नई दिल्ली - मुख्यमंत्री का नाम फाइनल दोपहर तक चार्टर प्लेन से रायपुर पहुंचेंगे कांग्रेसी दिग्गज, छत्तीसगढ़ आने के बाद तय होगा मुख्यमंत्री का नाम   |   नई दिल्ली - मुख्यमंत्री पद के सभी दावेदार पहुंचे राहुल गांधी के बंगले ताम्रध्वज,टी एस सिंहदेव भूपेश बघेल व महंत बंगले के अंदर तो शिव डहरिया, देवेंद्र यादव, जयसिंह अग्रवाल बंगले के बाहर है मौजूद   |   रायपुर - सार्वजनिक स्थान पर सरेआम शराब पीते गंज थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया   |   रायपुर - मुजगहन थाना इलाके के ग्राम सिवनी में युवक से बिना किसी कारण गाली गलौज मारपीट का मामला सामने आया है   |   तेलंगाना: के. चंद्रशेखर राव ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ   |   रायपुर - कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, राहुल गांधी थोड़ी देर में करेंगे सीएम का फैसला   |   रायपुर - सत्ता पलट होते ही प्रशासनिक विभागों में मची खलबली, DSP की मौजूदगी में खुफिया विभाग ने जलाए कई अहम दस्तावेज   |   रायपुर - भूपेश बघेल के बंगले पर आपस में भिड़े समर्थक, जमकर हुई मारपीट   |   रायपुर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के दुर्ग स्टेशन से प्रारंभ होने वाली ट्रेनों की सफाई के लिए आधुनिक, ’स्वचालित कोच वाशिंग प्लांट’की स्थापना जल्द   |   बलौदा बज़ार भाटापारा - कलेक्टर ने धान उठाव के कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश डीमओ को कहा ज्यादा से ज्यादा अब तक 1.98 लाख मीटरिक टन धान की हुई खरीदी   |  

 

रोजगार


बीएचईएल ने निकाली इन पदों पर वैकेन्सी, जानिए क्या है योग्यता
Posted Date : 29-March-2018 5:54:58 pm

बीएचईएल ने निकाली इन पदों पर वैकेन्सी, जानिए क्या है योग्यता

नई दिल्ली। लॉ स्टूडेंट्स के लिए भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. बीएचईएल ने लॉ में ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए वेकेन्सी निकाली है. इसके लिए उनकी तरफ से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. इच्छुक उम्मीदवार बीएचईएल की आधिकारिक वेबसाइट बीएचईएल.इन पर इस नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. इसके बाद योग्य उम्मीदवार यहीं से अपना ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं. 
पदों का विवरणः भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने लॉ ऑफिसर के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं.
कुल पदों की संख्याः नोटिफिकेशन के अनुसार लॉ ऑफिसर के कुल खाली पदों की संख्या 12 है. 
योग्यताः इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एलएलबी में ग्रेजुएट होना जरूरी है. 
ऐसे करें आवेदनः आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार बीएचईएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यहां जारी नोटिफिकेशन को पढ़ें. सभी नियम व शर्तों को ध्यान से पढ़कर यहीं से अपना ऑनलाइन आवेदन करें. आवेदन करने के बाद एप्लीकेशन की एक प्रिंट आउट कॉपी भी अपने पास संभालकर रख लें. 
इंटरव्यू की तिथिः आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू का सामना करना होगा. जो 2 मई 2018 को आयोजित होगा. आवेदन और इंटरव्यू की अंतिम तिथि के लिए नोटिफिकेशन जरूर देख लें.

 

सुप्रीम कोर्ट भर्ती 2018ः जूनियर कोर्ट अटेंडेंट और चैंबर अटेंडेंट के पद के लिए करें अप्लाई
Posted Date : 29-March-2018 5:45:59 pm

सुप्रीम कोर्ट भर्ती 2018ः जूनियर कोर्ट अटेंडेंट और चैंबर अटेंडेंट के पद के लिए करें अप्लाई

नई दिल्ली। भारत के सर्वोच्च न्यायालय यानी सुप्रीम कोर्ट ने जूनियर कोर्ट अटेंडेंट और चैंबर अटेंडेंट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म आमंत्रित किए हैं. जूनियर कोर्ट अटैंटेंट के 65 पदों और चैंबर अटेंटेंट के 13 पदों पर भर्तियां होंगी. दोनों रिक्तियों के लिए प्रारंभिक वेतन 21700 रुपए प्लस सामान्य भत्ता एचआरए दिया जाएगा. भत्तों सहित अनुमानित वेतन 33315 रुपए प्रति माह होगा.

जरूरी क्वालीफिकेशन
उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है.
ये होगी आयु सीमा
उम्मीदवार 18 से 27 वर्ष के बीच होना चाहिए. आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में तय छूट दी जाएगी.
एप्लीकेशन प्रोसेस
योग्य उम्मीदवार सुप्रीम कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. एप्लीकेशन लिंक आपको वेबसाइट के भर्ती सेक्शन में मिल जाएगा. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 15 मई, 2018 है.
सेलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में आपकी परफॉर्मेंस के आधार पर होगा. जूनियर कोर्ट अटेंडेंड और चैंबर अटेंडेंट के लिए लिखित परीक्षा अलग से होगी. रिटन टेस्ट दिल्ली, मुंबई, बैंगलुरू और कोलकाता में आयोजित किया जाएगा. लिखित परीक्षा 90 मिनट की होगी. क्वेश्चन पेपर में 4 भाग होंगेरू- जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश, और सामान्य जागरूकता. हर भाग में 25 सवालों के जवाब देने होंगे.

बिहार लोक सेवा आयोग में बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन
Posted Date : 06-November-2017 9:32:43 pm

बिहार लोक सेवा आयोग में बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Bihar Public Service Commission (BPSC) ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए Assistant Professor के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी नीचे दी गई है. संस्थान का नाम Bihar Public Service Commission (BPSC) पद का नाम Assistant Professor पदों की संख्या 1171 पद का नाम Assistant Professor पदों की संख्या 1171 चयन प्रकिया लिखित परीक्षा के आधार पर चयन होगा. मासिक आय चुने गए उम्मीदवार को 15600Rs से 39100Rs मासिक आय दी जाएगी. कैसे करें आवेदन आप ऑफिशियल वेबसाइट www.indianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते है. Source (garja chhattisgarh)