राज्य

 मुख्य चुनाव आयुक्त रावत का  भोपाल दौरा दो दिन होंगी मैराथन बैठकें

मुख्य चुनाव आयुक्त रावत का भोपाल दौरा दो दिन होंगी मैराथन बैठकें

भोपाल - चुनाव आयोग, साल के अंत में 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा कर रहा है. इसकी शुरुआत मध्य प्रदेश से हो रही है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत अपनी टीम के साथ भोपाल में दो दिन तक प्रदेश के आला पुलिस, प्रशासन और आयोग के अफसरों के साथ बैठक करेंगे.

चुनाव आयोग मध्य प्रदेश में मैराथन बैठक शुरू कर रहा है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत तीन दिन के मध्य प्रदेश दौरे पर हैं. सोमवार रात अपनी टीम के साथ यहां पहुंचने के बाद वो मंगलवार सुबह से बैठक शुरू करेंगे. सीईसी रावत सुबह 9.30 बजे सबसे पहले 7 राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. इसमें चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के सुझाव, शिकायतों और व्यवस्था पर चर्चा की जाएगी. उसके अगले दिन 29 अगस्त को मुख्य सचिव, डीजीपी सहित प्रदेश भर के कलेक्टर और एसपी के साथ बैठक होगी. मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत, आयोग के अफसरों के साथ भी बैठक करेंगे और प्रदेश में विधान सभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की जाएगी.

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांताराव ने बताया कि इस बार विधानसभा चुनाव में प्रदेश में 80% वोटिंग का टारगेट चुनाव आयोग ने रखा है. चुनाव को देखते हुए प्रदेश के सभी बैंकों के लेन-देन के ट्रांजैक्शन, इनकम टैक्स, पुलिस, नारकोटिक्स, मुख्य सचिव सहित अन्य एजेंसी चुनाव आयोग को रिपोर्ट देंगी. 27 सितंबर तक वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन होगा

इस विधानसभा चुनाव में हाईटेक व्यवस्था र प्रत्याशियों की गतिविधि जानने के लिए चुनाव आयोग सिटीजन विजिट ऐप लाने वाली है.

Leave a comment