खेल

कब कब कहां कहां देख सकते हैं आईपीएल 2017

कब कब कहां कहां देख सकते हैं आईपीएल 2017

आईपीएल 2008 में शुरू हुआ था. इसके बाद से लगातार इसका रोमांच बढ़ता ही गया है. इस साल बीसीसीआई को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसलों के बीच भी उम्मीद की जा रही है कि इसकी चमक कम नहीं होगी.
हालांकि पहले मैच की चमक इस वजह से जरूर कम है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली कंधे की चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे. इसके अलावा, एबी डिविलियर्स भी मुकाबले में हिस्सा नहीं होंगे.
टूर्नामेंट का फाइनल 21 मई को होगा. हैदराबाद में फाइनल खेला जाएगा.
कहां-कहां होंगे मैच
आईपीएल 10 के मुकाबले दस शहरों में ही होने हैं. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब अपने घरेलू मैच खेलेगी.
मुंबई का वानखेडे स्टेडियम मुंबई इंडियंस का गढ़ होगा. कोलकाता का ईडन गार्डन्स कोलकाता नाइटराइडर्स का घरेलू मैदान होगा. दिल्ली के फिरोजोशाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली टीम खेलेगी.
हैदराबाद का राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम सनराइजर्स हैदराबाद, राजकोट का सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम गुजरात लायंस और पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल स्टेडियम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का घर होगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने घर में एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी.
इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब के तीन मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में और गुजरात लायंस के दो मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होंगे.

Leave a comment