथ अब दमदार तृतीय पार्टी के रूप में जोगी कांग्रेस उभरी है। विधानसभा चुनाव 2018 में नव निर्मित जोगी कांग्रेस ने जिस तरीके से 14% वोट शेयर के साथ उभरी है उससे कोई शक नहीं कि लोकसभा चुनाव में वे बीजेपी और कांग्रेस के लिए बड़ा चुनौती होगा। रायपुर लोकसभा की जो रिपोर्ट आ रही है वे अब बीजेपी के रमेश बैस की जगह किसी दमदार, जुझारू युवा नेता को अपने सांसद के रूप में देखना चाह रहे हैं भले वे कांग्रेस, बीजेपी, जोगी कांग्रेस से क्यों न हो। इसी परिपेक्ष्य में बीजेपी से रायपुर दक्षिण के वर्तमान विधायक व कद्दावर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल तथा पूर्व आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव का नाम सामने आ रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बृजमोहन केंद्र की राजनीति में नहीं जाना चाहते हैं और वे राज्य की राजनीति में ही रहना चाहते हैं साथ ही बृजमोहन ने अपना कोई उत्तराधिकारी भी नहीं घोषित किया जिससे कि वे राज्य को छोड़कर केंद्र की राजनीति में जाएं। बृजमोहन जैसे जन नेता को केंद्र में जाना चाहिए। दूसरी तरफ दमदार और जुझारू युवा नेता संजय श्रीवास्तव ने छग विधानसभा चुनाव में रायपुर उत्तर से दावेदारी की थी पर जातीय समीकरण के आगे झुककर उन्हें प्रत्याशी को रिपीट करना पड़ा जिससे बीजेपी को करारी हार का मुँह देखना पड़ा। यदि बीजेपी रायपुर उत्तर से संजय श्रीवास्तव को टिकट देती तो परिणाम शायद बदल सकते थे। जनता क्रियाशीलता को ज्यादा पसंद करती है। दूसरी तरफ जोगी कांग्रेस ने युवा तुर्क व प्रखर वक्त नितिन भंसाली को रायपुर उत्तर से प्रत्याशी बनाया लेकिन नामांकन फॉर्म में त्रुटि हो जाने के कारण अमर गिदवानी को प्रत्याशी बनाया गया। यह सर्व विदित है कि यदि जोगी कांग्रेस से नितिन भंसाली चुनाव मैदान में होते साथ मे बीजेपी से संजय श्रीवास्तव तो रायपुर के अन्य विधानसभाओं के मुकाबले रायपुर उत्तर की लड़ाई ज्यादा रोमांचक हो जाती। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वर्तमान में जोगी कांग्रेस के सुप्रीमो अजित जोगी ने छग के सभी 11 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारेंगे जिसमे रायपुर लोकसभा सीट हेतु युवा तुर्क व प्रखर वक्ता नितिन भंसाली का नाम जोर शोर से चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार कांग्रेस भी रायपुर लोकसभा सीट से किसी ऊर्जावान, जुझारू युवा नेता को प्रत्याशी बनाने के मूड में है। यदि इसे सही माना जाए तो वर्तमान में रायपुर महापौर प्रमोद दुबे का नाम बहुत आगे चल रहा है। यदि जातिवाद का गणित चला तो पूर्व महापौर किरणमयी नायक संभावित उम्मीदवार घोषित हो सकती है। वैसे किरणमयी नायक भी जुझारू और कर्मठ नेत्री के रूप में जानी पहचानी जाती है। कुल मिलाकर देखा जाए तो रायपुर लोकसभा सीट से यदि बीजेपी से संजय श्रीवास्तव, कांग्रेस से प्रमोद दुबे और जोगी कांग्रेस से नितिन भंसाली को प्रत्याशी बनाया जाता है तो टक्कर कांटे की होगी जिसमें कोई शक की गुंजाइश नहीं है।
अपनी ही सरकार पर साधा निशाना, ननकी राम कंवर ने बताया बीजेपी के हार का कारण
Posted Date : 20-January-2019

