खेल

 पहला T-20 भारत ने 20 ओवर में बनाए 7 विकेट पर 147 रन

पहला T-20 भारत ने 20 ओवर में बनाए 7 विकेट पर 147 रन

हार्दिक पंड्या (9)  भी कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्हें टाइमल मिल्स ने लौटाया. इससे पहले मनीष पांडे को एलबीडब्ल्यू कर मोईन अली ने पांचवां झटका दिया. तेज बल्लेबाजी कर रहे सुरेश रैना (34 रन) को स्टोक्स ने बोल्ड कर दिया. इससे पहले युवराज सिंह (12 रन) को प्लंकेट ने आउट किया. विराट कोहली को (29 रन) को मोईन अली ने आउट दूसरा झटका दिया. केएल राहुल (8 रन) को जॉर्डन ने लौटाया.  आखिरी ओवर में परवेज रसूल (5) रन आउट हो गए. आखिरकार धोनी की बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में  7 विकेट पर 147 रन बनाए. 

परवेज रसूल का टी-20 इंटरनेशनल में पदार्पण 
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया टी-20 मुकाबलों को भी अपने नाम करना चाहेगी. भारत के ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच की मेजबानी करने वाले इस मैदान पर यह पहला टी-20 मैच है. जम्मू एवं कश्मीर के ऑफ स्पिन गेंदबाज परवेज रसूल  टी-20 इंटरनेशनल में पदार्पण कर रहे हैं. जबकि सुरेश रैना और अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इस मैच से वापसी कर रहे हैं . भारत ने रसूल के अलावा युजवेंद्र चहल को दूसरे स्पिन गेंदबाज के रूप में शामिल किया है. 
कप्तान के रूप में विराट का पहला टी-20 इंटरनेशनल

विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल में एक कप्तान के रूप में पदार्पण कर रहे हैं. इसके साथ ही टेस्ट मैचों में 22 व 20 वनडे मुकाबलों में भारत का नेतृत्व कर चुके विराट अब तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी करने वाले तीसरे कप्तान बन गए हैं.

मॉर्गन ने लगाया टाइमल मिल्स पर दांव
इधर, इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स इस्तेमाल करेंगे. बैग बेश लीग में 150 किमी/घंटे (93एमपीएच) की रफ्तार से गेंदें डाल कर भारत आए मिल्स  भारतीय कप्तान कोहली को अपनी तेजी से परास्त करने का माइंड गेम पहले ही खेल चुके हैं.

Leave a comment