खेल

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के साथ 29 वां जन्मदिन मानते हुए  देहे तस्वीर।

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के साथ 29 वां जन्मदिन मानते हुए देहे तस्वीर।

विराठ कोहली ने अपना 29वा जन्मदिन मनाया, पूरी भारतीय टीम रही साथ में। भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज़ को सील करने में असफल रहा लेकिन स्टार क्रिकेटर विराठ कोहली ने 65 रन बनाये और भारत की उम्मीदों को तब तक जीवित रखा जब तक वह मध्य में नहीं आये।   टीम इंडिया ने सुनिश्चित किया कि कोहली एक विशेष नोट पर अपने जन्मदिन का स्वागत करे। 

हालाँकि विराठ का जन्मदिन उतना यादगार नहीं बन पाया क्युकी भारत New Zealand के खिलाफ T20I में 40 runs हर गयी, लेकिन इन सब को नजरअंदाज करते हुए भारतीय टीम कोहली के जन्मदिन के अवसर पर जसन मनायी। 

ऑलराउंडर हरदिक पंड्या के लिए, यह बदला लेने का मौका था। उन्होंने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट किया जहां वह विराट कोहली के साथ उनके चेरे पर केक लगा कर selfie ली हुई हैं। 

5 नवंबर, 2017 को जन्मे कोहली ने टेस्ट मैचों में कुल 4658 रन बनाए, ODIS मैचों में 9030 और T20I में 1943 में विश्व के अग्रणी बल्लेबाजों में से एक बन गया। उन्होंने सभी प्रारूपों पर वर्चस्व हासील किया है और वर्तमान में ICC के  ODIs और T20I  बल्लेबाजों की सूची के शीर्ष पर स्थान हासील किया है। टीम को उनके नेतृत्व में बहुत सफलता मिली है और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पर सीरीज में जीत दर्ज की गई है।

Leave a comment