अपनी ही सरकार पर साधा निशाना, ननकी राम कंवर ने बताया बीजेपी के हार का कारण

कोरबाः- प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की हुई करारी हार पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि, राज्य में वृद्धा पेंशन नहीं बाटंने के कारण भाजपा को हार का सामना करना पड़ा ।ननकी राम कंवर ने बताया कि, वृद्धा पेंशन नहीं बांटना विधानसभा चुनाव में हुई भाजपा के हार का प्रमुख कारण था. पूर्व राज्य गृहमंत्री ने बताया कि, पदयात्रा के दौरान मैंने पूर्व सीएम रमन सिंह से वृद्धा पेंशन बांटने को कहा था. रमन ने इस पर हामी भी भरी थी. लेकिन कलेक्टरों ने सीएम की बात नहीं सुनी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, अगर कांग्रेस वृद्धा पेंशन देती है तो ये काफी खुशी की बात है. बता दें कि आगामी 4 फरवरी को वृद्धा पेंशन को लेकर कंवर कलेक्ट्रेट का घेराव करने के जा रहे हैं। कंवर का भी हुआ कर्ज माफ सरकार द्वारा किसानों की कर्जमाफी पर उन्होंने कहा कि, सरकार के इस फैसले से मेरा भी 70 से 80 रुपए हज़ार का कर्ज माफ हुआ है। उन्होंने बताया कि, किसान मुझ पर तंज कसते हुए कहते हैं कि भाजपा ने तो कर्ज माफ नहीं किया तो कांग्रेस ने कर दिया। कांग्रेस सुनती है मेरी बात कंवर ने बताया कि, उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को एक पत्र भेजा था. जिसमें लिखा था कि भाजपा क्यों चुनाव हार सकती है. हालांकि इस पत्र का उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस में मेरी बात सुनी जाती है. कांग्रेस मेरी राय का समर्थन भी करती है. वहीं भाजपा के कुछ लोग मेरी बात नहीं सुनते। कमियां होंगी पूरी कंवर ने प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बनने पर कहा कि, जो भी प्रदेश अध्यक्ष बनेगा मैं उससे ज्यादा काम करने की कोशिश करूंगा. कंवर ने आगामी लोकसभा चुनाव पर कहा कि, पार्टी में जो भी कमियां है, उसे पूरा किया जाएगा. मुकेश गुप्ता के खिलाफ जांच के आदेश ननकीराम कंवर ने एडीजी मुकेश गुप्ता के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग को लेकर सीएम भूपेश से मुलाकात की थी. इस मांग को लेकर कंवर ने बताया कि, सीएम ने मुकेश गुप्ता के खिलाफ जांच कराने के आदेश दे दिए हैं।
पत्रकार खबरीलाल रिपोर्ट ::- पाटन के सभा मे भूपेश ने कहके भी नहीं कहा मंत्री बनने वाले का नाम, उपस्थितों ने साजा विधायक को देने लगे बधाई।।
Posted Date : 24-December-2018

पत्रकार खबरीलाल रिपोर्ट ::- पाटन के सभा मे भूपेश ने कहके भी नहीं कहा मंत्री बनने वाले का नाम, उपस्थितों ने साजा विधायक को देने लगे बधाई।।

छग के पाटन से नव निर्वाचित विधायक व वर्तमान में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन के एक सभा को संबोधित करते हुए उपस्थित अन्य नेतागण व जन सैलाब के उद्देश्य से कहा कि आप सभी शपथ ग्रहण सभा हेतु सादर आमंत्रित हैं तथा यह भी कहा कि मंच पर एक सम्मानीय विधायक हैं जो मंत्री बन रहे हैं। बस इशारा मिलना ही था कि लोगों ने मंच पर उपस्थित साजा विधानसभा क्षेत्र से 7 बार के विधायक, पूर्व मंत्री, पूर्व नेता प्रतिपक्ष व वरिष्ठ कांग्रेस नेता रविन्द्र चौबे को बधाई देने लगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अन्य मंत्री बनने वाले विधायकों का नाम नहीं लिया अपितु संकेत जरूर दिए। पत्रकार खबरीलाल ने दूरभाष पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व विधायक रविन्द्र चौबे से संपर्क किया तो रविन्द्र चौबे ने अभी कुछ कहने से इनकार करते हुए कहा कि कल 25 दिसंबर को शपथ ग्रहण पश्चात ही कुछ बोलेंगे। उन्हें जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इशारों को देखते हुए बधाई दिया तो वे सहर्ष स्वीकार किये। ज्ञात हो कि 25 दिसंबर को भूपेश की टीम में 10 नए मंत्री शपथ लेंगे तथा इससे पहले भूपेश बघेल सहित ताम्रध्वज साहू और टीएस बाबा ने शपथ ले लिए हैं। कल के शपथ ग्रहण पश्चात भूपेश की टीम पूरी हो जाएगी और सभी कमर कसकर चुनावी वादों को पूरा करने में मैदान पर ट्वेंटी - ट्वेंटी खेलने उतर जाएंगे क्यों कि किसानों के साथ साथ विपक्ष और आम जनता की नजर भूपेश एंड टीम पर होगी जिसके आधार पर लोकसभा चुनाव परिणाम में असर पड़ सकता है।
Previous123456789...1314Next