राज्य

NDA में दरार, LJP 143 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

NDA में दरार, LJP 143 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

नई दिल्लीः-आज चिराग पासवान की अध्यक्षता में लोक जन शक्ति पार्टी की बिहार प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। दिल्ली में हुई इस बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव संबंधित सभी प्रकार के निर्णय के लिए चिराग पासवान को अधिकृत किया गया। बैठक के दौरान बिहार संसदीय बोर्ड में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई।

दोपहर को शुरू हुई इस बैठक में आगामी चुनाव को लेकर पार्टी को 143 विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों की सूची बनाकर जल्द केंद्रीय संसदीय बोर्ड को देने पर चर्चा हुई। साथ ही विधानसभा चुनाव में NDA में बने रहने या किसी अन्य फैसले पर निर्णय को लेकर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को तय करने पर सहमति बनी है।

बैठक में सीट बंटवारे के अलावा एनडीए में बने रहने या नहीं बने रहने पर फैसला लिया जा सकता है। इसके साथ जनता दल यूनाइटेड के साथ पार्टी के रिश्तों पर भी फैसला संभव है। बता दें कि चिराग पासवान इन दिनों नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। आजकल वो जेडीयू पर हमलावर हैं। दूसरी तरफ एनडीए में शामिल हुए हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी जेडीयू को ढाल बनकर चिराग पासवान पर हमलावर हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी की इस बैठक पर सबकी नजरें टिकी हैं। कयास लगाया जा रहा है कि पार्टी जदयू के खिलाफ मोर्चा खोल सकती है। उधर जेडीयू ने भी स्पष्ट किया है कि वह एलजेपी के साथ सीटों की साझेदारी को लेकर कोई बात नहीं करेगी क्योंकि जेडीयू के संबंध परंपरागत रूप से बीजेपी के साथ हैं।

संबंधित तस्वीर

Leave a comment