ब्रेकिंग न्यूज़ : लोहर्सी और शिवरीनारायण के बीच खरौद मोड़ के पास अज्ञात वाहन ने मारी बाइक सवार को ठोकर....   |   रायपुर - विधानसभा में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और पीएचई मंत्री रूद्रकुमार गुरू करेंगे सवालों का सामना….विकास यात्रा के खर्चों को लेकर गरमा सकता है सदन…   |   रायपुर : मुख्यमंत्री आज दामाखेड़ा में आयोजित संत समागम में शामिल होंगे   |   जशपुर:- बगीचा कैलाश गुफा सड़क निर्माण युद्धस्तर पर जल्द किये जाने की मांग को लेकर जनजातीय समाज उतरा सड़कों पर,धरना प्रदर्शन कर आश्रम प्रबन्धन की तानाशाही के खिलाफ खोला मोर्चा,आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी,   |   रायपुर : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वर्तमान परिदृश्य में फेक न्यूज की चुनौतियां’’ विषय पर संगोष्ठी आज   |   रायपुर : जिला निर्वाचन अधिकारियों ने ली मतदान करने की शपथ : सीईओ सुब्रत साहू ने दिलाई शपथ   |   रायपुर : छत्तीसगढ़ का शत-प्रतिशत घर होगा बिजली से रोशन : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर.के.सिंह द्वारा सौभाग्य योजना की समीक्षा   |   रायपुर : बस्तर के धुरागांव में होगा विशाल किसान-आदिवासी सम्मेलन : लोहण्डीगुड़ा क्षेत्र के संयंत्र प्रभावित किसानों को मिलेंगे जमीन के दस्तावेज   |   रायपुर - पिछली सरकार के स्वीकृत कामों को रोकने पर विधानसभा में जमकर हंगामा   |   बिलासपुर - मालगाड़ी के बोगी में लगी भीषण आग, ट्रेन का डिब्बा हुआ जलकर खाक बाल-बाल बचे कर्मचारी   |  

 

छत्तीसगढ़

Previous123456789...170171Next

रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का हुआ आयोजन
Posted Date : 19-February-2019

रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का हुआ आयोजन

भोज सिंह/BBN24- जशपुर: जशपुर पुलिस परिवार का एक और सराहनीय पहल. स्वैच्छिक रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर दिनांक 17/02/2019 दिन रविवार को श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय श्री शंकर लाल बघेल सर, अति. पुलिस अधीक्षक महोदय सुश्री उनैजा खातुन अंसारी मैडम जी, रक्षित निरीक्षक श्री विमलेश कुमार देवांगन सर के प्रयास से, जिला पुलिस बल जशपुर, सी.आर.पी.एफ. 81 बी.एन. के अधि.,जवानो के द्वारा रक्तदान कर. आम नागरिकों के लिए 14 यूनिट रक्त (ब्लड) उपलब्ध कराया गया। इस रक्तदान मे खास बात यह रहा की रक्षित निरीक्षक श्री विमलेश कुमार देवांगन सर ने जागरुक्ता लाने हेतु सबसे पहले रक्तदान किया। जशपुर पुलिस परिवार के सदस्यो के द्वारा "जशपुर पुलिस ब्लड बैंक" नाम से वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, जो समय-समय पर जरुरतमंन्द लोगो को पुलिस परिवार के सदस्यो के द्वारा रक्त (खून) उपलब्ध कराया जाता है.तथा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में पुलिस परिवार के सदस्यो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया इस स्वास्थ परिक्षण शिविर मे जिला अस्पताल जशपुर के स्टाफ द्वारा ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, दांत से सम्बंधित बिमारी व आँख से संबंधित रोगो की जाँच कर निशुल्क ईलाज कराया गया। विगत वर्ष 2017 मे भी इस तरह के सराहनीय पहल पुलिस परिवार जशपुर के द्वारा किया गया था. इस नेक पहल के लिए श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय जशपुर, श्रीमान अति. पुलिस अधीक्षक महोदय, रक्षित निरीक्षक, जशपुर पुलिस परिवार, CRPF. के अधि., जवान एवं जिला अस्पताल जशपुर के स्टाफ को धन्यवाद।
विदाई समारोह का हुवा आयोजन ....
Posted Date : 19-February-2019

विदाई समारोह का हुवा आयोजन ....

