छत्तीसगढ़

शा.प्राथमिक शाला में मध्यान भोजन नहीं हो रहा संचालित..पढ़े पूरी खबर

शा.प्राथमिक शाला में मध्यान भोजन नहीं हो रहा संचालित..पढ़े पूरी खबर

 

गुलाब दीवान@BBN24 : 

बिलाईगढ़ :- बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ विकासखंड अंतर्गत शा.प्राथमिक शाला छिर्रा में मध्यान भोजन संचालित नही हो पा रहा है जिसे बच्चे घऱ से टिफिन लाने को मजबूर है जिसकी शिकायत कई बार शिक्षकों ने ब्लाक शिक्षा अधिकारी को की है लेकिन अभी तक हल नही निकाल कर सामने आया है

.
शासन का स्कूली बच्चों के लिए मध्यान भोजन एक महत्वकांक्षी योजना है जो की शासकीय प्राथमिक शाला छिर्रा में खोखली नजर साबित हो रही है. इस स्कूल में बालिका स्व सहायता समूह के द्वारा मध्यान भोजन पूर्व में संचालित किया जा रहा था. लेकिन समिति में आपसी फुट के वजह से समिति के सदस्यों ने मध्यान भोजन संचालित नही करने के लिए ब्लाक शिक्षा अधिकारी को लिखित में आवेदन दे दिया. जीके बाद गांव में मुनादी की गई लेकिन कोई भी स्व सहयता समूह इस स्कूल में मध्यान भोजन संचालित नही कर रही है. जिसके चलते बच्चों को मजबूरी में अपने घऱ से टिफिन लेके आन पड़ रहा है. और मध्यान भोजन योजना ठप पड़ी हुई है.

जब इस संबंध में हमने ब्लाक शिक्षा अधिकारी पीके शर्मा से जानकरी चाही तो इस संबंध को गंभीरता से लेते हुए आज ही मध्यान भोजन संचालित करने के निर्देशित संकुल समन्वयक के माध्यम से स्कूल के शिक्षकों को दिया है.

लेकिन अब देखने वाली बात होगी की इस स्कूल के बच्चों को कब से मध्यान भोजन का लाभ मिल पायेगा.

संबंधित तस्वीर

Leave a comment