खेल

बॉल टैम्परिंग पर स्मिथ ने मांगी माफी, कहा- मेरी लीडरशिप नाकाम रही

बॉल टैम्परिंग पर स्मिथ ने मांगी माफी, कहा- मेरी लीडरशिप नाकाम रही

स्पोर्ट्स डेस्क। साउथ अफ्रीका में बॉल टैम्परिंग मामले में बैन के बाद स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया लौटे। उन्होंने सबके सामने माफी मांगी और इस दौरान वे रो पड़े। स्मिथ ने कहा कि बॉल टेम्परिंग बहुत बड़ी भूल थी और इसके अंजाम का अंदाजा अब हो रहा है। उन्होंने कहा, ये लीडरशिप की नाकामी थी, ये मेरी लीडरशिप की नाकामी थी। स्मिथ से पहले वॉर्नर ने इंस्टाग्राम और कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने ट्विटर पर माफी मांगी। वॉर्नर ने अपनी पोस्ट में लिखा, मैं ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के सभी क्रिकेट फैंस से मांफी मांगता हूं। मैं सिडनी जा रहा हूं। मुझसे बड़ी गलती हो गई, जिससे क्रिकेट को नुकसान पहुंचा। मैं घटना की जिम्मेदारी लेता हूं। बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ, वॉर्नर एक-एक साल, जबकि कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया था। इसके चलते स्मिथ और वॉर्नर आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं।

एयरपोर्ट पर ही की स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस

- स्मिथ ने सिडनी पहुंचने पर एयरपोर्ट पर ही प्रेस कॉंफ्रेंस की। उन्होंने कहा, ष्मैं किसी को दोष नहीं देता हूं। मैं आस्ट्रेलिया टीम का कप्तान था। यह मुझे देखना चाहिए था। पिछले शनिवार को जो कुछ भी हुआ उसका मैं जिम्मेदार हूं। यह बड़ी भूल थी, इसका अंजाम अब समझ में आ रहा है। यह कहते-कहते वह भावुक हो गए और रोने लगे, फिर उठकर चले गए।

- उन्होंने कहा, मैं टीम का कप्तान था, जो कुछ भी हुआ उसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं। प्रेस कॉंफ्रेंस के दौरान ही स्मिथ रोने लगे। उन्होंने कहा, मै बहुत दुखी हूं, मैंने पूरे ऑस्ट्रेलिया को दुख दिया।

परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैंः वॉर्नर
- डेविड वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, मैं बचपन से इस खेल से प्यार करता हूं। मैं अपने परिवार और दोस्तों के साथ वक्त बिताना चाहता हूं। साथ ही आप लोग मुझे जल्द ही सुनेंगे।

मुझे इसका जीवन भर पछतावा रहेगाः बेनक्रॉफ्ट

बेनक्रॉफ्ट ने ट्वीट कर कहा, मुझे बहुत दुख है... मैं बहुत निराश हूं। मुझे अपनी हरकत पर जीवन भर पछतावा रहेगा। मैंने झूठ बोला। मैंने रेगमाल को लेकर झूठ बोला। उस स्थिति में मैं बहुत घबरा गया था। मैंने आस्ट्रेलिया में हर किसी को निराश किया है। हम सभी ने जो किया, उसके लिए माफी मांगता हूं... मैं समाज को अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी नहीं कर पाएंगे वॉर्नर

- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया है। साथ ही उन्हें अब कभी कप्तानी नहीं देने का फैसला किया है। टैम्परिंग के वक्त वॉर्नर टीम के उपकप्तान थे।

 

Leave a comment