जशपुर/भोज सिंह/BBN24 - साहीडाँड़- सरबकोम्बो उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मार्च में होने वाले वार्षिक परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्य्यार्थियों को कुशल भविष्य की कामना करते हुए विदाई समारोह का आयोजन किया गया साथ ही कक्षा 12 वीं के छात्र छात्राओं को विद्यालय के अनुज छात्रों ने उनके मंगल भविस्य कामना करते हुए विदाई दिया इस समारोह में 12वी के छात्र छात्रों ने शिक्षको के बातो को और चलने फिरने पढ़ाने के अंदाज़ को नकल कराया गया उन्हें डांस करने को टास्क दिया गया। जिससे समारोह में एक अच्छा मौहोल बन पाया । प्राचार्य अहमद एकबाल खान ने छात्रों को पढ़ाई के लिये लगनशीलता बनाये रखने को कहा। और सभी विद्य्यार्थियों को अच्छे अंक लाकर विद्यालय के साथ विद्यालय परिवार का नाम रोशन करने के लिये मार्गदर्शन दिया।
जशपुर एसपी ने 40 पुलिस अधिकारियों का किया तबादला...
Posted Date : 18-February-2019

जशपुर एसपी ने 40 पुलिस अधिकारियों का किया तबादला...

भोज सिंह/BBN24/ जशपुर एसपी एसएल बघेल ने अपनी थाना प्रभारियों सहित कई प्रधान आरक्षकों के प्रभार में काफी रद्दोबदल कर दी है। कई थानेदारों बदल दिए गए है वहीं कई प्रधान रक्षकों का भी तबादला कर दिया गया है।
सिलादेही में आयोजित अखंड नवधा रामायण में सरगम मानस मंडली गुचकुलिया प्रथम
Posted Date : 18-February-2019

सिलादेही में आयोजित अखंड नवधा रामायण में सरगम मानस मंडली गुचकुलिया प्रथम

आशीष कश्यप@BBN24 *(विजेता मानस मंडलियों को किया गया पुरस्कृत)* बिर्रा- सोनबरसा पारा सिलादेही द्वारा आयोजित अखंड नवधा रामायण में मानस गायन प्रतियोगिता में 11मानस मंडली ने भाग लिया। जिसमें सरगम मानस मंडली गुचकुलिया ने अपनी गायन-वादन से प्रथम पुरस्कार 6001रूपये पर कब्जा किया। द्वितीय रविन्द्र पटेल करियाटाल को 5001रू., तृतीय श्रीमती अनिता पटेल बिरगहनी को 4001रू., चतुर्थ लाला साहू तालदेवरी को 3001रू, पंचम मोनिका थवाईत कपिस्दा को 2001रू, षष्ठम धात्री वैष्णव बसनाझार को 1001रू, सप्तम कमलादेवी चंद्रा सकर्रा को 751रूपये प्रदान किया गया।अन्य प्रतिभागियों को सांत्वना 300-300रू प्रदान किया गया।इस अवसर पर व्यास आचार्य पं. आशीष तिवारी जी, सरपंच प्रतिनिधि रामधन सारथी, होरीलाल कलार, अनिल पटेल, रामाधार केंवट, संजू साहू, योगेश साहू, विशाल साहू, भूषण साहू, शांति लाल, , श्यामलाल,धनेश साहू, दाउराम, जीवन साहू, लाला कटकवार, धनेश्वर साहू, मयाराम साहू, रामनाथ केंवट, घुराऊ साहू, भूरू साहू, शेषनाथ, प्रहलाद सहित नवधा समिति के सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन यशंवत आदित्य ने किया।नवधा का समापन यज्ञ हवन,पूर्णाहुति, सहस्त्रधारा के साथ हुआ।
श्रीकृष्ण को छोड़कर किसी अन्य पुरूष के साथ विवाह नहीं करना चाहती रुकमणी -पं.अवधेश तिवारी
Posted Date : 18-February-2019

