राज्य

  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे रायपुर एयरपोर्ट, कार्यक्रम स्थल के लिए हुए रवाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे रायपुर एयरपोर्ट, कार्यक्रम स्थल के लिए हुए रवाना

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर आज रायपुर पहुंच गए हैं. वे यहां किसान आभार रैली में हिस्सा लेंगे. प्रदेश में सरकार बनने के बाद ये दूसरा मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. इससे पहले वे नई सरकार के शपथ ग्रहण के अवसर पर पहुंचे थे. जब सीएम भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने शपथ ली थी.

राहुल गांधी दोपहर तकरीन 2ः30 बजे  स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचे. जहां सीएम भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने उनका स्वागत किया. जिसके बाद वे कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गए.
आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान किसानों से कांग्रेस के पक्ष में वोट देकर सरकार बनाने का आह्वान किया था. लिहाजा अब कांग्रेस अध्यक्ष किसानों को उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देने उनका आभार जताने के लिए वापस छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं.

गौरतलब है कि देशभर के किसान ऋण माफी, फसलों का सही दाम सहित कई मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे थे. दिल्ली में कई बार किसानों ने धरना प्रदर्शन भी किया. वहीं राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव से पहले किसानों से उनका कर्ज 10 दिनों के भीतर माफ करने का वादा किया था. भूपेश बघेल के नेतृत्व में जैसे ही कांग्रेस की सरकार ने शपथ लिया उसके कुछ घंटे बाद ही सीएम ने किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा कर दी थी. इसके साथ ही सरकार ने धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये भी कर दिया. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य बन गया है जहां किसानों की फसल का सर्वाधिक समर्थन मूल्य सरकार द्वारा दिया जा रहा है.

Leave a comment