खेल

विराट कोहली सिंगल ब्रांड के साथ 100 करोड़ का डील करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

विराट कोहली सिंगल ब्रांड के साथ 100 करोड़ का डील करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

यी दिल्ली: विराट कोहली एक ही ब्रांड के साथ 100 करोड़ रुपये का अनुबंध करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं. विराट कोहली ने लाइफस्‍टाइल ब्रांड प्‍यूमा के साथ 110 करोड़ रुपये का करार किया है जिसके बाद से वे चर्चा में हैं.

अनुबंध करने के साथ ही कोहली अब जमैका के उसैन बोल्‍ट, असाफा पॉवेल, फुटबॉलर थियरी हेनरी और ओलिवर गिरॉड के साथ प्‍यूमा के ग्‍लोबल एम्‍बेसेडर बन चुके हैं. जानकारी के अनुसार जर्मनी के इस ब्रांड के साथ कोहली ने आठ साल का अनुबंध किया है और उन्‍हें इससे फिक्‍स्‍ड पेमेंट और ब्रांड के प्रदर्शन के आधार पर रॉयल्‍टी प्राप्त होगी.

कोहली प्‍यूमा के साथ मिलकर विशेष लोगो और पहचान वाले ब्रांड के लिए भी काम करेंगे. कंपनी कोहली को 12 से 14 करोड़ सालाना एंडॉर्समेंट डील के रूप में देगी और यह रकम तय होगी.
अनुबंध की खुशी कोहली ने सोशल मीडिया पर शेयर की. उन्होंने ट्विट किया कि प्‍यूमा के साथ एक नये युग की शुरुआत होने जा रही है. इस ट्वीट को कोहली ने प्‍यूमा के साथ शेयर किया

यहां उल्लेख कर दें कि किक्रेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धौनी ने भी 100 करोड़ रुपये के कॉन्‍ट्रेक्‍ट किये थे, लेकिन उनके अनुबंध स्‍पोर्ट्स एजेंसियों से थे और उन्‍हें किसी एक ब्रांड से पूरा पैसा प्राप्त नहीं होता था.

Leave a comment