श्रीकृष्ण को छोड़कर किसी अन्य पुरूष के साथ विवाह नहीं करना चाहती रुकमणी -पं.अवधेश तिवारी

आशीष कश्यप@BBN24 *(ग्राम पंचायत देवरानी श्रीमती मोहनकुमारी साहू निवास में श्रीमद्भागवत कथा)* बिर्रा- ग्राम देवरानी में आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का षष्ठ दिन की कथा में व्यासपीठ आचार्य पं. अवधेश तिवारी (जतरीवाले)महराज ने बताया कि रूकमणी का संदेश पाकर भगवान श्रीकृष्ण रथ पर सवार होकर शीघ्र ही कुण्डिनपुर की ओर चल दिए , उन्होंने रुकमणी के दूत ब्राह्मण को भी रथ पर बिठा लिया था। श्रीकृष्ण के चले जाने पर पूरी घटना बलराम के कानों पर पडी । वो यह सोचकर चितिंत हो उठे कि श्रीकृष्ण अकेले ही कुण्डिनपुर गए है। शिशुपाल निश्चित तिथि पर बहुत बडी बारात लेकर कुण्डिनपुर जा पहुंचा, बारात क्या थी पूरी सेना थी। शिशुपाल की उस बारात में जरासंध, पौण्डक, शाल्व, और वक्रनेत्र आदि राजा भी अपनी अपनी सेना के साथ थे। सभी राजा कृष्ण से शत्रुता रखते थे। विवाह का दिन था। सारा नगर बंदनवारो और तोरणों से सज्जित था। मंगल वाघ बज रहे थे, मंगल गीत भी गाए जा रहे थे। पूरी नगर में चहल पहल थी, जब नगरवासियों को इस बात का पता चला कि श्रीकृष्ण और बलराम भी नगर मे आये हुए है तो बहुत प्रसंन्न हुए। और मन ही मन सोचने लगे कितना अच्छा होता यदि रूकमणी का विवाह श्रीकृष्ण के साथ होता , क्योंकि वे ही उसके लिए योग वर है।रूकमणी विवाह वस्त्रों से सज धजकर गिरिजा कें मंदिर की ओर चल पडी। उसके साथ उसकी सहलियां भी बहुत से अंगरक्षक भी थे। क्योंकि जिस ब्राह्मण को उसके श्रीकृष्ण ।के पास भेजा था, वह अभी लौटकर उसके पास नहीं पहुंचा था। रूकमणी ने गिरिजा की पूजा करते हुए उसके प्रार्थना की हे मां, तुम सारे जगत की मां हो, मेरी अभिलाषा पूर्ण करो। मै श्रीकृष्ण को छोड़कर किसी अन्य पुरुष के साथ विवाह नही करना चाहती रुख्मणी।मुख्य यजमान तीजूराम साहू,मोहनकुमारी साहू तथा कथा श्रवण करने पूर्व विधायक सक्ति डां. खिलावन साहू, गोपीकुमार सिंह ठाकुर, ओमप्रकाश तिवारी, एम.एल साहू,श्रीमती प्रियदर्शिनी दिव्य, नरेन्द्र कौशिक, रतिराम पटेल, कमलेश जांगडे, बसंत जांगडे, शिशुपाल तिवारी, दीपक ठाकुर, सौखीलाल पटेल, अभिराम कश्यप, रिखीराम डडसेना, फिरतू राम, अमरदास मानिकपुर, जीवनलाल साहू, हेमंत जायसवाल, संजू साहू ओमप्रकाश पटेल एवं बिर्रा, सिलादेही के भक्तजन व ग्रामीण महिला श्रध्दालु बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
जशपुर: जंगल बेचकर धनकुबेर बनने की शिकायत पर इन तीनो के खिलाफ शुरू हुई
Posted Date : 18-February-2019

जशपुर: जंगल बेचकर धनकुबेर बनने की शिकायत पर इन तीनो के खिलाफ शुरू हुई

BBN24 ◆जशपुर से भोज सिंह की रिपोर्ट जशपुर:- खबर है कि जंगल बेचकर धनकुबेर बनने वाले वन विभाग के 3 कर्मचारियों के विरुद्ध पीएमओ ने जांच की कार्यवाही शुरू कर दी है। कुछ माह पहले इन तीनो कर्मचारियों के विरुद्ध परिक्षेत्र के जंगलों को बेचकर लाखों करोड़ों की चल अचल सम्पती खड़ा करने की प्रधानमंत्री से शिकायत हुई थी ।शिकायत के बाद जिले के तीनों कर्मचारियों के विरुद्ध पीएमओ कार्यलय ने जांच के आदेश दिए है और आदेश के आधार पर वन विभाग ने जांच के लिए विभाग के ही बड़े अधिकारियों की टीम भी बना दिया है। जानकारी के मुताबिक तीनो कर्मचारियों में से 2 कर्मचारी रिटायर हो चुके है जबकि एक विभाग में पदस्थ है। बताया जा रहा कि शिकायत की गम्भीरता को देखते हुए विभाग के आला अधिकारी जांच टीम में किसी बड़े अधिकारी को शामिल करने पर विचार कर रही है। जानकार सूत्रों की माने तो शिकायत आय से अधिक संपत्ति का एवम केंद्र सरकार द्वारा संरक्षित वन संपदा के खरीद विक्री का है। इस मामले में फारेस्ट विभाग के कुनकुरी के अनुविभागीय अधिकारी ने बताया कि कुछ लोगो के विरुद्ध जांच तो आया है ।बाहर की टीम मामले की जांच भी कर रही है लेकिन जाँच पीएमओ से है या सीएमओ से उन्हें इस बात की जानकारी नही है। आपको बता दें कि 3 माह पहले कुनकुरी निवासी प्रकाश मिश्रा ने कुनकुरी वन विभाग के 3 कर्मचारियों के खिलाफ परिक्षेत्र का जंगल बेचकर धनकुबेर बनने की शिकायत की थी जिसे प्रधानमंत्री ने संज्ञान में लिया और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।
BBN24 EXCLUSIVE : विधायक चंद्रदेव राय ने किया शासकिय कार्यालयों का निरीक्षण,कर्मचारी मिले नदारत,,,,,,
Posted Date : 18-February-2019

BBN24 EXCLUSIVE : विधायक चंद्रदेव राय ने किया शासकिय कार्यालयों का निरीक्षण,कर्मचारी मिले नदारत,,,,,,

विधायक चंद्रदेव राय ने आज शासकिय कार्यालयों का निरीक्षण किया साथ ही पटवारियों को नशे की हालत में जमीन नापने नही जाने की हिदायत भी दी,और किसान सम्बंधित मामलों को जल्द से जल्द निपटाने sdm को निर्देश दिए, व्ड्यूविधायक ने ड्यूटी पीरियड में फ़ूड इंस्पेक्टर को नदारत रहने पर sbm को कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा है
जशपुर के कन्या हाईस्कूल में आज साईकिल वितरण का कर्यक्रम रखा गया
Posted Date : 18-February-2019

जशपुर के कन्या हाईस्कूल में आज साईकिल वितरण का कर्यक्रम रखा गया

BBN24 ■जशपुर से भोज सिंह की रिपोर्ट जशपुर:- शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई हायर सेकण्डरी कन्या हाइस्कूल जशपुर में आज साईकल वितरण का कार्यक्रम रखा गया जिसमें मुख्य अतिथि (श्री हीरू राम निकुंज) नगर पालिका अध्यक्ष जशपुर के गरिमामई उपस्थिति में सम्पन्न हुआ निकुंज जी ने छात्रों को स्वछता के प्रति जागरूक रहने के साथ-साथ पढ़ाई के प्रति रुचि कभी कम नही करने को कहा और छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना कर आशीर्वाद दिए कार्यक्रम में उपस्थित उर्मिला भगत पार्षद,किरण कांति सिंह पार्षद,ऐंजिलिना एवं आशिफ खान सहित संस्था के सभी शिक्षक उपस्थित रहे।
Previous123456789...170171Next